46 लाख का ठग गिरोह गिरफ्तार, क्यूनेट कंपनी में निवेश के नाम पर करता था ठगी
Advertisement

46 लाख का ठग गिरोह गिरफ्तार, क्यूनेट कंपनी में निवेश के नाम पर करता था ठगी

गिरोह ने 46 लाख 21 हजार रुपये की रकम की ठगी की थी.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaisalmer: राजस्थान के जैसलमेर (Jaisalmer News) जिले के भणियाना पुलिस ने कल शाम को बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए ठगी के एक बड़े गिरोह को गिरफ्तार किया है. इस गिरोह ने 46 लाख 21 हजार रुपये की रकम की ठगी की थी.

पुलिस ने बताया कि 10 सितंबर को पुलिस थाना भणियाणा में एक व्यक्ति ने उसके साथ कंपनी के नाम पर 46 लाख 21 हजार रुपये की ठगी करने का मामला दर्ज करवाया. अचलाराम पुत्र नखताराम निवासी रातड़िया भणियाणा ने पुलिस थाना भणियाणा में मुकदमा दर्ज करवाया कि जोधपुर निवासी अजय मूंड, रघुवीरदास, राम प्रकाश, उगमाराम के खिलाफ धोखाधड़ी करने और कंपनी के नाम पर 46 लाख 21 हजार रुपये ठगने का आरोप लगाया. पुलिस ने मामला दर्ज कर मंगलवार को तीन आरोपियों को जोधपुर से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की. 

यह भी पढ़ेंः Jalore में आधी रात ज्वैलर्स के साथ लूटपाट, पुलिस ने किया आरोपी को गिरफ्तार

शिकायत करता ने मामले में  बताया कि इन सभी लोगों ने उससे अलग-अलग समय में लाखों रुपये वसूल किए, जिसके साथ ही पैसे मांगने पर सभी ने रुपयों को कंपनी में लगाने की बात कही. वहीं कंपनी के उच्चाधिकारियों से पूछने पर उन्होंने इन सभी द्वारा कंपनी में भी ठगी करने की बात कही. रुपये मांगने पर अभी तक इन लोगों द्वारा रुपये नहीं लौटाए गए हैं, जिसके कारण युवक भणियाणा पुलिस थाना में धारा 420, 406, 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया. 

पुलिस ने बताया कि अजय मूंड ने स्वयं के पिता की बीमारी को लेकर कुल 6 लाख रुपये लिए. इसके साथ ही रघुवीर ने मेरे मित्र से पार्टनरशिप के नाम पर 25 लाख 30 हजार रुपये स्वयं के खाते में डलवाए. इसके साथ ही रघुवीर, उगमाराम, रामप्रकाश और अजय ने अलग-अलग समय में उसके पोर्टल से भी रुपये निकाले. वहीं, रुपये मांगने पर इन लोगों द्वारा टॉर्चर किया जा रहा है.

ऐसे में अलग-अलग समय में चारों व्यक्तियों ने 3 लाख 50 हजार, 6 लाख रुपये, 6 लाख रुपये, 5 लाख 41 हजार और 25 लाख 30 हजार रुपये कुल 46 लाख 21 हजार रुपये क्यूनेट कंपनी के नाम पर धोखा और अंधविश्वास कर रुपये अपने खाते में जमा करवाए.

यह भी पढ़ेंः प्रेमी के लिए पत्नी ने की पति की हत्या, 1 महीने बाद हुई गिरफ्तारी

करीब दो साल पहले मेरे मित्र परिचित अजय मूंड रातडिया आया और उससे जोधपुर में ह्यूज टरनेशनल बिजनेस प्रोजेक्ट में कार्य करने की बात कही. इसके साथ ही उसने युवक को जोधपुर आने की बात कह बड़े-बड़े सपने दिखाए और साथ ही युवक को जोधपुर बुलाया.

वहीं, जोधपुर बुलाने के बाद उन्होंने युवक को निशाना बनाते हुए अभी तक 46 लाख 21 हजार रुपये ठग लिए. अजय मूंड ने युवक अचलाराम को बिजनेस पार्टनर बनाने का झांसा देकर जोधपुर बुलाया और अन्य लोगों से जान पहचान करवाई. इस पर उसने अचलाराम को उगमाराम से मिलाया. उन्होंने बिजनेस शुरू करने का झांसा देकर 3 लाख 50 हजार रुपये जमा करवाने की बात कही और रुपये जमा करवान के बाद भी इन लोगों ने उससे कंपनी के खाते में रुपये नहीं जमा करवाकर रोकड़ रुपये लिए. 

Reporter- Shankar Dan

Trending news