Rajasthan News: जोधपुर को मिली बड़ी सौगात, अब एयर कनेक्टिविटी से यात्रा होगी आसान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2492054

Rajasthan News: जोधपुर को मिली बड़ी सौगात, अब एयर कनेक्टिविटी से यात्रा होगी आसान

Rajasthan News: जोधपुर शहर में निवासियों के लिए आज का दिन खुशखबरी का दिन रहा है, क्योंकि आज से जोधपुर एयरपोर्ट से नौ शहरों से एयर कनेक्टिविटी जुड़ गई है. विभिन्न एयरलाइंस को आमंत्रित किया गया, ताकि जोधपुर शहर के निवासी भी रेलगाड़ी व बस के अलावा हवाई मार्ग से अन्य शहरों की अपनी यात्रा कर सकें.

 

Jodhpur Airport

Rajasthan News: राजस्थान के जोधपुर शहर में निवासियों के लिए आज का दिन खुशखबरी का दिन रहा है, क्योंकि आज से जोधपुर एयरपोर्ट से नौ शहरों से एयर कनेक्टिविटी जुड़ गई है. राजस्थान हाईकोर्ट के बार-बार के निर्देशों के बाद केंद्र सरकार व केंद्रीय पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने इस मामले को गंभीरता से लिया है. जिसके बाद युद्ध स्तर पर प्रयास किए गए. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan News: वार्ड को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए नगर निगम की पहल

 

विभिन्न एयरलाइंस को आमंत्रित किया गया, ताकि जोधपुर शहर के निवासी भी रेलगाड़ी व बस के अलावा हवाई मार्ग से अन्य शहरों की अपनी यात्रा कर सके. नौ शहरों के लिए जोधपुर से रोजाना 14 फ्लाइट जुडे़गी. डीजीसीए ने देशभर में सर्दियों का फ्लाइट शेडयूल जारी किया है. जिसके अनुसार इंडिगो एयरलाइंस की जोधपुर चेन्नई फ्लाइट फिर से शुरू हुई है. 

 

 

जोधपुर से दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरू, चेन्नई, जयपुर, इंदौर, पुणे और हैदराबाद के लिए फ्लाइट उपलब्ध रहेगी. जिसके तहत पहली फ्लाइट 6E 2411 दिल्ली से जोधपुर पहुंची. जोधपुर के लोगों के लिए प्रदेश की बात करे, तो अब जयपुर जाना भी आसान हो गया है. 

 

 

प्रदेश के शहरों के लिए इंटरसिटी फ्लाइट केवल जयपुर के लिए शुरू कर दी गई है. ऐसे में जयपुर व जोधपुर के निवासी जो अब तक रेल गाड़ी व बसों से यात्रा करते थे, लेकिन अब हवाई मार्ग से भी जोधपुर-जयपुर को जोड़ दिया गया. जो सभी के लिए खुशियां लेकर आएगा.

 

यह भी पढ़ें- Rajasthan News: जयपुर जिला परिषद में कनिष्ठ लिपिक भर्ती-2013 में बड़ा झोल!

Trending news