Bhopalgarh: खेड़ापा में हनुमान जागरण के साथ हुए सामाजिक कार्य, किया पौधारोपण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1212353

Bhopalgarh: खेड़ापा में हनुमान जागरण के साथ हुए सामाजिक कार्य, किया पौधारोपण

महाराज के नाम पर जागरण का आयोजन अखिल भारतीय रामस्नेही संप्रदाय रामधाम खेड़ापा के पीठाधीश्वर आचार्य पुरुषोत्तमदास महाराज के सानिध्य में किया गया. 

हनुमान जागरण के साथ हुए सामाजिक कार्य

Bhopalgarh: राजस्थान के भोपालगढ़ क्षेत्र के खेड़ापा गांव में स्थित बिजलीघर में हनुमानजी महाराज के नाम पर जागरण का आयोजन अखिल भारतीय रामस्नेही संप्रदाय रामधाम खेड़ापा के पीठाधीश्वर आचार्य पुरुषोत्तमदास महाराज के सानिध्य में किया गया. इस दौरान आचार्यश्री ने मूक पंछियों के लिए परिंडे लगाने के साथ ही परिसर में पौधारोपण भी किया गया.

यह भी पढे़ं- जोधपुर के 75 सरोवरों की बदलेगी सूरत, तालाब के चारों तरफ खुदाई और पौधारोपण

खेड़ापा बिजलीघर में आयोजित जागरण में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए रामधाम खेड़ापा के पीठाधीश्वर महंत आचार्य पुरुषोत्तमदास महाराज ने धर्म की आस्था पर चलने, उनकी पूरी पालना करने और सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलने की बात कही. साथ ही कहा कि पर्यावरण संतुलन के लिए हर एक व्यक्ति को एक पौधा लगाकर उसकी सार संभाल करने का संकल्प लेना चाहिए. पेड़, पौधों से वातावरण शुद्ध होता है, साथ ही हमें ऑक्सीजन भी मिलती है.

इस मौके पर उपस्थित लोगों को पेड़ लगाने और नशा त्यागने का संकल्प भी दिलाया गया. इस दौरान बिजलीघर परिसर में आचार्यश्री के सानिध्य में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हनुमानजी महाराज के जागरण में समूचा पांडाल बजरंग बली हनुमानजी के जयकारों से भक्तिमय हो गया. साथ ही स्थानीय भामाशाहों द्वारा गायों के लिए श्रद्धानुसार धनराशि भी एकत्र की गई. कार्यक्रम के दौरान आचार्य पुरुषोत्तमदास महाराज ने बिजलीघर परिसर में भामाशाह नेताराम कुरड़िया द्वारा नवनिर्मित पशुखेळी का उद्घाटन किया. वहीं पक्षियों के लिए पानी के परिंडे लगाए और पौधारोपण भी किया.

इस दौरान आयोजित समारोह में डिस्कॉम के अधिशासी अभियंता उमेदराम चौधरी, सहायक अभियंता रामसुख डूडी, कैलाश चौधरी, सरपंच जेठाराम माचरा, ग्राम विकास अधिकारी भागीरथ गोदारा, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष गिरधारीराम जाजड़ा, राजस्थान शिक्षक संघ और पंचायतीराज कर्मचारी संघ अध्यक्ष मालाराम डूडी, हीराराम कुरड़िया, हापूराम चौधरी, भामाशाह नेताराम कुरड़िया, सामाजिक कार्यकर्ता राापालम प्रजापत, परसाराम सियाग, सुनील चौधरी, धन्नाराम बांता, बाबूलाल बिश्नोई और हजारीलाल बेड़ा, सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण और बिजलीघर कर्मचारी मौजूद थे.

Reporter: Arun Harsh

 

Trending news