भोपालगढ़ सरपंच ने 2 वर्ष के कार्यकाल को पूरा करने पर की कनक दंडवत यात्रा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1384689

भोपालगढ़ सरपंच ने 2 वर्ष के कार्यकाल को पूरा करने पर की कनक दंडवत यात्रा

जोधपुर जिले की भोपालगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायत रजलानी के एनएसयूआइ के राष्ट्रीय संयोजक पारस गुर्जर ने सरपंच पद पर दो वर्ष का कार्यकाल पूरा हो गय है. इस अवसर पर  ग्राम पंचायत एवं क्षेत्र में सुख-समृद्धि एवं खुशहाली की मंगल कामना को लेकर  सरपंच ने कनक दंडवत यात्रा की. यह यात्रा  रजलानी गांव से शिवनाथ महाराज के धूणे तक करीब तीन से चार किलोमीटर थी. 

भोपालगढ़ सरपंच ने 2 वर्ष के कार्यकाल को पूरा करने पर की कनक दंडवत यात्रा

Bhopalgarh  News: जोधपुर जिले की भोपालगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायत रजलानी के एनएसयूआइ के राष्ट्रीय संयोजक पारस गुर्जर ने सरपंच पद पर दो वर्ष का कार्यकाल पूरा हो गय है. इस अवसर पर  ग्राम पंचायत एवं क्षेत्र में सुख-समृद्धि एवं खुशहाली की मंगल कामना को लेकर  सरपंच ने कनक दंडवत यात्रा की. यह यात्रा  रजलानी गांव से शिवनाथ महाराज के धूणे तक करीब तीन से चार किलोमीटर थी. 

 इस दौरान उनके साथ कई ग्रामीण व युवा कार्यकर्ता भी मौजूद थे. देर रात यात्रा पूरी होने पर गांव के ग्रामीणों ने एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने सरपंच गुर्जर का साफा व मालाएं पहनाकर स्वागत व अभिनंगदन किया.
इस यात्रा को लेकर युवा कार्यकर्ता सुनील पाड़ीवाल ने बताया कि भोपालगढ़ क्षेत्र की ग्राम पंचायत रजलानी के लोगों ने ठीक दो साल पहले जोधपुर यूनिवर्सिटी से पढ़कर आए किसान परिवार के युवा पारस गुर्जर को करीब साढ़े पांच सौ मतों के रिकॉर्ड अंतर से जीताकर अपना सरपंच चुना था. ऐसे में पारस गुर्जर का सरपंच पद पर अपना दो वर्ष का कार्यकाल पूरा करने एवं इस अवधि में ग्राम पंचायत के विकास के लिए करीब 3 दर्जन से अधिक ऐतिहासिक विकास कार्य पूरे करवाने के उपलक्ष में सरपंच पारस गुर्जर ने शिवनाथ महाराज के चरणों में धोक देकर रजलानी ग्राम पंचायत एवं क्षेत्र सहित पूरे प्रदेश में अमन-चैन एवं खुशहाली की मंगल कामना की. 

साथ ही  रजलानी गांव से धूणे तक दंडवत यात्रा की. करीब 3-4 किलोमीटर की दूरी पूरी कर शिवनाथ महाराज के धूणे पर दर्शनों के लिए सरपंच गुर्जर की दंडवत यात्रा सुबह करीब 10 बजे रवाना हुई और देर रात धेणू पर पहुंचकर  शिवनाथ महाराज के चरणो में दंडवत प्रणाम एवं धोक देकर 2 वर्ष का कार्यकाल शांतिपूर्वक पूरा होने पर शुकराना अदा किया.

इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजेश जाखड़ ने दोपहर में रजलानी पहुंचकर दंडवत यात्रा कर रहे सरपंच गुर्जर को बधाई देकर यात्रा की जानकारी ली. तो वहीं देर देर रात शिवनाथ महाराज के धूणे पहुंचकर दंडवत यात्रा पूरी करने पर स्थानीय ग्रामीणों, महिलाओं व युवा कार्यकर्ताओं ने सरपंच गुर्जर का स्वागत एवं अभिनंदन किया. इस दौरान युवा उद्यमी खिंयाराम गुर्जर, पूर्व सैनिक अमरसिंह पाड़ीवाल, दौलतराम गोदारा, मुकेश गोदारा व रतनाराम गुर्जर समेत बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीण, महिलाएं व युवा कार्यकर्ता मौजूद थे.

ये भी पढ़े..

अमरनाथ यात्रा के दौरान अपने जाल में फंसाया, बहन के घर 15 दिन करता रहा दुष्कर्म, फिर...

नंगे पैर स्कूल जाते बच्चियों को देख दिल कचोट उठा, अगले ही दिन स्थापित किया शूज बैंक, आज सैकड़ों के चेहरे पर मुस्कान

Trending news