Rajasthan live News:18वीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत,सभी सांसद भी हुए शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2305393

Rajasthan live News:18वीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत,सभी सांसद भी हुए शामिल

Rajasthan live News, 24 June 2024: राजस्थान में आज का दिन बेहद खास है. 18वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से शुरू होगा.संसद सत्र में शामिल प्रदेश के सांसद होंगे. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

 

zee rajasthan live blog
LIVE Blog

Rajasthan live News, 24 June 2024: राजस्थान के लिए आज का दिन बेहद अहम है. सीएम भजनलाल शर्मा आज जयपुर में, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली कोटा में रहेंगे. PCC चीफ गोविंद डोटासरा कोटा जाएंगे. आज कोटा में NEET को लेकर कांग्रस का संभाग स्तरीय  प्रदर्शन होना है. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

यह भी पढ़े---

राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव से ठीक पहले भारतीय आदिवासी पार्टी ने पार्टी के 8 सदस्यों को दिखाया बाहर का रास्ता

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले DNA का मुद्दा बन सकता है BJP के लिए कोढ़ में खाज !

24 June 2024
19:57 PM

Rajasthan News: उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने गृहमंत्री अमित शाह से की मुलाकात. शाह से आज नई दिल्ली में उनके आवास पर शिष्टाचार भेंट की. दिया कुमारी ने राजस्थान के विकास से जुड़े कई विषयों पर चर्चा की. 

 

19:33 PM

Rajasthan News: आपातकाल की बरसी पर कल बीजेपी काला दिवस मनाएगी. प्रदेश के सभी जिलों में संगोष्ठी-सभाएं, अन्य कार्यक्रम करेंगे आयोजित. आपातकाल के दौरान हुए अत्याचारों और दमन की जानकारी दी जाएगी. देश में 25 जून 1975 में तत्कालीन कांग्रेस सरकार में लगाया था. आपातकाल मीसा बंदियों को इन सेमिनार, संगोष्ठी और कार्यक्रमों में बुलाया जाएगा. मीसा बंदियों के अनुभव भी सुनाए जाएंगे कि कांग्रेस राज में कैसे यातनाएं दी गई. भाजपा प्रदेश पदाधिकारियों के साथ ही सांसद, पूर्व मंत्री, मंत्री आदि होंगे शामिल. 

 

18:50 PM

Rajasthan News: इंसान का हाथ मुंह में ले जाता नजर आया कुत्ता

एसएमएस हॉस्पिटल के ट्रामा सेंटर का मामला. 22 जून को रात 1 बजे का मामला. हॉस्पिटल से सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. करीब 30 मिनट बाद पुलिस ने कुत्ते के मुंह से हाथ रिकवर कर लिया. एसएमएस हॉस्पिटल थाना सीआई सुधीर उपाध्याय ने बताया- रात को एसएमएस हॉस्पिटल के ट्रॉमा सेंटर में कुत्ते के मुंह में इंसान का हाथ होने की सूचना मिली. इसके बाद हाथ को रिकवर कर ट्रामा सेंटर इंचार्ज के पास पहुंचे. पुलिस की जांच में सामने आया कटा हुआ हाथ थानागाजी के रहने वाले विक्रम का जो इस समय ट्रॉमा सेंटर के ऑर्थो मेल वार्ड में भर्ती. 18 जून को थानागाजी में थ्रेसर से विक्रम का हाथ कोहनी के पास से कट गया था. इस पर परिजन उसे पहले निजी अस्पताल लेकर गए. फिर एसएमएस ट्रामा सेंटर में लेकर आए. यहां डॉक्टर्स ने मेडिकल इश्यू बताते हुए कहा-अब हाथ नहीं लग सकता है. इसके बाद विक्रम के रिश्तेदार ने हाथ को डस्टबिन में डाल दिया था. 

18:24 PM

Rajasthan News: लेकसिटी को मिली आज बड़ी सौगात, शहर की पर्यटन सुविधाओं का हुआ विस्तार, वन विभाग की ओर से तैयार किए गए पर्यटन केंद्रों का हुआ शिलान्यास और लोकार्पण, लायन सफारी, बटरफ्लाई पार्क, चिल्ड्रन एडवेंचर जॉन और इको ट्यूरिज्म एडवेंचर का हुआ लोकार्पण और शिलान्यास, असम के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया और वन एवं पर्यावरण मंत्री संजय शर्मा ने किया लोकार्पण और शिलान्यास, कलक्टर अरविंद पोसवाल,शहर विधायक ताराचंद जैन,ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा और रविन्द्र श्रीमाली सहित कई गणमान्य मौजूद,

 

17:51 PM

Rajasthan Weather Update: चित्तौड़गढ़ शहर में अचानक बदला मौसम का मिजाज, मेघ गर्जना और आसमान में छाए काले बादल, आंधी तूफान के साथ शुरू हुई तेज बारिश, दिनभर की गर्मी और उमस से मिली राहत.

