Jodhpur News: जिले की मोखेरी ग्राम पंचायत के 3 सरपंच, विकास कार्य के नाम पर हो रही लीपापोती
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2431125

Jodhpur News: जिले की मोखेरी ग्राम पंचायत के 3 सरपंच, विकास कार्य के नाम पर हो रही लीपापोती

Jodhpur News: जिले की फलोदी पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों में विकास कार्यों का जायजा लिया और निवास करने वाले ग्रामीणों की पीड़ा को समझने का प्रयास किया तो, पहले तो लोग हिचकिचाए फिर लोग खुलकर अपनी समस्या बताने लगे.

Jodhpur News: जिले की मोखेरी ग्राम पंचायत के 3 सरपंच, विकास कार्य के नाम पर हो रही लीपापोती
Jodhpur News: जिले की फलोदी पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों में विकास कार्यों का मीडिया की टीम द्वारा जायजा लेकर वहा निवास करने वाले ग्रामीणों की पीड़ा को समझने का प्रयास किया तो पहले तो लोग हिचकिचाए फिर लोग खुलकर केमरे के सामने आने लगे. उन्होंने बताया वो सुनकर आप दांतो तले उंगली जरूर दबा लोगे.
 
जी हां हम बात कर रहे फलोदी पंचायत समिति की मोखेरी ग्राम पंचायत की. जहां के लोग गांव की मूलभूत सुविधाओं को लेकर मांग करते करते थक चुके हैं. लेकिन उनकी सुननेवाल कोई नहीं. ग्रामीणों को जब पूछा कि सरपंच ने कैसा विकास कार्य किया है तो ग्रामीण बुजुर्ग बोल पड़े कौनसा सा सरपंच यहां तो तो तीन तीन सरपंच है,पहला सिकंदर जो सरपंच है,दूसरा उसका भाई हैदर जो सरकारी विद्यालय का शिक्षक भी है और सरपंचायी के सारे काम वो ही करता है और तीसरा उसके परिवार के लोग.
 
ग्रामीणों ने मीडिया टीम को बताया कि गांव के मध्य चौपाल में प्रतिवर्ष पानी भरा जाता है, जिसको लेकर हमने सरपंच भाईयो को अलग अलग जाकर कहा लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हो पाई. इतना ही नही गांव के निकट मीर नगर ढाणीयों में निवास करनेवाले जागरूक ग्रामीण नवाब बताते है कि ढाणियों में सड़क निर्माण कार्य में भी अपने रिश्तेदारों,चहेतों को लाभ पहुचाया लेकिन मेरे बच्चे सहित तकरीबन 70_80 बच्चे आज भी रास्ते के अभाव में समय पर स्कूल नहीं जा पाते.
 
बहरहाल जो भी हो ग्रामीण क्षेत्रों में सरपंचायी के मायने ही बदलते देखे जा रहे है. यहां परिवार का एक सदस्य अगर सरपंच चुनकर आता है तो पूरा परिवार ही सरपंचायी पर उतर जाता है, जिसका खामियाजा भोले भाले ग्रामीणों को भुगतना पड़ता है.
जोधपुर की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Jodhpur News और पाएं Rajasthan News in hindi हर पल की जानकारी। जोधपुर की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news