रजलानी अस्पताल को मिली बड़ी सौगात, ग्रामीणों ने सरपंच पारस गुर्जर का जताया आभार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1209043

रजलानी अस्पताल को मिली बड़ी सौगात, ग्रामीणों ने सरपंच पारस गुर्जर का जताया आभार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गत बजट में भोपालगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के ग्राम पंचायत रजलानी में स्थित राजकीय उप स्वास्थ्य केन्द्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत किया था.  चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग की ओर से रजलानी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक डॉक्टर सहित कुल 11 पद स्वीकृत किए गए हैं.

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक डॉक्टर सहित कुल 11 पद स्वीकृत.

Jodhpur: भोपालगढ़ उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत रजलानी के राजकीय उप स्वास्थ्य केन्द्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत किए जाने के साथ ही अब राज्य सरकार के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसमें चिकित्सक समेत कुल 11 पद स्वीकृत किए हैं. जिस पर स्थानीय लोगों ने खुशी जाहिर करते हुए सरपंच पारस गुर्जर का आभार व्यक्त किया है.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गत बजट में भोपालगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के ग्राम पंचायत रजलानी में स्थित राजकीय उप स्वास्थ्य केन्द्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत किया था. जिस पर रजलानी सरपंच पारस गुर्जर ने गत दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात कर नवक्रमोन्नत राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में चिकित्सक सहित अन्य स्वाथ्यकर्मियों के पद मंजूर करने की मांग रखी थी. जिस पर चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग की ओर से रजलानी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक डॉक्टर सहित कुल 11 पद स्वीकृत किए गए हैं.

स्थानीय ग्रामीणों ने एनएसयूआई के राष्ट्रीय संयोजक और रजलानी सरपंच पारस गुर्जर के अथक प्रयासों से ग्राम पंचायत रजलानी में हॉस्पिटल ( प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र) खोलने की स्वीकृति के साथ ही डॉक्टर सहित 11 पद स्वीकृत किए जाने पर गांव में खुशी का माहौल छाया हुआ है. वहीं ग्रामीणों ने युवा सरपंच पारस गुर्जर के साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, पाली के पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ और भोपालगढ़ प्रधान शांति राजेश जाखड़ का भी आभार जताया है.

ये भी पढ़ें- लूणी कस्बे का मुख्य बाजार बना रण का मैदान, एक दूसरे पर बरसाए बड़े-बड़े पत्थर

इस मौके पर सरपंच पारस गुर्जर ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा रजलानी गांव के उप स्वास्थ्य केंद्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत करने के साथ ही 11पद स्वीकृति करने के आदेश जारी करने से रजलानी सहित आसपास के गांवो के लोगों को चिकित्सा सुविधा का बेहतर फायदा मिल सकेगा साथ ही राज्य सरकार द्वारा चिकित्सा क्षेत्र में दी जाने वाली सुविधाओं का लाभ मिल सकेगा।स्तपंच गुर्जर ने कहा कि राज्य सरकार क्षेत्र के विकास के लिए ततपर है और आमजन के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित है. हर विभागीय योजनाओं का क्रियान्वयन होगा.

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news