17:09 PM

Rajasthan News: उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी द्वारा कल शिलान्यास कार्यक्रम. बजट घोषणा के अनुसार विद्याधर नगर में 5 करोड़ की सड़कें स्वीकृत, 2 करोड़ की लागत से वीकेआई और झोटवाड़ा इंडस्ट्रियल एरिया में 12 सड़के, नगर निगम के माध्यम से 7 करोड़ लागत की 29 सड़के और सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा 12 करोड़ की लागत से 36 सड़कों का निर्माण. 

16:43 PM

Rajasthan Weather Update: नीमकाथाना में प्री मानसून की दस्तक. नीमकाथाना सहित आसपास के इलाकों में हुई बारिश. बारिश से आमजन को गर्मी से मिली निजात. कई निचले इलाकों में भरा पानी. क्षेत्र में गर्मी से लोगों का हो रहा था बुरा हाल. 

16:17 PM

Rajsamand News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पहुंचे विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़ के निवास पर, स्वर्गीय पारस कंवर के तस्वीर पर सीएम शर्मा ने पुष्प किए अर्पित दी श्रद्धांजलि, विधायक के माताजी के निधन पर कर रहे शोक संवेदना व्यक्त , विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़ की माताजी पारस कंवर की 18 जून को हुआ था निधन,

15:43 PM

Rajasthan live News:
पंचायतीराज चुनावों के क्षेत्रों में 30 जून को अवकाश पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव में 30 जून को होगा मतदान, सम्बंधित क्षेत्रों मतदान के दिन वोट डालने के लिए रहेगा अवकाश ,राज्य के वित्त विभाग की ओर से अवकाश के आदेश जारी, 30 जून को होंगे जिला परिषद, पंचायत समिति सदस्यों, सरपंचों-पंचों के उपचुनाव दो जिला प्रमुख, 6 जिला परिषद सदस्यों, एक प्रधान, 22 पंचायत समिति सदस्यों 40 सरपंचों, 37 उपसरपंचों तथा 327 वार्ड पंचों के होंगे चुनाव

15:23 PM

Rajasthan live News:

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जा रहे राजसमंद. कुंभलगढ़ विधायक सुरेंद्र सिंह राठौर के घर जाएंगे मुख्यमंत्री. पिछले दिनों हुआ था विधायक सुरेंद्र सिंह की माता जी का निधन. विधायक की माताजी को श्रद्धांजलि देने जा रहे सीएम भजनलाल शर्मा. नीमदी चौक, आगरिया स्थित आवास पर जाएंगे सीएम.

14:44 PM
14:22 PM

 Rajasthan live News:
जल जीवन मिशन में फर्जीवाड़ा से टेंडर लेने का मामला, आरोपी ठेकेदार महेश मित्तल को भेजा जेल, ED की विशेष अदालत ने 8 जुलाई तक भेजा जेल, श्रीगणपति ट्यूबवेल का संचालक है महेश मित्तल, 19 जून को प्रवर्तन निदेशालय ने किया महेश मित्तल को गिरफ्तार, गिरफ्तारी से पूर्व भ्रष्टाचार निवारण ब्यूरो और ईडी की पकड़ से दूर था मित्तल, दोनों एजेंसियों ने महेश मित्तल को दिए करीब एक दर्जन समन जारी

14:03 PM

Rajasthan live News:
मुनेश गुर्जर को मेयर के पद से बर्खास्त करने की मांग. हैरिटेज निगम मेयर के पद से बर्खास्त करने की मांग. आज सीएम भजनलाल शर्मा से मिलेंगे कांग्रेस के पार्षद. सीएम भजनलाल शर्मा से मुलाकात का मांगा है समय. कल भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी से की थी मुलाकात. ACB जांच में मेयर मुनेश गुर्जर पर भ्रष्टाचार के आरोप प्रमाणित. उसके बाद भी मुनेश गुर्जर कुर्सी पर बैठकर निकाल रही फाइल. राज्य सरकार से ACB ने मांगी है अभियोजन स्वीकृति.

13:32 PM

Rajasthan live News:
प्री मानसून की बारिश का असर. आज 16 जिलों में बारिश का अलर्ट. मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी किया अलर्ट. जयपुर, अजमेर, दौसा, भीलवाड़ा, नागौर, अलवर, झुंझुनू, चूरू, सीकर, टोंक, बूंदी, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट. इन सभी जिलों में मेघगर्जन / आकाशीय बिजली / तेज़ हवा हल्की से मध्यम बारिश की संभावना.

