Jodhpur News: जोधपुर में कॉलेज प्रशासन ने हॉस्टल के गेट पर जड़ा ताला, नाबालिक के साथ हुई दरिंदगी को लेकर नर्सिंग छात्राएं की मुख्य सचिव को देना चाहती थी ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2417146

Jodhpur News: जोधपुर में कॉलेज प्रशासन ने हॉस्टल के गेट पर जड़ा ताला, नाबालिक के साथ हुई दरिंदगी को लेकर नर्सिंग छात्राएं की मुख्य सचिव को देना चाहती थी ज्ञापन

Jodhpur News nursing students: जोधपुर महात्मा गांधी अस्पताल में नाबालिक के साथ संविदा ठेका कर्मियों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म की घटना के बाद मेडिकल कॉलेज की नर्सिंग छात्राएं लगातार अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही है. गुरुवार को चिकित्सा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह जोधपुर दौरे पर थी.

Jodhpur News: जोधपुर में कॉलेज प्रशासन ने हॉस्टल के गेट पर जड़ा ताला, नाबालिक के साथ हुई दरिंदगी को लेकर नर्सिंग छात्राएं की मुख्य सचिव को देना चाहती थी ज्ञापन

Jodhpur News: जोधपुर महात्मा गांधी अस्पताल में नाबालिक के साथ संविदा ठेका कर्मियों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म की घटना के बाद मेडिकल कॉलेज की नर्सिंग छात्राएं लगातार अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही है. गुरुवार को चिकित्सा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह जोधपुर दौरे पर थी. इस दौरान वह महात्मा गांधी अस्पताल में जैसलमेर में घायल हुई आशा सहयोगिनी से मुलाकात करने पहुंची. इस मौके पर मेडिकल कॉलेज की नर्सिंग छात्राओं ने अतिरिक्त मुख्य सचिव से मिलकर उन्हें अपना मांग पत्र सौंपने की तैयारी कर ली थी, लेकिन कॉलेज प्रशासन की तरफ से हॉस्टल पर ताला जड़ दिया गया, जिसके कारण एक भी छात्रा हॉस्टल परिसर से बाहर नहीं जा पाई.

ये भी पढ़ें- Ajmer News: अजमेर के CUR में शिक्षक दिवस के कार्यक्रम में राज्यपाल बागड़े ने की शिरकत, कहा- शिक्षा स्वस्थ समाज की...'

छात्राओं ने लगाया आरोप
छात्राओं का आरोप है कि कॉलेज प्रशासन ने नियमों की आड़ में उन्हें जानबूझकर हॉस्टल से बाहर नहीं जाने दिया. उन्होंने कहा कि कॉलेज प्रशासन की तरफ से कहा गया कि अपने अभिभावकों से बात करवाएं व लिखित में बाहर जाने का कारण दें, लेकिन यह सब खानापूर्ति करने के बाद उन्हें बाहर नहीं जाने दिया गया.

कॉलेज प्रशासन पर तानाशाही का आरोप
उन्होंने कॉलेज प्रशासन पर तानाशाही का आरोप लगाया.  वहीं कॉलेज प्रशासन की तरफ से यह बताया गया कि छात्राओं ने रात्रि कालीन ड्यूटी के दौरान आवागमन के लिए बस की मांग की थी, जिसको लेकर आगे मेडिकल कॉलेज प्राचार्य को चिट्ठी लिख दी गई, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया इसके अलावा कॉलेज की छात्राओं ने रात्रि कालीन ड्यूटी नहीं लगाने की मांग की, जिसको भी स्वीकार कर लिया गया. ऐसे में किसी भी छात्रा को ज्ञापन देने के लिए नहीं जाना था और ना ही ज्ञापन का कोई मतलब रह जाता है.

अवकाश की घोषणा 
उन्होंने कहा कि किसी भी छात्रा ने ज्ञापन देने में लिए बाहर जाने की मांग लिखित में नही की. वहीं उन्होंने कहा कि आज बाबा की बीज के चलते जिला कलेक्टर अवकाश की घोषणा कर रखी है और कॉलेज तथा हॉस्टल की नियमावली के अनुसार छुट्टी के दिन कोई भी छात्रा ड्रेस पहनकर हॉस्टल से बाहर नहीं जा सकती यदि कोई व्यक्तिगत कार्य है तो एक दो छात्रों को हो सकता है. सभी को नहीं ऐसे में नियमों की पालना के लिए अवकाश के दिन ताला लगाया जाता है ताकि कोई छात्रा हॉस्टल से बाहर न जाए। उन्होंने बताया कि ताला प्रत्येक अवकाश के दिन लागाया जाता है.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news