कांग्रेस की अंतर कलह पर बोले सतीश पूनिया, राजस्थान में कानून व्यवस्था पर भी उठाए सवाल
Advertisement

कांग्रेस की अंतर कलह पर बोले सतीश पूनिया, राजस्थान में कानून व्यवस्था पर भी उठाए सवाल

जोधपुर न्यूज: सतीश पूनिया ने जोधपुर दौरे के दौरान सर्किट हाउस में मीडिया से हुए रु ब रु हुए. उन्होंने प्रदेश सरकार के साढ़े 4 साल के कार्यकाल को लेकर बयान दिया. साथ ही सचिवालय में नकदी सोना मिलने पर सवाल उठाए.

कांग्रेस की अंतर कलह पर बोले सतीश पूनिया, राजस्थान में कानून व्यवस्था पर भी उठाए सवाल

जोधपुर न्यूज: उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया जोधपुर प्रवास पर रहे. जोधपुर प्रवास के दौरान सर्किट हाउस में पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. इस दौरान उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया ने सर्किट हाउस में मीडिया से बात करते हुए कहा कि केंद्र में मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के उपलक्ष में केंद्र सरकार की योजनाओं को आमजन के बीच लेकर जाने के लिए महा जनसंपर्क अभियान की शुरुआत की जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश का मान सम्मान बढ़ाया है.

विदेशों में जिस तरह से उनका स्वागत सत्कार हो रहा है. अमेरिका के राष्ट्रपति ऑटोग्राफ मांगते है. मोदी सरकार के 9 साल पर केंद्र की योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाने का काम करेंगे . उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का कार्यकाल भी पूरा हो रहा है. इसी साल चुनाव है, लेकिन साढ़े 4 साल तक प्रदेश में जिस तरह के हालात बने, कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट रही. सीएम के घर में उनकी चुनी हुई महापौर के साथ जिस तरह से बदमाश ने किया,तो इससे समझा जा सकता है कानून व्यवस्था कैसी है. 

किसान कर रहे आत्महत्या

प्रदेश में दुष्कर्म और महिला अत्यचार बढ़ा. किसानों की कर्ज माफी का दंश आज भी किसान झेल रहे है. किसान आत्महत्या कर रहे है. राहुल गांधी ने अपने मुंह से दस दिन में किसानों के कर्जमाफी की बात कही,लेकिन कुछ नहीं हुआ. आज देश मे सबसे ज्यादा बेरोजगारी है तो प्रदेश में है. उन्होंने प्रदेश में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में पहले भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि भ्रष्टाचार कांग्रेस के डीएनए में है . उन्होंने बोफोर्स घोटाले जैसे मामलों का उदाहरण देते हुए कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाया.

 उन्होंने सचिवालय में मिली नकदी व सोने को लेकर भी मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि जो भी एजेंसी जांच करे लेकिन उन्हें प्रदेश की किसी एजेंसी पर भरोसा नहीं है . साथ ही उन्होंने कहा कि जिस तरह से राज्य सरकार ने महिलाओं को निशुल्क मोबाइल फोन देने की घोषणा की, लेकिन उसको बाद में रोक दिया और अब एक बार फिर निशुल्क मोबाइल देने की बात चल रही है. उन्हें ऐसा अंदेशा है कि कहीं न कहीं सचिवालय में मिली नकदी का कनेक्शन योजना से तो नहीं है. ऐसे में एजेंसी को भी इसका कनेक्शन देखते हुए जांच करनी चाहिए .उन्होंने नकदी सोना मिलने के मामले को लेकर सीएम गहलोत पर तंज कसते हुए कहा कि गहलोत किस्मत वाले हैं कि उन्हें सोने के बिस्किट मिले हैं. 
 
कांग्रेस में अंतर कलह पर बयान

उन्होंने कांग्रेस में अंतर कलह होने का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस का आलाकमान कमजोर है और साढ़े 4 सालों में भी कोई समाधान नहीं निकाल पाया.  इसका खामियाजा प्रदेश की जनता को भुगतना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि पूरे साढ़े 4 साल तक सरकार अंतर कलह में डूबी हुई रही .इसका परिणाम यह हुआ कि हर क्षेत्र में प्रदेश का विकास रुक गया. ओ पी एस लागू करने जैसे सवालों पर बोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपनी गलतियों को छुपाने और उन पर पर्दा डालने के लिए इस तरह की की घोषणा की है.

हालांकि उन्होंने कहा कि ओपीएस पर अभी कुछ भी बोलना जल्दबाजी होगा .उन्होंने संजीवनी मामले में अशोक गहलोत द्वारा केंद्रीय जल शक्ति मंत्री पर आरोप लगाने के सवाल पर कहा कि  मुख्यमंत्री ने इसे सियासी हथियार बना रखा है, जबकि केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह खुद कई बार इस मामले में जवाब दे चुके हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसा नहीं लगता कि इस मामले में कोई दम है. कर्नाटक चुनाव में हार के सवाल पर उन्होंने कहा कि दक्षिण भारत में बात अलग हैं और राजस्थान में अलग बात है. उन्होंने आगामी विधानसभा में भाजपा के बहुमत के साथ सत्ता में वापस आने का दावा करते हुए कहा कि जिस तरह से धारा 370,, राम मंदिर जैसे कार्य केंद्र ने किए हैं राजस्थान की जनता इनसे भलीभांति परिचित है.

ये भी पढ़ें- बाड़मेर के इन तीन बेटों ने UPSC में पेश की नजीर, सेल्फ स्टडी करके बन गए IAS, लगी ये रैंक..

ये भी पढ़ें- देश की ये 4 छोरियां पड़ी छोरों पर भारी, पास की UPSC 2022 परीक्षा

Trending news