13:05 PM

18वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से
प्रदेश के सभी सांसद भी हुए आज पहले सत्र में शामिल
18 वीं लोकसभा को लेकर अधिकांश सांसदों का लक्ष्य
अपने लोकसभा में पानी की उपलब्धता को लेकर लक्ष्य
पेयजल से लेकर सिंचाई के पानी की उपलब्धता का लक्ष्य
जालौर सिरोही, उदयपुर, टोंक, दौसा, सीकर, भीलवाड़ा
सहित एक दर्जन से अधिक सांसदों ने जी मीडिया से कहा
18 वीं लोकसभा को जाना जाएगा राजस्थान में पानी के लिए

13:00 PM

Rajasthan live News: 
वन-पर्यावरण मंत्री संजय शर्मा पहुंचे धरियावद. प्रतापगढ़ स्थित सीतामाता वन्यजीव अभ्यारण में कर रहे निरीक्षण. अभ्यारण में कुछ दिन पहले हुई थी एक वारदात. वनकर्मियों पर लकड़ी तस्करों ने कर दिया था हमला. हमले में वन कर्मी हो गए थे घायल. आज वन मंत्री ने ड्यूटी पर रहे वनकर्मियों से की मुलाकात. उस दिन के पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली. बांसवाड़ा एसपी से बात कर दिए सख्त कार्यवाही के निर्देश. वन मंत्री ने कहा, दोषी कोई भी हो, कठोर कार्यवाही होगी. वनों की सुरक्षा के लिए कटिबद्ध है राजस्थान सरकार. वनकर्मियों का हौसला बढ़ाते हुए मंत्री ने कहा, आप मजबूती के साथ अपनी ड्यूटी करें. मैं और हमारी पूरी सरकार आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है.

12:11 PM
11:41 AM
11:36 AM

Rajasthan live News:
हम सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे –हरीश मीणा

11:32 AM

Rajasthan live News: 
PCC चीफ डोटासरा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली पहुंचे टोंक NH-52 पर पक्का बंधा के पास कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने किया स्वागत, जयपुर से कोटा जाते समय रुके टोंक, कांग्रेस नेता हंसराज गाता, हंसराज फागना सहित कई नेता मौजूद

11:03 AM

Rajasthan live News:
कोटा में आज कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, आयेंगे कोटा नीट परीक्षा में धांधली, क्राइम,अवैध खनन सहित अनेकों मुद्दों पर होगा प्रदर्शन जिला कलेक्ट्रेट पर होगा प्रदर्शन पुलिस अलर्ट मोड़ पर

11:01 AM

Rajasthan live News:

जयपुर-जल संसाधन में APO के बाद तुरंत पोस्टिंग की ताकत! CE भुवन भास्कर को APO के 24 घंटे बाद क्यों मिली पोस्टिंग? सरकार ने पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल की जांच शुरू की थी, 15 करोड से अधिक के प्रोजेक्ट-स्कीमों की जांच के लिए कमेटी बनी थी, जांच कमेटियों की रिपोर्ट के बाद चीफ इंजीनियर को एपीओ किया था, लेकिन एक ही दिन बाद उन्हें जोधपुर चीफ इंजीनियर की पोस्टिंग दी, क्या ब्यूरोक्रेसी,राजनीतिक दबाव की वजह से 24 घंटे बाद ही पोस्टिंग मिली?

10:58 AM

Rajasthan live News: 
नीट यूजी-2024 के परिणाम में अनियमितता से जुड़ा मामला हाई कोर्ट ने NTA और केंद्र सरकार से मांगा जवाब, जस्टिस अशोक कुमार जैन ने दिए आदेश तनुजा यादव व अन्य की याचिका पर दिए आदेश, अदालत ने कहा मामला सुप्रीम कोर्ट में है, विचाराधीन सुप्रीम कोर्ट में 8 जुलाई को सुनवाई , ऐसे में NTA और केंद्र सरकार 10 जुलाई तक पेश करे जवाब, याचिका में अधिवक्ता आरपी सैनी ने बताया परीक्षा परिणाम में हुई है, अनियमितता और धांधली मामले की जांच कराई जाए सीबीआई से.

10:47 AM

Rajasthan live News: 
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज युवा बेरोजगार नेताओं से मिलेंगे, बेरोजगार नेताओं को सीएमओ में बुलाया गया, बातचीच के लिए महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण का कर रहे, ये नेता सीएस लेंगे आज लेंगे अहम बैठक, बजट घोषणाओं और 100 की कार्ययोजना को लेकर लेंगे बैठक.

