खेतड़ी में सैनी समाज ने पार्षद लीलाधर सैनी के नेतृत्व में निकाली रैली, 12 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर पैदल मार्च
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1226893

खेतड़ी में सैनी समाज ने पार्षद लीलाधर सैनी के नेतृत्व में निकाली रैली, 12 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर पैदल मार्च

 आरक्षण की मांग को लेकर सोमवार को झुंझुनूं के खेतड़ी में सैनी समाज के लोगों ने पैदल मार्च निकालकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. सैनी समाज के लोगों ने पहले तो पोलो ग्राउंड खेल मैदान में आमसभा का आयोजन किया.

आरक्षण की मांग को लेकर झुंझुनूं में सैनी समाज के लोगों ने पैदल मार्च निकाला.

Khetri: आरक्षण की मांग को लेकर सोमवार को झुंझुनूं के खेतड़ी में सैनी समाज के लोगों ने पैदल मार्च निकालकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. सैनी समाज के लोगों ने पहले तो पोलो ग्राउंड खेल मैदान में आमसभा का आयोजन किया. इसके बाद पोलो ग्राउंड से लेकर एसडीएम कार्यालय तक पैदल मार्च निकालकर विरोध जताया.

 शिक्षण संस्थानों में 12 प्रतिशत आरक्षण की मांग
मुख्यमंत्री के नाम दिए ज्ञापन में बताया कि सैनी, माली, मौर्य, कुशवाहा जाति सामाजिक और आर्थिक पिछड़ी परिस्थितियों के कारण सभी प्रकार की सरकारी नौकरियों से वंचित है. सरकारी नौकरी, शिक्षण संस्थानों आदि में 12 प्रतिशत आरक्षण दिया जाए. जिससे समाज को आर्थिक और सामाजिक स्थिति और पिछड़ेपन की स्थिति में सुधार हो सके.

 पार्षद लीलाधर सैनी के नेतृत्व में निकाली रैली
उन्होंने बताया कि सरकारी संस्थानों में समाज का प्रतिनिधित्व नहीं होने के कारण उचित मान सम्मान नहीं मिल पा रहा है, क्योंकि वर्तमान में सैनी, माली, मौर्य, कुशवाहा जाति की स्थिति काफी दयनीय चिंतनीय है. समाज लगातार आर्थिक रूप से कमजोर होता जा रहा है तथा संख्या के हिसाब से समाज का प्रतिनिधित्व सरकारी नौकरियों में ना के बराबर है. समाज की स्थिति को देखते हुए 12 प्रतिशत आरक्षण इनका हक है.

एसडीएम कोर्ट के सामने नारेबाजी 
वहीं समस्त सैनी, माली, मौर्य, कुशवाहा समाज आशा और न्याय की दृष्टि से लगातार इसे देखता आ रहा है. समाज की वर्तमान में पिछड़ी स्थिति को ध्यान में रखते हुए 12 प्रतिशत आरक्षण देने की मांग की गई. पैदल मार्च के दौरान सैंकड़ों युवाओं ने नारेबाजी कर विरोध जताया तथा आरक्षण पर हक बताते हुए एसडीएम कोर्ट के सामने नारेबाजी की.

ये भी पढ़ें- अग्निवीर के समर्थन में मैदान में उतरी भाजपा, नेता बोले- विपक्ष युवाओं को कर रहा है गुमराह

इस मौके पर महावीरप्रसाद सैनी, बेणीशंकर सैनी, पार्षद लीलाधर सैनी, कृष्ण कुमार सैनी, विजयपाल सैनी, दीपेंद्र सैनी, डॉ. महेंद्र सैनी, सरदाराराम, रोहतास गाडराटा, राजेश कुमार, लक्ष्मीनारायण, सुनील राजोरिया, रामजीलाल, सुरेश कुमार, बाबूलाल सैनी, मदनलाल सैनी, बाबूलाल सैनी, धर्मेंद्र सैनी, जयप्रकाश सैनी, मक्खनलाल, राहुल सैनी, बजरंगलाल सहित अनेक लोग मौजूद थे.

Reporter- Sandeep Kedia

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news