4 October 2023 Rashifal : आज वृषभ सीक्रेट छिपाकर रखें कोई धोखा दे सकता है, कुंभ रहेंगे इमोशनली कमजोर
Advertisement

4 October 2023 Rashifal : आज वृषभ सीक्रेट छिपाकर रखें कोई धोखा दे सकता है, कुंभ रहेंगे इमोशनली कमजोर

4 October 2023 Rashifal : आज 4 अक्टूबर 2023 बुधवार का दिन है. कल शाम हुए मंगल के गोचर के चलते आज से सभी 12 राशियों पर इसका असर दिखने लगेगा. कुछ राशियों के लिए अगला एक महीना सुखद तो कुछ के लिए सावधानी ने निकालने वाला रहेगा. तो चलिए बताते हैं आज मेष से लेकर मीन तक का दिन कैसा रहने वाला है.

4 October 2023 Rashifal : आज वृषभ सीक्रेट छिपाकर रखें कोई धोखा दे सकता है, कुंभ रहेंगे इमोशनली कमजोर

4 October 2023 Rashifal : आज 4 अक्टूबर 2023 बुधवार का दिन है. कल शाम हुए मंगल के गोचर के चलते आज से सभी 12 राशियों पर इसका असर दिखने लगेगा. कुछ राशियों के लिए अगला एक महीना सुखद तो कुछ के लिए सावधानी ने निकालने वाला रहेगा. तो चलिए बताते हैं आज मेष से लेकर मीन तक का दिन कैसा रहने वाला है.

ये भी पढ़ें : 
Karva Chauth 2023 : इस करवा चौथ पीली सरसों के टोटके, पति-पत्नी के बीच बढ़ेगा प्यार, घर आएंगी खुशियां
तर्पण में क्यों होता है काले तिल का प्रयोग
घर की इस दिशा में रखी तिजोरी हमेशा रहती है भरी
ये है असली मनी प्लांट जो खोलता है तरक्की के रास्ते

मेष 
अगर आप किसी यात्रा पर जा रहे हैं तो अपने कीमती सामान और बैग का ध्यान रखें, क्योंकि उनके चोरी होने की आशंका है. विशेष रूप से आज के दिन अपना पर्स सुरक्षित स्थान पर रखें. आपके बच्चे के किसी पुरस्कार समारोह का निमंत्रण ख़ुशी का स्रोत होगा.  क्योंकि वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा, इसलिए आपको अपना सपना सच होता हुआ देखने को मिलेगा. आपकी लव लाइफ आज एक खूबसूरत मोड़ लेगी. आज का दिन वाकई बहुत शानदार रहने वाला है क्योंकि आपके जीवनसाथी ने कुछ खास योजना बनाई है.आप अपने सकारात्मक दृष्टिकोण और आत्मविश्वास से अपने आसपास के लोगों को प्रभावित कर सकते हैं. 

वृषभ
अपने राज़ किसी को ना बतायें. जो लोग अपने प्रिय के साथ छोटी सी छुट्टी बिता रहे हैं उनके लिए यह समय बेहद यादगार रहेगा. अपना हुनर ​​दिखाने के मौके आज आपके साथ रहेंगे. पैसे, प्यार या परिवार से मोहभंग होने पर आज आप दैवीय सुख की तलाश में किसी आध्यात्मिक गुरु से मिलने जा सकते हैं. वैवाहिक जीवन में थोड़ा भावुक आज रहेंगे.मनोरंजन और मौज मस्ती का दिन है, जो लोग अब तक बेवजह पैसा खर्च कर रहे थे, वे समझेंगे कि पैसा कमाना और बचाना कितना कठिन है, क्योंकि अचानक आर्थिक तंगी के बीच जरूरत पड़ सकती है. 

मिथुन
 पत्नी के साथ शॉपिंग करना बेहद आनंददायक रहेगा. इससे आपके बीच समझ भी बढ़ेगी. एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानने और समझने के लिए आपको अपने प्रिय के साथ समय बिताने की जरूरत है. व्यापार में धोखे से बचने के लिए सतर्क रहें.फ़ायदेमंद दिन है और आप किसी लंबी बीमारी से राहत पा सकते हैं. आपको आज पेश की जाने वाली निवेश योजनाओं पर दो बार गौर करना चाहिए.

कर्क
किसी भी दीर्घकालिक निवेश से बचें और बाहर जाकर अपने अच्छे दोस्त के साथ कुछ सुखद पल बिताने की कोशिश करें. दिन के अंत में किसी पुराने मित्र से सुखद मुलाकात होगी. कोई आपकी तारीफ कर सकता है. व्यवसाय में धोखाधड़ी से बचने के लिए निगरानी रखें. दिन बढ़िया है. आज अपने लिए समय निकालें और अपनी कमियों का मूल्यांकन करें. इससे आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव आएगा.अधिक आशावादी बनने के लिए खुद को प्रेरित करें. यह आत्मविश्वास और लचीलेपन को बढ़ाता है लेकिन साथ ही उसे डर, नफरत, ईर्ष्या, बदला जैसी नकारात्मक भावनाओं को छोड़ने के लिए तैयार करता है. 