10:10 AM

Rajasthan live News:
दिल्ली 18 वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से, प्रदेश के सांसद भी पहुंचे संसद, अधिकांश सांसदों ने पानी को बताया अहम मुद्दा

09:28 AM

Rajasthan live News:
कुंभलगढ़ विधायक सुरेन्द्र सिंह राठौड को मातृशोक, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का प्रस्तावित राजसमंद जिला दौरा, आज मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पहुंचेंगे विधायक राठौड़ के निवास आगरिया (आमेट), CM के दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियांं की पूर्ण, दोपहर 3 बजे पहुंचने का है कार्यक्रम, वाडा गांव के स्कूल के पास बनाया गया अस्थाई हेलिपेड, दिवगंत आत्मा को पुष्पाजंलि अर्पित कर संवेदना करेंगे प्रकट, विधायक राठौड़ की माताजी पारस कंवर का हुआ था निधन

09:16 AM

18वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से. आज और कल संसद में होगा सांसदों का शपथग्रहण. PM मोदी के शपथग्रहण से होगी शुरुआत. पीएम मोदी के बाद केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल सांसदों की शपथ. राज्यक्रम में असम के सांसद से होगी शुरुआत. लोकसभा में आज 280 सांसद लेंगे शपथ. कल 25 जून को 264 सांसद लेंगे शपथ. राज्यक्रम में सबसे अंत में पश्चिम बंगाल के सांसद लेंगे शपथ.

09:04 AM

Breaking News: 15 जिलों में भेजे जाएंगे लिक्विड नाइट्रोजन आपूर्ति वाहन, राजस्थान पशुधन विकास बोर्ड द्वारा भेजे जाएंगे वाहन.

 

07:46 AM

डूंगरपुर - शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के आदिवासी संबंधित बयान का मामला. भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा आज करेगा प्रदर्शन. शिक्षा मंत्री के खिलाफ कलेक्ट्रेट पर होगा धरना प्रदर्शन. राज्यपाल के नाम कलेक्टर को दिया जाएगा ज्ञापन. शिक्षा मंत्री के इस्तीफे की करेंगे मांग.

 

07:45 AM

Dausa News: देर रात्रि में दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर हुआ हादसा. सब्जी से भरी पिकअप की अज्ञात वाहन से टक्कर, हादसे में अनियंत्रित होकर पलटी पिक अप, दो को पहुंचाया अस्पताल, जहा एक की हुई मौत दूसरे को किया जयपुर रैफर, सवाई माधोपुर से दिल्ली जा रही थी पिक अप, कोलवा थाना क्षेत्र में पिलर संख्या 173 के समीप की घटना

 

07:03 AM

Jaipur News: एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट IX-1756 जाएगी देरी से. जयपुर से सुबह 11:25 बजे कोलकाता जाती है फ्लाइट, आज दोपहर 12:50 बजे तक हो सकेगी कोलकाता के लिए रवाना

07:02 AM

Jaipur News: WRD 8 हजार करोड़ के भ्रष्टाचार की जांच पर बैकफुट पर, APO चीफ इंजीनियर को 24 घण्टे बाद ही दी पोस्टिंग, शुक्रवार को ही भुवन भास्कर को किया था APO, ब्यूरोक्रेसी, राजनीतिक दबाव की वजह से 24 घंटे बाद ही पोस्टिंग, पोस्टिंग देने से विभाग की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में, ईआरसीपी के मुख्य महाप्रबंधक राकेश कुमार गुप्ता को MD का चार्ज, जांच कमेटी ने प्रोजेक्ट,स्कीमों की जांच पर उठाए थे सवाल, कुछ इंजीनियरों, प्रशासनिक अधिकारियों के फैसलों पर सवाल.

07:01 AM

Jaipur News: भीषण गर्मी की वजह से पेंदे में पहुंचा पानी, WRD की रिपोर्ट, 691 में से 532 बांध सूख गए, 155 बांधों में बहुत कम पानी ही बचा, सिर्फ 4 बांध फुल, पिछले साल की अपेक्षा 16% पानी कम, पिछले साल 48% पानी था,अबकी बार 32% ही रह गया, बीसलपुर में महज 26 प्रतिशत,जवाई में 16% पानी बचा, जवाई बांध में सिर्फ सोजत,जैतारण के लिए 60 दिन का पानी बचा, मानसून समय पर नहीं आया तो वाटर ट्रैन चलानी पड़ सकती,

 

Trending news