जोधपुर में अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, पुलिस टीम ने घेराबंदी कर जब्त किए वाहन
Advertisement

जोधपुर में अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, पुलिस टीम ने घेराबंदी कर जब्त किए वाहन

खनन माफियाओं ने अवैध रूप से पत्थर का खनन करने और बड़ी संख्या में डंपर, ट्रक और टैक्ट्रर में खनन के अवैध रूप से परिवहन करने की सूचना मिलने पर जोधपुर माईनिंग की टीम के साथ विशेष टीम का गठन कर घेराबंदी की गई.

जोधपुर में अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, पुलिस टीम ने घेराबंदी कर जब्त किए वाहन

Shergarh: थाना क्षेत्र के गांव सिहांदा की सरहद क्षेत्र में खनन माफियाओं ने हाईड्रो मशीन, जेसीबी, टैक्ट्रर मय कंप्रेशर मशीन से अवैध रूप से पत्थर का खनन करने और बड़ी संख्या में डंपर, ट्रक और टैक्ट्रर में खनन के अवैध रूप से परिवहन करने की सूचना मिलने पर जोधपुर माईनिंग की टीम के साथ विशेष टीम का गठन कर घेराबंदी की.

विशेष टीम का  किया गठन
बता दें कि जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण अनिल कयाल ने अति. पुलिस अधीक्षक कैलाशदान और सुनील के. पवार के नेतृत्व में जोधपुर माईनिंग की टीम के साथ विशेष टीम का गठन किया था. जिसमें उपअधीक्षक पुलिस हरजीराम, राजूराम के साथ प्रभारी जिला स्पेशल टीम (डी.एस.टी.) दीपसिंह, प्रभारी स्पेशल टीम लाखाराम, थानाधिकारी औसियां सुरेशचौधरी, थानाधिकारी खेड़ापा नेमाराम, थानाधिकारी कापरड़ा बलदेवराम और थाना देचू से कानाराम मय स्टाफ को टीम के साथ आधुनिक हथियार और आवश्यक सुरक्षा उपकरणों के साथ कार्रवाई हेतु मौके पर भेजा गया.

पुलिस टीम ने की घेराबंदी 
जिला विशेष टीम और जोधपुर माईनिंग टीम ने सेटेलाइट इमेजिंग के आधार पर खनन क्षेत्र का सूक्ष्मता से विश्लेषण किया गया. साथ ही सुनियोजित तरीके से कार्रवाई करते हुए अवैध खनन क्षेत्र की घेराबंदी की गयी.  जहां टीमों ने अपने प्रशिक्षण कौशल और सुनियोजित तरीके से घेराबंदी करके अवैध रूप से खनन कर रही 2 जेसीबी, 11 हाईड्रो मशीन, 17 टैक्ट्रर मय कम्प्रेशर मशीन,  एक टैक्ट्रर और 6 डंपर को कार्रवाई के दौरान भगाकर ले जाने लगा तो पुलिस टीम ने घेराबंदी करके जब्त कर लिया हैं.

यह भी पढ़ें: लूणी में बदमाशों के हौसले बुलंद, बोलेरो चुराकर भाग रहे चोरों ने पुलिस की गश्ती टीम पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश

वाहनों से वसूली जाएगी रॉयल्टी राशी 
मौके पर थानाधिकारी शेरगढ़ देवेन्द्रसिंह, थानाधिकारी बालेसर समरवीरसिंह, थानाधिकारी चामू दीपसिंह मय जाब्ता मौके पर बुलाया गया. जिस पर अधिकारी पर्याप्त जाब्ता लेकर शीघ्र मौके पर पहुंचे. जिला विशेष टीम (डीएसटी) जोधपुर ग्रामीण, स्पेशल टीम माईनिंग टीम और स्पेशल टीम ने जब्त सभी वाहनों को शेरगढ़ के नवीन उपखंड कार्यालय परिसर में रखवाया है. जहां उक्त बरामद वाहनों से रॉयल्टी राशी वसूल की जाएगी.

जिला विशेष टीम के प्रभारी दीपसिंह चौहान और प्रभारी स्पेशल टीम लाखाराम, थानाधिकारी औसियां सुरेशचौधरी, थानाधिकारी खेड़ापा नेमाराम, थानाधिकारी कापरड़ा बलदेवराम और थाना देचू कानाराम स्पेशल टीम के साथ अन्य लोगों की मुख्य भूमिका रही. कार्यवाई में थानाधिकारी शेरगढ़ देवेन्द्रसिंह, थानाधिकारी बालेसर समरवीरसिंह, थानाधिकारी चामू दीपसिंह मय स्टाफ आदि ने भी सराहनीय सहयोग दिया.

जोधपुर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य खबरें: OBC आरक्षण विसंगति: सूरतगढ़ में 600 अभ्यर्थी कर रहे आंदोलन, MLA का हरीश चौधरी पर आरोप

रणथंभौर टाइगर रिजर्व में फुल डे और हाफ डे सफारी बंद, होटल व्यवसाय को झटका

 

Trending news