Rajasthan Weather Update: अभी लंबा चल सकता है दांत किटकिटाने वाली सर्दी का दौर! इस दिन से हो रहा है नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2041023

Rajasthan Weather Update: अभी लंबा चल सकता है दांत किटकिटाने वाली सर्दी का दौर! इस दिन से हो रहा है नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इन दिनों सबसे ज्यादा ठंड का एहसास माउंट आबू में हो रहा है. यहां तापमान हाल ही में माइनस में चला गया. इस वजह से गाड़ियों पर बर्फ भी जम रही है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Weather Update: हिल स्टेशन माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 0.0 डिग्री तक चला गया है. इस वजह से वाहनों के शीशों, घास के मैदान और फूल पत्तियों पर ओस जमती नजर आई. राजस्थान में ठंड की वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. 

तापमान में गिरावट की वजह से रोजाना लोगों की धूजणी छूट रही है. राजस्थान में लोग कड़ाके की ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं. कई जगहों पर सुबह और रात को धुंध है. घने कोहरे की वजह से वाहन चालकों को भी विजिबिलिटी में परेशानी हो रही है.

मौसम विभाग के मुताबिक घने कोहरे की वजह से दिन का अधिकतम तापमान औसत से 3-8 डिग्री तक नीचे दर्ज किया जा रहा है. इसके अलावा मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के दौरान जोधपुर और उदयपुर संभाग के ज्यादातर हिस्सों को छोड़कर अन्य इलाकों में घना कोहरा रहने की संभावना जताई है. 3 जनवरी को भी घने कोहरे की वजह से लोगों को परेशानी हो सकती है. 3 जनवरी को कोल्ड डे दर्ज होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. वहीं मुख्य रूप से राजस्थान में आगामी 5 से 6 दिन मौसम शुष्क रह सकता है.
 
राजस्थान में इन दिनों सबसे ज्यादा ठंड का एहसास माउंट आबू में हो रहा है. यहां तापमान हाल ही में माइनस में चला गया. इस वजह से गाड़ियों पर बर्फ भी जम रही है. वहीं लोग हाथों को तापते और गर्म कपड़ों से लिपटे नजर आ रहे हैं. 8 जनवरी से नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

बता दें कि राजस्थान के कई शहरों में हाड़ कंपाने वाली सर्दी शुरू हो चुकी है. इसके चलते कई जगहों पर घना कोहरा भी दर्ज किया जा रहा है. राजस्थान के धोरों में अब हाड़ कंपकंपाने वाली सर्दी का दौर चल रहा है.

Trending news