Rajasthan live News:राजस्थान में लंबित 3 प्रमुख रेल परियोजना्एं जल्द होगी पूरी, दिल्ली में प्री बजट बैठक में रखी गयी मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2302816

Rajasthan live News:राजस्थान में लंबित 3 प्रमुख रेल परियोजना्एं जल्द होगी पूरी, दिल्ली में प्री बजट बैठक में रखी गयी मांग

Rajasthan live News: राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.  

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News: राजस्थान के जोधपुर जिले के सूरसागर क्षेत्र में एक इमारत में गेट निकालने को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हो गया, जिसके बाद जमकर पत्थर बाजी हुई. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.   

 

22 June 2024
18:54 PM

Rajasthan live News:
जीएसटी काउंसिल की 53 वीं बैठक समाप्त, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में हुई बैठक, बैठक में राज्य के कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर रहे मौजूद, राज्य की ओर से जीएसटी काउंसिल में रखा पक्ष, बैठक में राजस्थान स्टेट टैक्स के चीफ कमिश्नर रवि कुमार सुरपुर एडवाइज़र स्टेट टैक्स वाणिज्य कर विभाग अरविंद मिश्रा भी रहे मौजूद.

18:46 PM

Rajasthan live News:
उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी का दिल्ली दौरा केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात, रेल मंत्रालय का दायित्व मिलने पर दी बधाई ,नीमच ब्राडगेज रेल परियोजना का कार्य शुरू होने व रेलवे ट्रेक के विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण होने पर जताया आभार, मारवाड़ मावली रेल लाइन प्रोजेक्ट पर भी की चर्चाय.

18:27 PM

Rajasthan live News:

प्रदेश में परी मानसून की बारिश. तापमान में उतार-चढ़ाव. प्रदेश में सबसे अधिक तापमान बाड़मेर जिले का 42 डिग्री दर्ज. डूंगरपुर, फलोदी, जालौर का अधिकतम तापमान 41 डिग्री से ज्यादा. करौली, फतेहपुर, धौलपुर, बीकानेर, जोधपुर, जैसलमेर, पिलानी का अधिकतम तापमान 40 डिग्री से ज्यादा. चूरू के अधिकतम तापमान में 7.2 डिग्री की सबसे अधिक बढ़ोतरी.गंगानगर, अंता बांरा के अधिकतम तापमान में 6 डिग्री से अधिक की बढ़ोतरी. भरतपुर के अधिकतम तापमान में 3.2 डिग्री की गिरावट.जयपुर का अधिकतम तापमान 37.4 डिग्री दर्ज. कल प्रदेश के 17 जिलों के लिए येलो अलर्ट. 17 जिलों में मेघ गर्जन, तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना. 3 दिन प्री मानसून की गतिविधियों में होगी कमी.

17:45 PM

Rajasthan live News:
लोकतंत्र सेनानी पूर्व चेयरमैन गिरिराज शर्मा होंगे सम्मानित. मुख्यमंत्री करेंगे करेंगे स्वतंत्रता सेनानियो का सम्मान 25 , जून को मुख्य मंत्री आवास सिविल लाइंस होगा राज्य सत्रीय समारोह. शासन सचिव सुधीर शर्मा ने भेजा लोकतंत्र सेनानियो को निमंत्रण .

16:46 PM

Rajasthan live News:
भारत आदिवासी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने की कार्रवाई, पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त पदाधिकारियों पर की कार्रवाई, बांसवाड़ा जिले के 8 पदाधिकारियों को पार्टी से किया निष्कासित, मणिलाल गरासिया,दिनेश डाबी,राकेश डिंडोर,मुकेश राणा,राजू राणा,नारायण बामनिया,पवन बुझ और तेजकरण मईडा को किया निष्कासित, इन सभी पर लोकसभा चुनाव में पार्टी विरोधी गतिविधियों का लगा आरोप, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहनलाल रोत ने लेटर जारी कर दी जानकारी.

16:12 PM

Rajasthan live News:
केंद्रीय बजट को लेकर दिल्ली में हुई प्री बजट बैठक, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में हुई बैठक, बैठक में राज्य की उप मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री दीया कुमारी हुई शामिल, राजस्थान में लंबित 3 प्रमुख रेल परियोजनाओं को शीघ्र पूर्ण करने की रखी मांग, नए राष्ट्रीय राजमार्गो और सड़कों के सुदृढ़ीकरण पर की चर्चा, ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के लिए राजस्थान की ऊर्जा कंपनियों को विशेष सहयोग देने की रखी मांग.

