CM Gehlot की Barmer को बड़ी सौगात, 17.11 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan913739

CM Gehlot की Barmer को बड़ी सौगात, 17.11 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरहदी बाड़मेर जिले में 17.11 करोड़ के चिकित्सा सुविधाओं के विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास कर यहां की जनता को बड़ी सौगातें दी. 

फाइल फोटो

Barmer : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरहदी बाड़मेर जिले में 17.11 करोड़ के चिकित्सा सुविधाओं के विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास कर यहां की जनता को बड़ी सौगातें दी. वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान बाड़मेर जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी, बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन, बाड़मेर जिला कलेक्टर लोकबंधु यादव कॉन्फ्रेंस हॉल से वर्चुअल कार्यक्रम में उपस्थित रहे. 

यह भी पढे़ं- Jaipur News: होमगार्ड भर्ती पर फिर संकट! 3 महीने और बढ़ा बेरोजगारों का इंतजार

कोरोना महामारी में चिकित्सा व्यवस्थाओं को सुद्रढ़ करने के लिए प्रदेश के मुखिया अशोक गहलोत ने बाड़मेर वासियों को शुक्रवार को बड़ी सौगातें दी है. वर्चुअल कार्यक्रम के तहत प्रदेश के मुखिया अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने वर्चुअल लोकार्पण समारोह में बाड़मेर जिले को 17.11 करोड़ के कार्यो की सौगात दी है, जिससे जिले में कोरोना काल (Coronavirus) में स्वास्थ्य सेवाएं सुदृढ़ होगी. 

बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन के मुताबिक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत केयर्न वेदान्ता लिमिटेड द्वारा करीब 6 करोड़ की लागत से सीनियर सैकेण्डरी विद्यालय स्टेशन रोड़ बाड़मेर परिसर में निर्मित 100 बेड के फील्ड हॉस्पीटल का लोकार्पण किया. इसके आरंभ होने से जिला चिकित्सालय से सभी कोरोना रोगियों को यहां स्थानातरित करने से सामान्य रोगों का उपचार शुरू हो सकेगा. इसके साथ ही मुख्यमंत्री गहलोत ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा 399.74 लाख की लागत से निर्मित 30 बेड के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र देताणी के नवीन भवन का लोकार्पण भी किया. 

नगर परिषद बालोतरा द्वारा राजकीय नाहटा अस्पताल बालोतरा में 35.53 लाख एव 65 लाख तथा एचपीसीएल राजस्थान रिफाईनरी लिमिटेड द्वारा राजकीय चिकित्सालय बाड़मेर में एक करोड़, नगर विकास न्यास बाड़मेर द्वारा राजकीय चिकित्सालय बाड़मेर में 35.53 की लागत से बनने वाले ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen Plant) का शिलान्यास किया. इसके बाद  जेएसडब्ल्यु भादरेश द्वारा राजकीय चिकित्सालय बाड़मेर में 3.66 करोड़ की लागत से बनने वाले मॉडुलर ऑपरेशन थियेटर एण्ड मॉर्डन पोस्ट ऑपरेशन वार्ड का शिलान्यास किया.

कोरोना की जंग लड़ रहे सरहदी बाड़मेर के लोगों के लिए शुक्रवार को मिले सौगातें यकीनन बेहद प्रभावी रहेगी. जिला मुख्यालय पर बना वेदांता का अस्पताल जहाँ बाड़मेर और उसके आसपास के जिलों के लोगो के लिए वरदान बनेगा. वहीं, बालोतरा उपखण्ड पर बनने जा रहा आक्सीजन प्लांट कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में लोगों को प्राण वायु देगा. आयोजन में चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, शिव विधायक अमीन खान, पचपदरा विधायक मदन प्रजापत वर्चुअल कार्यक्रम में शामिल हुए.

रिपोर्ट : भूपेश आचार्य

यह भी पढे़ं- Rajasthan में लागू होंगे Home Guard Service Rules, होंगी भर्तियां, मिलेंगे Promotion

Trending news