VastuTips : आपके बाथरूम में पड़े टूटे बाल, वास्तु के हिसाब से बेहद खतरनाक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1766568

VastuTips : आपके बाथरूम में पड़े टूटे बाल, वास्तु के हिसाब से बेहद खतरनाक

VastuTips : हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र(Vastu Shastra) का महत्वपूर्ण बताया गया है.  वास्तु नियमों का पालन करने से व्यक्ति के जीवन में सुख-शांति- समृद्धि आती है. लेकिन लापरवाही बरतने पर घर की खुशियां गायब भी हो जाती है. वहीं व्यक्ति हर समय परेशानियों से घिरा रहता है. अगर आप भी ऐसी ही परेशानियों से दो-चार हो रहे हैं तो फिर इन वास्तुटिप्स को आजमाएं.

 

VastuTips : आपके बाथरूम में पड़े टूटे बाल, वास्तु के हिसाब से बेहद खतरनाक

VastuTips : हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का महत्वपूर्ण बताया गया है.  वास्तु नियमों का पालन करने से व्यक्ति के जीवन में सुख-शांति- समृद्धि आती है. लेकिन लापरवाही बरतने पर घर की खुशियां गायब भी हो जाती है. वहीं व्यक्ति हर समय परेशानियों से घिरा रहता है. अगर आप भी ऐसी ही परेशानियों से दो-चार हो रहे हैं तो फिर इन वास्तुटिप्स को आजमाएं.

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर के साथ साथ बाथरूम में कुछ चीजों को रखने की मनाही है. ये नकारात्मक ऊर्जा का कारक बन सकती हैं. जिससे घर में लड़ाई झगड़े होते हैं और घर के सदस्यों को असफलता का मुंह देखना पड़ता है.

वास्तुशास्त्र के अनुसार हमेशा नहाने के बाद या फिर बाथरूम के उपयोग के बाद उसे सूखा दें. इसके लिए सूखे कपड़े का प्रयोग करें ताकि फर्श सूखा रहें. अगर पानी फर्श पर गिरा रहेगा तो नेगेटिव एनर्जी का प्रवाह तेजी से होता है.

अपने बाथरूम में कभी भी किसी टूटी चप्पल को ना रखें. ऐसा करने से शनि की स्थिति खराब होती है. माना जाता है कि इससे व्यक्ति का बुरा समय शुरू हो जाता है और मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है.

अपने बाथरूम में कभी भी टूटी प्लास्टिक के सामान को ना रखें. ये आपकी जीवन में परेशानियों को एंट्री देगा. अगर कोई टूटी बॉल्टी या मग है तो उसे तुरंत बाथरूम से बाहर करें. आप इनका रीयूज़ अपने गार्डन में कर सकते हैं.

कभी भी अपने बाथरूम में बाल धोने के बाद टूटे बालों को ना छोड़े. ऐसा करने से वास्तुदोष लगता है और मन मुताबिक तरक्की आपके हाथ से निकल सकती है. हमेशा बाथरूम को साफ रखें और कचरा बाहर रखें.

अपने बाथरूम में कोई टूटा शीशा ना रखें. इससे आपको वास्तुदोष लग सकता है. अगर शीशा टूट गया है तो इसे तुरंत बदल दें. टूटा शीशा आपके घर में आर्थिक तंगी को प्रवेश देगा. आप कंगाल भी हो सकते हैं.

 

 

Trending news