Rajasthan High Court: आसाराम को महाराष्ट्र में इलाज की नहीं मिली इजाजत, सुरक्षा कारणों का दिया हवाला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2167279

Rajasthan High Court: आसाराम को महाराष्ट्र में इलाज की नहीं मिली इजाजत, सुरक्षा कारणों का दिया हवाला

Jodhpur News: राजस्थान हाई कोर्ट ने यौन उत्पीड़न के आरोप में सजा काट रहे आसाराम की याचिका पर बुधवार को सुनवाई करते हुए उन्हें उपचार के लिए महाराष्ट्र भेजने से इनकार कर दिया है. आज फिर इस मामले में सुनवाई होगी. 

 

Rajasthan High Court

Rajasthan High Court: यौन उत्पीड़न के आरोप में जोधपुर की जेल में सजा काट रहे आसाराम को राजस्थान हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. राजस्थान हाई कोर्ट ने आसाराम को इलाज के लिए महाराष्ट्र भेजने से इनकार कर दिया है. दरअसल, पिछली सुनवाई में कोर्ट ने महाराष्ट्र पुलिस और जोधपुर पुलिस कमिश्नर से सुरक्षा को लेकर रिपोर्ट मांगी थी. महाराष्ट्र पुलिस कमिश्नर ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए महाराष्ट्र में उपचार की अनुमति देने से इनकार कर दिया है, जिसके बाद कोर्ट ने यह फैसला सुनाया. 

जोधपुर के करवड़ आयुर्वेद अस्पताल से मांग रिपोर्ट 
दरअसल, राजस्थान हाई कोर्ट में आसाराम ने पुलिस कस्टडी में महाराष्ट्र में उपचार की प्रार्थना करते हुए याचिका दायर की थी. इस पर पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने महाराष्ट्र पुलिस व जोधपुर पुलिस कमिश्नर से सुरक्षा को लेकर रिपोर्ट मांगी गई थी. बुधवार को जस्टिस दिनेश मेहता और जस्टिस विनीत कुमार माथुर की खंडपीठ में महाराष्ट्र पुलिस कमिश्नर की ओर से रिपोर्ट पेश की गई, जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि आसाराम जोधपुर के करवड़ आयुर्वेद अस्पताल में उपचार करवा सकते हैं. अब कोर्ट ने करवड़ अस्पताल से रिपोर्ट मंगवाई है. रिपोर्ट आने पर आज फिर याचिका पर सुनवाई होगी. 

पढ़ें जोधपुर की एक और बड़ी खबर

Jodhpur News: आगामी लोकसभा का चुनावी रंग भी होली के रंगों के साथ परवान चढ़ने लगा है. भारतीय जनता पार्टी जोधपुर लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत बुधवार को जोधपुर भदवासिया सब्जी मंडी में फागोत्सव में शामिल हुए. यहां उन्होने सभी को होली की शुभकामनाएं दी, तो वही मंडी में उन्होंने गैरियों के संग चंग की थाप और ढोल की डंकार पर हाथों में डांडिया लेकर गैर नृत्य भी किया. इसके बाद के सी ब्लॉक में आमलकी एकादशी और होली पूर्व स्नेह मिलन में सम्मिलित हुए. फूलों की होली खेली और सभी के साथ ठाकुर जी के भजन भी गाए. 

ये भी पढ़ें- जयपुर में घर में रखा सिलेंडर हुआ ब्लॉस्ट, 3 बच्चों समेत मां-बाप की जलकर मौत, पढ़ें..

Trending news