कैबिनेट मंत्री Saleh Mohammad के घर के आगे धरना, ज्ञापन नहीं लेने पर जताई नाराजगी
Advertisement

कैबिनेट मंत्री Saleh Mohammad के घर के आगे धरना, ज्ञापन नहीं लेने पर जताई नाराजगी

पोकरण में प्रदेश सरकार के अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेह मोहम्मद के निवास फतेह मंजिल के आगे धरने पर बैठे मदरसा पैरा टीचर्स का कहना है कि वे लगातार सरकार से मांग कर रहे हैं कि उनको नियमित करो.

मदरसा पैरा टीचर का धरना जारी है.

Jaisalmer: पोकरण के विधायक और राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) में कैबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद (Saleh Mohammad) के निजी आवास के आगे मदरसा पैरा टीचर का धरना जारी है. उनकी मांग है कि सरकार उनको नियमित करे. 

रविवार 7 नवंबर से सालेह मोहम्मद के घर के आगे अनिश्चितकालीन धरना शुरू करके बैठे इन पैरा टीचर कि मांग है कि अल्पसंख्यक मामलात मंत्री उनकी वार्ता मुख्यमंत्री से करवाएं लेकिन आज जब मंत्री अपने पोकरण निवास मांगोलाई गांव जा रहे थे लेकिन मंत्री द्वारा पैरा टीचर्स का ज्ञापन नहीं लेने पर नाराजगी जताई. 

यह भी पढे़ं- कैबिनेट मंत्री के घर के आगे मदरसा पैरा टीचर्स दे रहे धरना, जानिए क्या है वजह

 

पोकरण में प्रदेश सरकार के अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेह मोहम्मद के निवास फतेह मंजिल के आगे धरने पर बैठे मदरसा पैरा टीचर्स का कहना है कि वे लगातार सरकार से मांग कर रहे हैं कि उनको नियमित करो. मगर सरकार उनकी बात ही नहीं सुन रही है. आखिरकार थक हार कर हमने धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है लेकिन जब आज मंत्री सालेह मोहम्मद अपने निवास पर थे तो उन्होंने हमारी बात नहीं सुनी. वहीं, अपने निवास से स्कूल कार्यकम में जा रहे थे तो उन्होंने हमारा ज्ञापन नहीं लिया, जिससे हमें नाराजगी है. हमारी बाद अगर पोकरण विधायक और सरकार के मंत्री नहीं सुनेंगे तो किसे कहें. 

और क्या कहना है पैराटीचरों का 
वहीं, पैराटीचरों का कहना है कि पोकरण में हमने प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री के घर के आगे रविवार 7 नवंबर से अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया है. हमारी मुख्य मांग है कि हमें नियमित किया जाए. कैबिनेट मंत्री हमारी वार्ता मुख्यमंत्री से सीधे करवाए अन्यथा हम ये धरना खत्म नहीं करेंगे. 

दरअसल, पिछले साल दांडी यात्रा के साथ शुरू हुए पैरा टीचर नियमितीकरण आंदोलन ने अब अनिश्चितकालीन धरने का रूप धारण कर लिया है. इनका कहना है कि संविदा शिक्षकों के नियमितीकरण का यह आख़िरी आंदोलन होगा, इस बार हम आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं.

Reporter- Shankar Dan

 

Trending news