राजस्थान के 40 टॉपर्स का दिल्ली टूर,इन स्पेशल प्लेस को कर रहे एक्सप्लोर
Advertisement

राजस्थान के 40 टॉपर्स का दिल्ली टूर,इन स्पेशल प्लेस को कर रहे एक्सप्लोर

Jodhpur: राजस्थान के 40 टॉपर्स का दिल्ली टूर काफी खास है,सभी टॉपर्स दिल्ली की खास जगहों को एक्सप्लोर कर रहे हैं. ये टॉपर्स राजस्थान के जोधपुर के फलोदी से हैं. आईआरएस अशोक नोखड़ा ने बस को हरी झंडी दिखाकर जोधपुर से दिल्ली के लिए रविवार रवाना की थी.

 

राजस्थान के 40 टॉपर्स का दिल्ली टूर,इन स्पेशल प्लेस को कर रहे एक्सप्लोर

Jodhpur: जोधपुर के फलोदी विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत नोखड़ा निवासी भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी ज्वाइंट कमिश्नर IRS अशोक गोदारा की तरफ से रविवार को फलोदी विधानसभा क्षेत्र के 40 टॉपर विद्यार्थियों को दिल्ली के ऐतिहासिक और दर्शनीय स्थलों का भ्रमण करवाए जाने को लेकर बस से रवाना किया गया.

IRS अशोक गोदारा ने बताया कि फलोदी विधानसभा क्षेत्र के 40 विद्यार्थियों को जिसमे 10 विधार्थी कक्षा 10 वीं के व 30 विद्यार्थी कक्षा 12 वीं के अलग अलग संकाय व स्कूलों से हैं, जिन्हें फलोदी से दिल्ली भ्रमण के लिए रवाना किया गया. 

जिसमें 5 शिक्षकों और 2 शिक्षिकाओं को भी प्रबंधन के तौर पर इन विद्यार्थियों के साथ रखा किया गया है. इन विद्यार्थियों को दिल्ली में राष्ट्रपति भवन,संसद भवन,राष्ट्रीय समर स्मारक,प्रधानमंत्री संग्रहालय,अक्षरधाम एवं इंडिया गेट सहित अन्य ऐतिहासिक महत्व के दर्शनीय स्थलों का भ्रमण उनकी तरफ से करवाया जाएगा.

IRS अशोक गोदारा ने बताया कि राष्ट्रीय स्मारकों और ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण करने से विद्यार्थियों के मन में सम्मान और ज्ञान में वृद्धि होगी साथ ही अन्य विद्यार्थी अगले वर्ष अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित होंगे. गौरतलब हैं की नोखड़ा में आम किसान के घर में जन्मे आईआरएस अशोक गोदारा अभी भारत सरकार में ज्वाइंट कमिश्नर के पद पर तैनात हैं. गोदारा की फलोदी सहित पूरे जोधपुर जिले के सामाजिक सरोकारों वाले अधिकारी के तौर पर विशिष्ट पहचान है. 

गोदारा की फलोदी सहित पूरे जोधपुर जिले के सामाजिक सरोकारों वाले अधिकारी के तौर पर विशिष्ट पहचान है, कोरोना काल में भी इस क्षेत्र में अस्पतालों में समय पर उपकरण और जरूरतमंद लोगों को आवश्यक सामग्री उपलब्ध करवाने में अहम भूमिका निभाई है.अशोक गोदारा ने नौकरी के साथ-साथ अपने जन्मभूमि फलोदी के लोगों की सेवा को अपना मिशन बनाया है, जिसके चलते सदैव लोगों के सुख दुख में साथ साझेदार बनते हैं.

ये भी पढ़ें- CM Ashok Gehlot: सीएम अशोक गहलोत ने चित्तौड़गढ़ को दिया बड़ा तोहफा,इन कार्यों का किया लोकार्पण

 

Trending news