Palmistry : हथेली पर सूर्य रेखा अगर ऐसी हैं तो अमीर खानदान में शादी होगी पक्की
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1821263

Palmistry : हथेली पर सूर्य रेखा अगर ऐसी हैं तो अमीर खानदान में शादी होगी पक्की

Palmistry : वैदिक ज्योतिष (Astrology)में ग्रहों के राजा जैसे सभी 12 राशियों को अपनी बदली चाल से प्रभावित करते हैं. वैसे ही आपकी हथेली पर बनी सूर्य रेखा भी आपके भविष्य का आइना है. ये रेखा हाथ पर कहीं भी हो सकती है, लेकिन इसका अंत सूर्य पर्वत पर होता है. जो कि अनामिक अंगुली के नीचे हैं.

Palmistry : हथेली पर सूर्य रेखा अगर ऐसी हैं तो अमीर खानदान में शादी होगी पक्की

Palmistry : वैदिक ज्योतिष में ग्रहों के राजा जैसे सभी 12 राशियों को अपनी बदली चाल से प्रभावित करते हैं. वैसे ही आपकी हथेली पर बनी सूर्य रेखा भी आपके भविष्य का आइना है. ये रेखा हाथ पर कहीं भी हो सकती है, लेकिन इसका अंत सूर्य पर्वत पर होता है. जो कि अनामिक अंगुली के नीचे हैं.

हथेली पर बनी सीधी और साफ सूर्य रेखा बहुत शुभ मानी जाती है. किसी जातक की सूर्य रेखा कहां पर आरंभ हो रही है. और कहां पर खत्म हो रही है ये जातक के भविष्य के बारे में बताती है. जैसे अगर सूर्ये रेखा, मंगल पर्वत से निकलकर ह्रदय रेखा को काटते हुए जाए तो जातक को समाज में ऊंचा स्थान मिलता है. ये लोग मेहनती होते हैं

सूर्य रेखा अगर जीवन रेखा के समाप्त होते ही शुरू हो गयी है तो ये लोग क्रिएटिव होते हैं कलाकार होते हैं और कला के क्षेत्र में ही अपना नाम करते हैं. ऐसे लोगों की बोली मिश्री जैसी मीठी हो सकती है जिससे लोग आकर्षित होते हैं.
सूर्य रेखा अगर मस्तिष्क रेखा से शुरू हो और सूर्य पर्वत तक जाए तो ये लोग बिरले होते है. ऐसे लोगों का भाग्य 28 साल के बाद चमकता है.

सूर्य रेखा की शुरुआत ह्रदय रेखा से हो तो जीवन के हर क्षेत्र में ये लोग सफलता पाते हैं. मेहनत के बल पर ये लोग आगे पहुंचते हैं और मृत्यु के बाद भी इनका नाम होता है. लेकिन अगर ये रेखा टूटी हो तो बदनामी होती है.

अगर कोई रेखा चंद्र पर्वत से निकलकर सूर्य पर्वत तक जाए तो ऐसे लोगों को शादी के बाद ही सफलता मिलती है. ऐसे जातकों की शादी किसी बड़े घराने में होती है. यह लोग जीवन में हर सुख-सुविधा का आनंद भी लेते हैं.

सूर्य रेखा की शुरुआत केतु पर्वत से हो तो इसे शुभ गया गया है.  ऐसे लोग जीवन में बहुत नाम कमाते हैं. माना जाता है कि ऐसे लोग बहुत ही बुद्धिमान होते हैं. ये लोग सादगी से जीते हैं लेकिन प्रतिभाओं के धनी होते हैं.

सूर्य रेखा अगर मणिबंध रेखा से शुरू हो रही है तो फिर ये भी बहुत शुभ है. ऐसे लोग दूसरों की मदद के लिए हमेशा सामने आते हैं. ये लोग जीवन भर और जीवन के बाद भी याद किए जाते हैं.

सूर्य रेखा अगर हथेली के बीच से शुरू हो रही हो और  सूर्य पर्वत तक जाए तो ये जातक मेहनत के बल पर वो सब हासिल करते हैं, जो हासिल करना चाहते हैं. हस्तरेखाशास्त्र के अनुसार अगर सूर्य रेखा, बुध पर्वत से निकलती हो तो ऐसे लोग अपनी क्रिएटिविटी के जरिए नाम कमाते हैं और अगर ये रेखा विवाह रेखा से मिलती है, तो फिर ऐसे लोग शादी के बाद बहुत सुख हासिल कर पाते हैं.

Trending news