सिंह
 प्रेमी-प्रेमिका के मामले में आपको ग़लत समझे जाने की संभावना है. सहकर्मी और अधीनस्थ चिंता और तनाव के क्षण लाएंगे. देर शाम तक किसी दूर स्थान से शुभ समाचार मिलने की संभावना है. आज गर्भवती महिलाएं सावधानी रखें. पैसों के मामले में ग्रह स्थिति आज आपके लिए अनुकूल नहीं दिख रही है. इसलिए, अपना पैसा सुरक्षित रखें. आज आप जिस सामाजिक समारोह में शामिल होंगे, उसमें आप सुर्खियों में रहेंगे.

कन्या
 परिवार के सदस्यों की जरूरतों को प्राथमिकता दें. उनकी खुशी और दुख को साझा करने के लिए खुद को शामिल करें ताकि उन्हें एहसास हो सके कि आप उनकी परवाह करते हैं. आपके प्रेम जीवन के रूप में विवाह प्रस्ताव जीवन भर के बंधन में बदल सकता है. आपको कोई महत्वपूर्ण सलाह मिल सकती है.उदास और निराश न हों. यह अच्छी तरह समझ लेना चाहिए कि दुख की घड़ी में आपका संचित धन ही आपको स्थिति से निपटने में मदद करेगा. इसलिए आज से ही बचत करना शुरू कर दें और जरूरत से ज्यादा खर्च करने से बचें.

तुला
बच्चे और परिवार दिन का फोकस हैं. आपका असीम प्यार आपके प्रिय के लिए बहुत मूल्यवान है. आज किसी नयी नौकरी के लिए अप्लाई किया जा सकता है.आपका आकर्षक व्यवहार ध्यान आकर्षित करेगा. अगर आप शादीशुदा हैं तो आज अपने बच्चों का विशेष ध्यान रखें, क्योंकि उनकी सेहत बिगड़ने के आसार हैं. परिणामस्वरूप उनके स्वास्थ्य पर आपको काफी धन खर्च करना पड़ सकता है. 

वृश्चिक
पत्नी के मामलों में आपका हस्तक्षेप उसे परेशान कर सकता है. गुस्सा भड़कने से बचने के लिए उसकी अनुमति लें. आप आसानी से समस्या से बच सकते हैं. आज नौकरी प्राप्त करने के दौरान आपके सामने आने वाली सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी. आप पर्सनल स्पेस के महत्व को जानते हैं और आज आपको काफी खाली समय मिलने की संभावना है. ध्यान और योग से फ़ायदा होगा. आज किसी विपरीत लिंग के जातक की मदद से आपको व्यापार या नौकरी में आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है. 

धनु
घर की शोभा बढ़ाने के लिए घर के आसपास छोटे-छोटे बदलाव किए जाएंगे. आपकी मुस्कान आपके प्रिय के दुख का सबसे अच्छा इलाज है.  आज नए संपर्क बनेंगे और भविष्य में इसका फायदा होगा.बेवजह का तनाव और चिंता आपको रूखा बना सकती है. बेहतर होगा कि आप इनसे छुटकारा पा लें अन्यथा ये आपकी समस्या को और बढ़ा देंगे. यदि आप लंबी अवधि के आधार पर निवेश करते हैं तो आपको पर्याप्त लाभ होगा. 

मकर
 दोस्तों की मदद से काम पूरे होंगे.  आज अपना कोई पसंदीदा काम करने का मन बनाएंगे लेकिन काम की अधिकता के कारण ऐसा नहीं कर पाएंगे.आपमें भरपूर ऊर्जा रहेगी- लेकिन काम का दबाव आपको चिड़चिड़ा बना सकता है. पैसों के मामले में ग्रह स्थिति आज आपके लिए अनुकूल नहीं दिख रही है. इसलिए, अपना पैसा सुरक्षित रखें. इसे एक खास दिन बनाने के लिए शाम को अपने परिवार के साथ घूमने जा सकते हैं.

कुंभ 
आपके किसी धार्मिक स्थान या किसी रिश्तेदार के यहाँ जाने की संभावना बन रही है. कार्येक्षेत्र में सहकर्मी और अधीनस्थ चिंता और तनाव के क्षण लाएंगे. समय के साथ तालमेल बिठाते हुए अपने परिवार वालों को अहमियत देना जरूरी है. भले ही आज आप इस बात को समझेंगे लेकिन फिर भी सफल नहीं हो पाएंगे.आप भावनात्मक तौर पर काफ़ी कमज़ोर होंगे, इसलिए उन स्थितियों से दूर रहें जिनमें आपको परेशानी हो. आज आप अपने परिवार के लोगों को कहीं बाहर घुमाने ले जा सकते हैं और उन पर खूब पैसा भी खर्च कर सकते हैं. 

मीन
आज आप अपने जीवन के संघर्षों को अपने साथी के साथ साझा करना चाहेंगे. हालांकि इसके बजाय वे अपनी परेशानी खुद ही बताने लगेंगे, जिससे आप और ज्यादा परेशान होंगे. आपकी लगातार कड़ी मेहनत आज वास्तव में अच्छा भुगतान करेगी.फ़ायदेमंद दिन है और आप किसी लंबी बीमारी से राहत पा सकते हैं. आर्थिक स्थिति में सुधार से आपको महत्वपूर्ण खरीदारी करने में आसानी होगी. अगर बातचीत और चर्चा ठीक नहीं चलती है- आप अपना आपा खो सकते हैं और ऐसी बातें कह सकते हैं- जिनका आपको बाद में पछतावा होगा-बोलने से पहले सोचें. 

(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है )

Trending news