15:49 PM

Rajasthan live News: 
भाजपा प्रदेश कार्यालय में पत्रकार वार्ता विधायक महेंद्रपाल मीणा ने कांग्रेस नेताओं के आरोपों की भर्त्सना की बोले, सरकार बनने के बाद खाना हजम नहीं होता किसान के बेटे मुख्यमंत्री पर बयानों से हमला करना उचित नहीं पिछले पांच साल में कांग्रेस ने भ्रष्टाचार किया उसको जनता जानती है भाजपा की भजन

14:59 PM

Rajasthan live News:
आईटीआई में तीन परीक्षाएं स्थगित हुई, 5 प्रतिशत स्टूडेंट्स प्रभावित होने के चलते स्थगित, कौशल नियोजन उद्यमिता विभाग ने लिखा खत, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को खत लिखकर कहा, अक्टूबर-नवम्बर में भर्ती परीक्षा करवाने का आग्रह किया, विभाग के सचिव पीसी किशन ने इस संबंध में जानकारी दी, कहा-क्राफ्ट्समैन इन्स्ट्रक्टर ट्रेनिंग स्कीम अनिवार्य किया जाएगा, सेवा नियम तकनीकी प्रशिक्षण अधीनस्थ 1975 के तहत अनिवार्य, इसलिए विद्यार्थियों को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया.

14:31 PM

Rajasthan live News: 

हवा महल विधायक बाल मुकुंदाचार्य फिर एक्शन में आए नजर.विधायक बाल मुकुंदाचार्य आज सुबह पहुंचे भट्टा बस्ती इलाके में नशा बेचने वालों को लेकर बालमुकुंदाचार्य की पप्पू कुरैशी से हुई हॉट टॉक भट्टा बस्ती में पानी, बिजली, अतिक्रमण सहित कई समस्याओं ,नशे का कारोबार फैलने की शिकायतों पर पहुंचे थे विधायक बाल मुकुंदाचार्य,कांग्रेसी नेता पप्पू कुरैशी और स्थानीय पार्षद सहित अन्य लोग भी वहां पहुंच गए.
इस दौरान पप्पू कुरैशी और विधायक बाल मुकुंदाचार्य की तू तू मैं मैं शुरू हो गई,कुरैशी ने कहा,  पहले तो आप अपने साथ खड़े लोगों से नशा छुड़वा दीजिए, विधायक बाल मुकुंदाचार्य बोले, नशे सब बंद होंगे, फालतू में  बदतमीजी मत करो.ये महौल खराब कर रहा है, झगडे करवाएगा  यहां.नशा बेचने वालों जाति, धर्म नहीं होता, नशे वाले बर्दाश्त नहीं, नई नस्ल खराब हो  रही.पप्पू कुरैशी ने आरोप लगाया किआप हिंदू मुस्लमान करा सकते हो,  विकास नहीं.

14:14 PM

Rajasthan live News:
दिल्ली केंद्रीय बजट को लेकर राज्यों के वित्त मंत्रियों के साथ प्री बैठक समाप्त  राज्य की वित्तमंत्री दीयाकुमारी भी बैठक रही में मौजूद.

14:06 PM

Rajasthan live News: 
राजस्थान विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित परीक्षा में हुई गफलत, नॉन कालेज स्टूडेंट्स के साथ हुई गफलत, प्रथम सेमेस्टर के डिजिटल एन्हेसमेंट पेपर में हुई गफलत, हिंदी माध्यम की जगह अंग्रेजी मीडियम का आया पेपर, जिसके चलते अधिकतर छात्र नहीं दे सके परीक्षा,हालांकि छात्रों की कालेजों में हुई उपस्थिति दर्ज, जिले की सभी सरकारी कालेजों का बताया जा रहा मामला, हालाकि छात्रों की शिकायत को कालेज प्रशासन ने भेजा यूनिवर्सिटी अब RU प्रशासन लेगा इस पर अंतिम निर्णय शुक्रवार को सुबह की पारी में 7से 9बजे था परीक्षा का समय.

13:35 PM

Rajasthan live News: 
दिल्ली GST काउंसिल की 53वीं बैठक आज, एनडीए सरकार के तीसरे कार्यकाल में होने पहली GST काउंसिल की बैठक, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में होगी बैठक, भारत मंडपम में दोपहर 2 बजे से शुरू होगी बैठक, बैठक में जीएसटी से जुड़े से कई अहम मुद्दों पर होगी ,चर्चा राज्य ऊर्जा मंत्री गजेंद्रसिंह खिंसवर होंगे बैठक में शामिल.

