जोधपुर: 2801.05 किलोग्राम डोडा पोस्त के साथ तस्कर गिरफ्तार,ट्रक भी हुआ जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1733335

जोधपुर: 2801.05 किलोग्राम डोडा पोस्त के साथ तस्कर गिरफ्तार,ट्रक भी हुआ जब्त

जोधपुर न्यूज: कापरड़ा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नाकेबंदी के दौरान डोडा पोस्त से भरा ट्रक पकड़ा है.पुलिस ने 2801.05 किलोग्राम डोडा पोस्त के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया है. साथ ही ट्रक को भी जब्त किया है.

जोधपुर: 2801.05 किलोग्राम डोडा पोस्त के साथ तस्कर गिरफ्तार,ट्रक भी हुआ जब्त

Jodhpur: जोधपुर जिले में मादक पदार्थों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत जिला जोधपुर ग्रामीण में जिला स्पेशल टीम द्वारा नशे के कारोबार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई. टीम ने नाकाबंदी के दौरान एक ट्रक  से  2801 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार किया. पुलिस ने परिवहन में प्रयुक्त ट्रक को भी जब्त किया.

जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी थानाधिकारियों व जिले की स्पेशल टीम (डीएसटी) को अवैध मादक पदार्थों के विरूद्ध कार्रवाई करने व सप्लायर के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिये गये थे. जिस पर जिला स्पेशल टीम (डीएसटी) द्वारा विभिन्न मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ सूचना एकत्रित करने की कार्रवाई शुरू की.

जिस पर टीम के  मदन मीणा द्वारा सूचना एकत्रित की कि भारी मात्रा में डोडा पोस्त जोधपुर ग्रामीण में विभिन्न तस्करों को वितरण हेतु झारखण्ड से जोधपुर लाया जा रहा है. उक्त सूचना पर जिला स्पेशल टीम प्रभारी  लाखाराम  मय टीम द्वारा मादक पदार्थ तस्कर मय अवैध डोडा पोस्त की धड़पकड़ हेतु जयपुर से जोधपुर की ओर आने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 25 पर रवाना हुए. 

नाकेबंदी के दौरान ट्रक को रोका

जहां पुलिस थाना कापरड़ा के पास थानाधिकारी  जमील खा मय जाब्ता के साथ सूचना के आधार थाने के पास नाकाबंदी शुरू की. इस दौरान एक ट्रक आता दिखाई दिया. जिसे रोकने का प्रयास किया गया. लेकिन चालक तस्कर ट्रक को  भगाने के प्रयास में था, लेकिन पुलिस टीम की तत्परता से ट्रक को कब्जे में लिया गया. 

2801.05 किलोग्राम डोडा पकड़ा

इस दौरान ट्रक में मौजूद दिनेश विश्नोई पुत्र बागाराम बाबल विश्नोई निवासी बिरामी थाना डागियावास जोधपुर कमिश्नरेट से पूछताछ करने पर ट्रक में अवैध मादक पदार्थ डोडा पोस्त होना बताया. तलाशी लेने पर डोडा पोस्त का कुल वजन 2801.05 किलोग्राम होना पाया गया.जिस पर पुलिस टीम द्वारा पुलिस थाना कापरड़ा में एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया.मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें- RBI RECRUITMENT 2023: आरबीआई में आई बंपर भर्ती, सैलरी देख आपका भी मन हो जाएगा खुश, 15 जुलाई को होंगे एग्जाम

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather News: राजस्थान में चक्रवात बिपरजॉय का असर, इन 6 जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश का अलर्ट

यह भी पढ़ेंः Accident News: जोधपुर जैसलमेर नेशनल हाईवे पर सड़क हादसा, क्रेटा व टैंकर की टक्कर से चार लोगों की मौत

Trending news