कोरोना से मुक्ति के लिए किया गया 11 दिवसीय यज्ञ, मंत्रोच्चार द्वारा हवन में दी गई आहूतियां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan901828

कोरोना से मुक्ति के लिए किया गया 11 दिवसीय यज्ञ, मंत्रोच्चार द्वारा हवन में दी गई आहूतियां

फलोदी में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ वायुमंडल के शुद्धिकरण के लिए वैद पाठियों द्वारा हवन में आहूतियां देकर कोरोना भगाने को लेकर 11 दिनों तक हवन किया गया.

कोरोना से मुक्ति के लिए किया गया 11 दिवसीय यज्ञ. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jodhpur: वैश्विक महामारी कोरोना पर विजय प्राप्ति को लेकर केन्द्र व राज्य सरकारें जहां एक ओर अपनी पूरी कोशिश में लगी हैं. वहीं, फलोदी में भी वैदिक मंत्रोच्चार के साथ वायुमंडल के शुद्धिकरण करने की कड़ी में वैद पाठियों द्वारा हवन में आहूतियां देकर कोरोना भगाने को लेकर 11 दिनों तक प्रतिदिन हवन किया गया, जिसकी रविवार को पुनरावृत्ति की गई.

आचार्य सुरेश बोहरा ने बताया कि जब कभी भी विश्व पर आपदा आई है तब तब हमारे ऋषि मुनियों ने अपने तपोबल के साथ वायुमंडल के शुद्धिकरण का जतन कर वैदिक मंत्रोच्चार करते हुए हवन में आहूतियां दी गई, तब-तब विजयश्री हासिल होने में सफलता हासिल की गई है.

आचार्य बोहरा ने बताया कि शहर के शिवसर रोड स्थित सीमाजन गौशाला परिसर में आचार्य सुरेश बोहरा के सानिध्य में 11 वैद पाठियों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के साथ मंत्रोच्चारण कर वायुमंडल की शुद्धि करने को लेकर यज्ञ में आहूतियां दी गई. गौरतलब है कि राजस्थान में कोरोना के मामले में पहले से कमी आई है. वहीं, राज्य-केंद्र सरकार मिलकर कोविड संक्रमण से बचाव के लिए हरसंभव प्रयास कर रही हैं.

(इनपुट-अरुण हर्ष)

Trending news