Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर मानसून की स्पीड पर लगा ब्रेक ! जानें आगामी दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2439131

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर मानसून की स्पीड पर लगा ब्रेक ! जानें आगामी दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर मानसून की गति धीमी पड़ गई है. वहीं, पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश की गतिविधियां दर्ज होने की संभावना है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पिछले 2-3 दिन से हो रही लगातार भारी बारिश पर एक बार फिर से ब्रेक लग गया है. प्रदेश में मानसून ने चुप्पी साध ली. वहीं, बारिश नहीं होने से कुछ क्षेत्रों में मौसम सुहाना है, तो कुछ क्षेत्रों में उमस और गर्मी से लोग परेशान है. इसी बीच मौसम विभाग ने राज्य में बारिश की गतिविधियों में कमी होने तथा पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश की गतिविधियां दर्ज होने की संभावना जताई है. 

बीती रात एक घंटे तक हुई मूसलाधार बारिश
वहीं, प्रतापगढ़ में लगातार बरसात का दौर जारी है. बीती रात 1 घंटे तक हुई मूसलाधार बारिश के बाद सड़कों पर पानी बह निकला. जिले में औसत की 102% बरसात हो चुकी है और लगभग सभी बांध भी लबालब हो चुके हैं. प्रदेश के सबसे ऊंचे 31 मीटर भराव क्षमता वाले जाखम बांध पर 15 सेंटीमीटर की चादर चल रही है. मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, जिला मुख्यालय पर इस दौरान 19 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई. वहीं, दलोट और सुहागपुर में 15,15 मिलीलीटर तथा अरनोद में 13 मिलीमीटर बरसात हुई. जिले में अभी तक प्रतापगढ़ में सर्वाधिक 1316 मिली मीटर और सबसे कम दलोट में 674 मिलीमीटर बरसात हुई है. 

राजस्थान में दर्ज मौसम अपडेट
पिछले 24 घंटों में राज्य में कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई. पिछले 24 घंटों में राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 37 दशमलव 4 डिग्री बाड़मेर में तथा सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 29  दशमलव 2 डिग्री फलोदी में दर्ज किया गया. 

ये भी पढ़ें- जयपुर से महज 13 किमी दूर है ये खूबसूरत जगह, हर मौसम के लिए है परफेक्ट डेस्टिनेशन 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news