Pokhran: बजट में फलसूंड उपतहसील से तहसील में क्रमोन्नत, ग्रामीणों ने जाहिर की खुशी
Advertisement

Pokhran: बजट में फलसूंड उपतहसील से तहसील में क्रमोन्नत, ग्रामीणों ने जाहिर की खुशी

राजस्थान बजट घोषणा में पोकरण विधानसभा की फलसूंड उपतहसील से तहसील में क्रमोन्नत होने पर ग्रामीणों ने खुशी की जाहिर है. मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्री साले मोहम्मद का आभार जताया है.

ग्रामीणों ने जाहिर की खुशी

Pokhran: राजस्थान बजट घोषणा में पोकरण विधानसभा की फलसूंड उपतहसील से तहसील में क्रमोन्नत होने पर ग्रामीणों ने खुशी की जाहिर है. मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्री साले मोहम्मद का आभार जताया है. सरकार के बजट घोषणा से पोकरण विधानसभा की फलसूंड क्षेत्र के ग्रामीणों में खुशी की लहर देखने को मिली. बजट घोषणा मे फलसूंड उपतहसील को तहसील में क्रमोन्नत होने पर ग्रामीणों ने मुख्य चौराहे पर आतिशबाजी कर एक-दूसरे का मुंह मीठा किया और साथ ही बधाइयां दी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कैबिनेट मंत्री और पोकरण विधायक शाले मोहम्मद का आभार व्यक्त किया है.

यह भी पढ़ें - बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन के लिए पहुंच रहे श्रद्धालु, कोरोना की दोनों डोज जरूरी

उपतहसील से तहसील बनने पर समस्याओं से मिला निजात
ग्रामीण आवड़ दान ने जानकारी देते हुए बताया कि मंत्री शाले मोहम्मद के प्रयासों से आज फलसूंड उपतहसील को तहसील में क्रमोन्नत किया जिससे क्षेत्रवासियों को बहुत बड़ी समस्याओं के समाधान से राहत मिली है. पूर्व में उपतहसील होने के नाते यहां के वासियों को सरकारी कामकाज के चलते 100 किलोमीटर दूर जाना पड़ता था जिससे यहां के वासियों को बहुत बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता था. अभी समस्या का समाधान हुआ है हमें बहुत बड़ी खुशी है. वहीं ग्रामीणों ने बताया कि फलसूंड तहसील के साथ इस बजट में कजोई ग्राम पंचायत में स्थित सेकेंडरी विद्यालय को सीनियर सेकेंडरी विद्यालय में क्रमोन्नत, कजोई में मेघवालों की ढाणी में प्राथमिक विद्यालय की स्वीकृति जिस से फलसूंड क्षेत्रवासियों को बहुत बड़ी खुशी की बात है ग्रामीणों ने मिलकर मुख्य चौराहे पर स्थित ठाकुर सबल सिंह की प्रतिमा पर माला पहनाकर गुलाल डालकर ढोल नगाड़ो के साथ आतिशबाजी कर एक दूसरे को गुड़ और मिठाई खिलाकर बधाइयां दी.

यह भी पढ़ें - Jaisalmer: स्कूल बस हादसे में सस्पेंड पोकरण परिवहन निरीक्षक के समर्थन में आया दर्जी समाज

ग्रामीणों ने जताया मंत्री साले मोहम्मद का आभार 
सरपंच रतन सिंह जोधा ने बताया कि राजस्थान के मुख्यमंत्री द्वारा जो बजट पेश किया है जिसमें फलसूंड उपतहसील को तहसील में क्रमोन्नत किया वो सराहनीय है लेकिन फलसूंड क्षेत्र में मात्र एक बैंक होने से यहां उपभोक्ताओं को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है जिसको लेकर इस बजट में काफी उम्मीद थी, साथ ही पेयजल समस्या से जुझ रहे ग्रामीणों को घर-घर नल योजना की भी इस बजट में काफी उम्मीदे थी, मैं उम्मीद करता हूं कि आगामी बजट में इन सभी समस्याओं का हमें समाधान होगा.

Report: Shankar Dan

Trending news