13:20 PM

Rajasthan live News:
दिल्ली के भारत मंडपम में केंद्रीय बजट पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन की अध्यक्षता में दिल्ली में बैठक हो रही है. केंद्रीय बजट बैठक में देश के राज्यों के वित्त मंत्री शामिल होने दिल्ली पहुंचे.राजस्थान राज्य से वित्त मंत्री के रूप में उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी भी बैठक में शामिल हुई है.दीया कुमारी के साथ वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अखिल अरोडा और सचिव देबाशीश पृष्ठी भी बैठक में शामिल हुए.केंद्रीय बजट बैठक में राजस्थान की मांगों पर चर्चा कर राजस्थान राज्य के लिए ज्यादा से ज्यादा योजनाओं के लिए बजट लाने के प्रयास किए जा रहे.

12:53 PM

Rajasthan live News: 
मुख्यमत्री भजन लाल शर्मा से हो सकती है बेरोजगार नेताओं की वार्ता, 50% महिला आरक्षण को लेकर 5 सदस्य प्रतिनिधि मंडल कर सकता है मुलाकात, इस आदेश के बाद प्रदेश के युवा अलग अलग जिलें में कर रहे हैं प्रदर्शन, बेरोजगार युवाओं ने 30 जून को महाआंदोलन की कर रखी है घोषणा, इस बीच मुख्यमंत्री से वार्ता होने से विरोध कर रहें युवाओं को मिल सकती है राहत .

12:08 PM

Rajasthan live News:
सीएम भजनलाल शर्मा का बड़ा बयान. महिलाओं के आरक्षण को लेकर कई टिप्पणियां आई. सोशल मीडिया पर भी जो टिप्पणियां आई मैंने देखा - सीएम. सीएम ने विरोध करने वालों को दिया जबाव. कहा - हम बहनों को भी मौका देंगे. और युवाओं को भी आगे बढ़ाएंगे - मुख्यमन्त्री. युवाओं को मौका देने में भी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे. सरकार जल्द वेकेन्सियों पर भर्ती शुरू करेगी - सीएम आगे उद्योग लाएंगे उनमें भी युवाओं की भागीदारी रहेगी. हम राजस्थान को विकसित बनाएंगे. प्रदेश को सशक्त बनाने का काम करेंगे - मुख्यमन्त्री महिला सशक्तिकरण के लिए और भी काम करेंगे - सीएम.

12:02 PM

Rajasthan live News:
जालौर में बनेगा नया औद्योगिक क्षेत्र, ज़मीन आवंटित. जालौर की सायला तहसील के गांव मौजा उनडी में आवंटन. रीको को नये इण्डिस्ट्रियल एरिया के लिए ज़मीन आवंटित. सीएम भजनलाल शर्मा ने दी मंजूरी. औद्योगिक क्षेत्र आवंटन नियम, 1959 के नियम 11(ए) के तहत. 20.30 हैक्टेयर ज़मीन आवंटन की मंजूरी दी. स्थानीय स्तर पर बढ़ेंगे रोजगार के अवसर. रीको डेवेलप करेगा नया इण्डस्ट्रियल एरिया.

11:02 AM

प्रदेश में प्री मानसून बारिश का असर. मौसम विज्ञान केंद्र जारी किया येलो अलर्ट. बीकानेर, अलवर, भरतपुर जिले के लिए येलो अलर्ट. इन सभी जिलों में मेघगर्जन, आकाशीय बिजली, तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना. 

11:00 AM

जोधपुर
सूरसागर में हुए विवाद मामले में कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल का बड़ा बयान. कहा-दोषियों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई. किसी भी दोषी को बक्शा नहीं जाएगा. जोधपुर शहर है अपनायत का शहर, जो भी विवाद हुआ उसे ठीक नहीं कहा जा सकता है. कोई असामाजिक तत्व को बर्दाश्त नही किया जाएगा. सभी समुदायों से जी अपील, प्रेम भाव कायम रखें. कोई दूसरा रूप स्वीकार नहीं होगा. संदिग्ध व दोषियों के खिलाफ होगी कारवाई. दोनों पक्षों से की शांति बनाए रखने की अपील. अधिकारियों से की वार्ता करते हुए दिए आवश्यक दिशा-निर्देश. पुलिस कर रही है मुस्तेदी अपना काम.   

 

10:59 AM

अजमेर
प्री मानसून की पहली बारिश के बाद खोले गेट.  आनासागर झील का गेट 3 इंच खोला गया. झील अपने भराव क्षेत्र के करीब. लिहाजा मानसून मे ना हो दिक्कत इसलिए अभी खोले. पानी की निकासी कर झील को रखा जायेगा थोड़ा खाली.  

