बीनावास टोल पर ग्रामीणों ने दिया धरना, 20 किलोमीटर तक टोल माफ करने की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1200662

बीनावास टोल पर ग्रामीणों ने दिया धरना, 20 किलोमीटर तक टोल माफ करने की मांग

नेशनल हाईवे बर- बिलाड़ा हाईवे पर स्थित बीनावास टोल प्लाजा पर शनिवार को आसपास गांवो के दर्जनों ग्रामीणों ने अपनी मांगों को लेकर व टोल वसूली के विरोध में धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया.

बीनावास टोल पर ग्रामीणों ने दिया धरना, 20 किलोमीटर तक टोल माफ करने की मांग

Bilara: नेशनल हाईवे बर- बिलाड़ा हाईवे पर स्थित बीनावास टोल प्लाजा पर शनिवार को आसपास गांवो के दर्जनों ग्रामीणों ने अपनी मांगों को लेकर व टोल वसूली के विरोध में धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया.

यह भी पढ़ें-Tauji Dance Video: लड़कों संग ठुमके लगा रहे थे ताऊ, लठ लेकर पीछे दौड़ी ताई

धरने पर आयोजित बैठक को संबोधित करते कांग्रेसी नेता परसराम विश्नोई ने कहा कि टोल कंपनी द्वारा नियमों की अनदेखी कर वाहन मालिकों का आर्थिक शोषण कर फर्जी तरीके से अवैध वसूली की जा रही है. बिनावास टोल प्लाजा से 20 किलोमीटर तक की दूरी के गांव के वाहन चालकों को टोल मुक्त किया जाए और 25 किलोमीटर दायरे तक आने वाले गांव के वाहन चालकों के लिए रियायती दर पर 3 महीने का पास बनाया जाए. इस मार्ग से स्थानीय किसान मजदूर व दुग्ध व्यवसाय करने वाले लोग अपने वाहनों को लेकर प्रतिदिन गुजरते हैं. 

अलवर के लोगों को टोल चुका कर आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है. स्थानीय लोगों की मांगों को नेशनल हाईवे के अधिकारियों द्वारा मानकर 20 किलोमीटर तक टोल माफ करना चाहिए. हमारी मांगे नहीं मानने पर आगामी सोमवार को पुन बिनावास टोल पर धरना दिया जाएगा. सूचना मिलने पर पुलिस थाना बिलाड़ा से उप अधीक्षक भूपेंद्र सिंह शेखावत, थानाधिकारी बाबूलाल राणा, तहसीलदार ताराचंद प्रजापत सहित प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे. धरना स्थल पर पुलिस व प्रशासन द्वारा धरने पर बैठे स्थान ने ग्रामीणों से लंबी वार्ता कर समझाइश की गई, लेकिन स्थानीय ग्रामीण अपनी बात पर अड़े रहे और अपनी मांग को लेकर नेशनल हाईवे के प्रोजेक्ट निर्देशक अजय विश्नोई के नाम का ज्ञापन तहसीलदार ताराचंद प्रजापत को सौंपा.

ज्ञापन में बताया गया कि स्थानीय लोगों के आए दिन टोल को लेकर टोल प्लाजा पर ग्रामीणों में झगड़े होते रहते हैं. नेशनल हाईवे के अधिकारी ग्रामीणों की मांग पर विचार करते हुए 20 किलोमीटर तक टोल नहीं लेवे. मौके पर मौजूद टोल प्लाजा के प्रबंधक कल्याण सिंह मेड़तिया ने कहा कि इस मामले से उच्च अधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है. नेशनल हाईवे के अधिकारी नियमों के अनुसार कार्यवाही करेंगे.इस दौरान चांदेलाव के पूर्व सरपंच गायडराम, डूंगर सिंह, भागीरथ गोदारा, ओम बिश्नोई सहित कापरडा, बिनावास, विष्णु की ढाणी, ओलवी, भावी,पिचियाक, बोयल, सिंधी नगर, दांतीवाड़ा, बिलाड़ा, लांबा, रावर, बाला, बासनी व आसपास गांव के ग्रामीण जन मौजूद थे.

बोले अधिकारी-

बिनावास टोल प्लाजा पर शनिवार को स्थानीय ग्रामीणों ने टोल माफी को लेकर धरना दिया. धरना स्थल पहुंचकर ग्रामीणों से वार्ता की गई. ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे के अधिकारियों के नाम ज्ञापन सौंपा- ताराचंद प्रजापत तहसीलदार बिलाड़ा.

टोल माफी की मांग को लेकर ग्रामीणों ने टोल प्लाजा पर बलपूर्वक धरना दिया. हमारे द्वारा दी गई सूचना पर पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा. ग्रामीणों से समझाइश की गई. इस मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को दे दी गई. नेशनल हाईवे के टोल नियमों के अनुसार व उच्च अधिकारियों के दिशा निर्देश के अनुसार कार्य किया जाएगा- कल्याण सिंह, प्रबंधक टोल प्लाजा बीनावास.

हमारे द्वारा बिनावास टोल प्लाजा पर 20 किलोमीटर तक टोल मुक्त करने की मांग की गई. साथ ही 25 किलोमीटर दायरे तक रियायती दर पर पास बनाने की सुविधा वाहन चालको को दी जाए- परसराम विश्नोई कांग्रेसी नेता.

Trending news