Jodhpur: लगातार हो रही है कुरजां की मौत, वन विभाग में कर्मचारियों की कमी
Advertisement

Jodhpur: लगातार हो रही है कुरजां की मौत, वन विभाग में कर्मचारियों की कमी

 6 नवम्बर से शुरू हुए कुरजां के मौतों का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है.

 कुरजां की मौत

Jodhpur: बिलाड़ा के कापरड़ा (Kaprada News) गांव सहित आस-पास गांवों में लगातार कुरजां की मौते हो रही हैं. अब तक लगभग मौतों का आंकड़ा 250 के ऊपर पार कर चुका है, लगातार हो रही वन्य पक्षियों की मौत से वन्य प्रेमियों में रोष व्याप्त हैं. कुरजां की मौत बर्ड फ्लू के होने से सभी ग्रामीण भयभीत नजर आ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - गुजरात से जैसलमेर घूमने आ रहे दोस्तों के सामने आया ऊंट, 1 की मौत, 4 घायल

शीतकालीन प्रवास पर आए मेहमान परिंदे कुरजां की मौत का सिलसिला जारी है. 6 नवम्बर से शुरू हुए कुरजां के मौतों का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं, पिछले 16 दिनों में लगभग 270 प्रवासी पक्षियों की मौत हो चुकी है. रविवार को रात तक 22 पक्षियों की मौत हो चुकी है. कापरड़ा गांव के सेज पर 16 रामासनी में 3 और देवली नाडा में 3 कुरजां की मौत हो चुकी हैं. आसपास श्वानों की तादात भी नजर आ रही हैं. 

घायल कुरजां खेतों में श्वान अपना शिकार बना रहे हैं, जैसे-जैसे ग्रामीणों को सूचना मिलने पर वन विभाग के कर्मचारी शवों को दफना रहे हैं. बर्ड फ्लू की रिपोर्ट आने पर वन विभाग (Forest Department) के अधिकारी ने मौके पर ओर जाब्ता नहीं लगाया गया है.  वहीं, कर्मचारियों की कमी के चलते अन्य कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Trending news