पीपाड़ पुलिस की अनूठी पहल, श्रद्धालुओं को दुर्घटनाओं से बचाने के लिए लगाए रेडियम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1313202

पीपाड़ पुलिस की अनूठी पहल, श्रद्धालुओं को दुर्घटनाओं से बचाने के लिए लगाए रेडियम

29 अगस्त को बाबा रामदेव का मेला शुरु होना है. लेकिन बाबा के श्रद्धालुओं का पैदल आना लगातार जारी है. जोधपुर जिले के पीपाड़ सिटी पुलिस इन पद यात्रियों को सड़क हादसों से बचाने के लिए अनूठी पहल कर रही है. 

पीपाड़ पुलिस की अनूठी पहल, श्रद्धालुओं को दुर्घटनाओं से बचाने के लिए लगाए रेडियम

Bilara: 29 अगस्त को बाबा रामदेव का मेला शुरु होना है. लेकिन बाबा के श्रद्धालुओं का पैदल आना लगातार जारी है. जोधपुर जिले के पीपाड़ सिटी पुलिस इन पद यात्रियों को सड़क हादसों से बचाने के लिए अनूठी पहल कर रही है. 

पीपाड़ पुलिस हर थाना क्षेत्र से गुजर रहे पद यात्रियों की पीठ, गाड़ी, साइकिल, बैग अन्य सभी चीजों पर चमकीला रेडियम लगा रही है, जिससे रात को पैदल चलते समय गाड़ी वालों को पैदल चलने वाला व्यक्ति चमकते हुए रेडियम की वजह से नजर आ जाए और सड़क हादसे में उसका बचाव हो सके. 

बता दें कि, पुलिस ने मेले में आने वाले यात्रियों की रात में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए वाहनों और जातरुओं के वाहनों पर लगभग एक हजार रिफ्लैक्टर लगाए हैं.  इस पहल को लेकर थाना अधिकारी प्रेमदान रतनू ने बताया कि पीपाड़ पुलिस थाना क्षेत्र से बाबा रामदेवरा मेले में जाने वाला हर यात्री की सुरक्षा के लिए हम अलर्ट हैं. उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए चमकते रेडियम के स्टीकर लगाए गए है. हमने करीब एक हजार रेडियम स्टीकर लगाए हैं ताकि इन सब को हादसों से बचाया जा सके.  

ज्ञात रहे कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीते सोमवार को मुख्यमंत्री निवास पर रामदेवरा मेले में भाग लेने के लिए आ रहे पैदलयात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में महत्वपूर्ण बैठक की थी. उन्होंने कहा था कि पैदल यात्रियों की सुरक्षा के लिए प्रशासन सभी आवश्यक कदम उठाए ताकि इस तरह की दुखद घटनाओं की रोकथाम हो सके. 

उन्होंने कहा कि रामदेवरा मेले में आ रहे पदयात्रियों के लिए जहां तक संभव हो सके कॉरिडोर बनाकर उनकी पालना सुनिश्चित कराई जाए. जिन जिलों से पैदल यात्री गुजर रहे हैं, वहां कलेक्टर, उच्च अधिकारियों के साथ नियमित रूप से बैठक कर सभी तरह की पुख्ता व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें.

 मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा ना हो इसके लिए प्रशासन पूरी तरह से चाक-चौबंद रहे. अधिक आवाजाही वाले जिलों में प्रशासन के जरिए  विशेष अभियान चलाकर शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले तथा ओवर स्पीडिंग करने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई की जाए.

 इसके लिए आवश्यकतानुसार मोबाइल यूनिट व नाकों की स्थापना की जाए. उन्होंने कहा कि पैदल यात्रियों को अधिक से अधिक रेडियम टेप और रिबन का वितरण किया जाए, जिन्हें बैग पर चिपकाकर या हाथ में पहनकर रात में चलते समय हादसों से बचा जा सके. इस दौरान थाने के ट्रैफिक इंचार्ज हेड कांस्टेबल पुखराज जाट, दुर्गाराम, अशोक, परसाराम सहित अन्य स्टाफ मौजूद रहें.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: राजस्थान में अब बढ़ने लगा तापमान, आज से फिर कई जिलों में बारिश की चेतावनी

हनुमान बेनीवाल पहुंचे इंद्र कुमार के घर, बोले-सीएम गहलोत इनके इशारे पर काम करते हैं

Trending news