Jodhpur: असली किन्नरों के हत्थे चढ़े नकली किन्नर, निर्वस्त्र कर दौड़ा-दौड़ा कर हुई पिटाई
Advertisement

Jodhpur: असली किन्नरों के हत्थे चढ़े नकली किन्नर, निर्वस्त्र कर दौड़ा-दौड़ा कर हुई पिटाई

किन्नरों का आरोप है कि कुछ युवक महिलाओं के कपड़े पहन कर किन्नर बनकर बस्ती में जाते हैं, जबकि यह असली किन्नर नहीं हैं. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jodhpur: शहर में नकली किन्नरों का बोलबाला है. नकली किन्नर घरों में जाकर लोगों से नेक के नाम पर राशि की वसूली कर रहे हैं. संभवतया लोगो की शिकायत के बाद जोधपुर (Jodhpur) के घंटाघर इलाके में रहने वाले किन्नर समाज (Kinnar Society) के लोग मंडोर इलाके के मघजी की घाटी इलाके में पहुंचे. 

असली किन्नरों को देख यह नकली किन्नर भागने लगे, जहां असली किन्नरों ने उन्हें दबोच लिया. एकबारगी यह माजरा समझ में नहीं आया. फिर घंटाघर से आए किन्नर समाज के लोगों ने इन नकली किन्नरों के पहले तो कपड़े लोगों के सामने उतारकर उनकी हकीकत लोगों को बताई. फिर उनकी मौके पर ही पिटाई करने के बाद करीब एक किलोमीटर तक निर्वस्त्र कर उन्हें थाने तक ले गए. 

यह भी पढ़ें- अजमेर: नकली किन्नरों ने मचाया है आतंक, किन्नर समाज ने की एसपी से कार्रवाई की मांग

किन्नरों का आरोप है कि कुछ युवक महिलाओं के कपड़े पहन कर किन्नर बनकर बस्ती में जाते हैं, जबकि यह असली किन्नर नहीं हैं. ऐसे में उनकी नहीं, किन्नर समाज के लोगों की इज्जत खराब कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे नकली किन्नर जिनका कोई ठिकाना नहीं है. ये किसी भी घर में वारदात भी कर सकते हैं हालांकि इस घटनाक्रम की सूचना के बाद पुलिस तक गई, लेकिन पुलिस ने इसे किन्नरों के आपसी मामला बताते हुए इतिश्री कर ली.

यूपी का रहने वाला है एक नकली किन्नर
इसमें शामिल एक युवक यूपी का रहने वाला बताया जा रहा है. किन्नरों का कहना है कि इसके पास निवास से संबंधित दस्तावेज भी नहीं है. यह यहां अवैध पिस्टल भी लेकर आया था.

Reporter- Bhawani bhati

 

Trending news