मां मुझे ले जाओ, ससुराल वाले मार देंगे...कहकर विवाहिता ने काटा फोन, दूसरे दिन मिली लाश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1214589

मां मुझे ले जाओ, ससुराल वाले मार देंगे...कहकर विवाहिता ने काटा फोन, दूसरे दिन मिली लाश

ससुराल भेजने के बाद दो-तीन माह में ही बहन के ससुराल वाले वापस पूर्व जैसा व्यवहार करने लगे. तब उसकी बहन मूमल ने उसको फोन पर पूरी बात बताई, तब उसने अपनी मां से बात करवाई. उसकी बहन ने रोते हुए मां से कहा कि मुझे यहां से ले जाओ नहीं तो यह लोग मुझे जान से खत्म कर देंगे.

मां मुझे ले जाओ, ससुराल वाले मार देंगे...कहकर विवाहिता ने काटा फोन, दूसरे दिन मिली लाश

Lohawat: लोहावट के पलीना गांव में दहेज की मांग को लेकर विवाहिता की गला घोंटकर हत्या कर देने का मामला सामने आया है. लोहावट थानाधिकारी केसाराम बांता ने बताया कि रामचन्द्र पुत्र पूनाराम भील निवासी मोहनगढ़ जिला जैसलमेर ने रिपोर्ट दर्ज करवाकर बताया कि उसकी बहन मूमल (25) की शादी करीब साढ़े तीन साल पहले चमनलाल पुत्र सुरजनराम भील निवासी अखाधना हाल निवासी पलीना के साथ हुई थी. 

शादी के छह महीने बाद उसकी बहन को कम दहेज लाने की बात को लेकर उसके पति चमनलाल, ससुर सुरजनराम, सास पार्वती तंग और परेशान करने लगे. बहन को कई तरह की शारीरिक व मानसिक यातनाएं देने लगे. तब वह एवं उसके पिता ने बहन के ससुराल वालों को ओळबा दिया व समझाया. तब उसके ससुराल वालों ने गलती स्वीकार कर कहा कि आगे से गलती नहीं होगी. तब बहन को पति के साथ भेज दिया. 

मां को रो-रोकर बताई बात
ससुराल भेजने के बाद दो-तीन माह में ही बहन के ससुराल वाले वापस पूर्व जैसा व्यवहार करने लगे. तब उसकी बहन मूमल ने उसको फोन पर पूरी बात बताई, तब उसने अपनी मां से बात करवाई. उसकी बहन ने रोते हुए मां से कहा कि मुझे यहां से ले जाओ नहीं तो यह लोग मुझे जान से खत्म कर देंगे. तब उसकी मां ने कहा कि तुम्हारे पिता घर पर नहीं हैं. घर आने पर कह दूंगी, तुझे लेकर आ जाएंगे. फिर बुधवार शाम उसके पास बहन का फोन आया और कहा कि आज रात उसे यह लोग जान से खत्म कर देंगे, इतना कहते हुए फोन रख दिया. 

पुलिस ने शुरू की जांच
फिर रात 10 बजे बहन के ससुराल वालों का फोन आया कि तुम्हारी बहन बेहोश पड़ी है. तब हम परिवार सहित सुबह करीब 5-6 बजे बहन के ससुराल पहुंचे, तो पता चला कि बहन को ससुराल वालों ने दहेज की मांग को लेकर उसका गला घोंट कर हत्या कर दी. रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान प्रारम्भ किया.

पाक विस्थापित परिवार
जानकारी के मुताबिक, मृतका के पीहर एवं ससुराल पक्ष के परिवार पाक विस्थापित हैं. पीहर पक्ष के लोग पिछले 7-8 सालों से मोहनगढ़ में रहते हैं तथा कृषि का कार्य करते हैं. ससुराल पक्ष के लोग अखाधना में तथा हाल पलीना में रहते हैं.

दहेज की मांग को लेकर हत्या कर देने की सूचना मिलने पर पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा तथा मौका-मुआयना किया. शव को लोहावट सीएचसी की मोर्चरी में लेकर आए. यहां पर मेडिकल बोर्ड गठित कर पोस्टमार्टम करवाया. बाद में शव पीहर पक्ष के लोगों को सुपुर्द किया.

यह भी पढे़ं- बाइक से लद्दाख घूमने जाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब फ्री में मिलेंगी ये सुविधाएं

यह भी पढे़ं- Viral Video: लड़कों जैसी दिखने वाली इस लड़की पर फिदा हैं लाखों लोग, आप भी हो जाएंगे फैन

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news