10:58 AM

जोधपुर के सूरसागर क्षेत्र में दो पक्षों के झगड़े का मामला. पुलिस प्रशासन ने लिया बड़ा एक्शन 200 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज. 47 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार. सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के अलावा कानून और शांति व्यवस्था भंग करने के आरोप में किया गया गिरफ्तार. पुलिस कमिश्नर राजेंद्र सिंह लगातार बने हुए हैं नजर.  डीसीपी आलोक श्रीवास्तव  कर रहे मॉनिटरिंग. सभी अधीनस्थ अधिकारियों से लगातार ले रहे फीडबैक. क्षेत्र में शांति व्यवस्था हुई है कायम. 

10:51 AM

जोधपुर 
सूरसागर क्षेत्र में दो पक्षों के झगड़े का मामला. पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने किया क्षेत्र में दौरा. आरोपियों के परिवार जनों ने जताया गुस्सा. किसी एक तत्व द्वारा गड़बड़ी किए जाने के कारण बने माहौल पर जताया गुस्सा. महिला पुलिस सिपाही भी कर रही है लगातार गश्त. एडीसीपी नरपत सिंह और निशांत भारद्वाज ,पुलिस अधिकारी लाभूराम बिश्नोई राजेंद्र दिवाकर भी मौके पर मौजूद. 

10:36 AM

दिल्ली केंद्रीय बजट को लेकर नई दिल्ली में आज अहम बैठक केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में हो रही है. बैठक विज्ञान भवन में सुबह 10 बजे से शुरू हो चुकी है. बैठक देश के सभी राज्यों के वितमंत्री होंगे बैठक में शामिल प्रदेश की वित्तमंत्री दीयाकुमारी भी बैठक में शामिल हैं.  

09:35 AM

भरतपुर के बयाना में एक सनकी युवक ने बीच रोड किया हाई वोल्टेज ड्रामा. चाकूनुमा हथियार से अपनी पत्नी की कलाई पर किए वार. खुद की छाती-पेट पर भी लगाए दर्जनों कट.  
 

09:00 AM

जयपुर सांगानेरी गेट स्थित महिला अस्पताल से खबर. अस्पताल की बायोकेमेस्ट्री लैब में अलसुबह लगी आग. AC का शॉर्ट सर्किट होने से लगी लैब में आग. घटना के चलते अस्पताल के बड़े हिस्से में फैला धुआं ही धुआं. हालांकि, फायर फाइटिंग सिस्टम की मदद से आग पर पाया गया काबू.  

06:30 AM

जोधपुर के सूरसागर क्षेत्र में दो पक्षों के बीच विवाद हुआ. पत्थराव व आगजनी के बाद पुलिस पर पत्थराव की घटना. पुलिस को भी आंसू गैस के गोले चलाने पड़े. पुलिस ने सख्ती के साथ कईयों को हिरासत में लिया. कुछ लोगों ने विरोध किया तो पुलिस भी हुई सख्त. फिलहाल तनावपूर्ण शांति के हालात है. पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज किया. 

06:10 AM

जोधपुर के सूरसागर क्षेत्र में पत्थर बाजी के मामले को लेकर सूरसागर विधायक ने कहा कि लगता है कुछ लोग साजिश कर रहे हैं. प्रदेश की भजनलाल सरकार को पच्चा नहीं पा रहे हैं कुछ लोग, इसलिए ऐसे झगड़ों को बढ़ाव दिया जा रहा है. मामले में लगातार पुलिस कार्रवाई कर रही है. पुलिस ने 50 के करीब लोगों को हिरासत में लिया. 

 

06:08 AM

जोधपुर के सूरसागर क्षेत्र में झगड़े का मामला. पूर्व में समझौता होने के बाद भी एक इमारत में गेट निकालने को लेकर भड़का विवाद. उसके बाद क्षेत्र में हुई जमकर पत्थर बाजी हुई.  सूरसागर विधायक देवेंद्र जोशी शहर विधायक अतुल भंसाली भी मौके पर पहुंचे. विधायक जोशी ने कहा कि पूर्व में इमारत में गेट को लेकर दोनों पक्षों में समझौता हुआ था. समझौते के बावजूद फिर झगड़ा शुरू कर दिया. शहर में शांति होना आवश्यक है, जो दोषी हैं उनके खिलाफ प्रशासन करवाई करें. 

Trending news