टोडाभीम कस्बे से अमरनाथ यात्रियों का जत्था हुआ रवाना
Advertisement

टोडाभीम कस्बे से अमरनाथ यात्रियों का जत्था हुआ रवाना

अमरनाथ यात्रा में जाने वाले श्रद्धालुओं ने बताया कि बाबा बर्फानी के दर्शनों के लिए काफी उत्साह के साथ उनके द्वारा यात्रा की तैयारी की गई है. 

टोडाभीम कस्बे से अमरनाथ यात्रियों का जत्था हुआ रवाना

Todabhim: टोडाभीम कस्बे से सोमवार को अमरनाथ यात्रा के लिए लगभग डेढ़ दर्जन यात्रियों का जत्था रवाना हुआ. अमरनाथ यात्रा को जाने के लिए सोमवार को कस्बे के लगभग डेढ़ दर्जन एक जत्था कस्बे के मुख्य बाजार में स्थित गणेशजी के मन्दिर परिसर में एकत्रित हुआ. जहां सभी यात्रियों ने भगवान की पूजा अर्चना की और बम-बम भोले के जयकारे लगाते हुए बाबा बर्फानी के दर्शनों के लिए रवाना हुए.

इस अमरनाथ यात्रा को समाजसेवक श्यामबाबा और पूर्व पार्षद जुगल किशोर बसवाल,पवन गुप्ता ने जयघोष के साथ रवाना किया. यात्रा में जाने वाले श्रद्धालुओं में कस्बे के निवासी एडवोकेट संजय कुमार गहलोत, राजेन्द्र कुमार जोशी, राजकुमार एडवोकेट, ब्रजबिहारी,लोकेंद्र गर्ग, मनोज सोनी, राजू चौबे, हरी जागा, वेदप्रकाश ,दीपक व पंकज सहित लगभग डेढ़ दर्जन यात्री शामिल हुए.

अमरनाथ यात्रा में जाने वाले श्रद्धालुओं ने बताया कि बाबा बर्फानी के दर्शनों के लिए काफी उत्साह के साथ उनके द्वारा यात्रा की तैयारी की गई है. इस दौरान कस्बे के अन्य लोगों के साथ बाबा बर्फानी के दर्शनों के लिए वह उत्साहित हैं. यात्रा की तैयारी पिछले कई दिनों से की जा रही थी. सोमवार को करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा श्रद्धालुओं का जत्था बस के द्वारा बाबा बर्फानी धाम के लिए रवाना हुआ. इस दौरान कस्बे के गणेश मंदिर पर विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की गई और यात्रा को रवाना किया गया.

यात्रा रवानगी के दौरान रास्ते में कई स्थानों पर श्रद्धालुओं का क्षेत्रीय लोगों और गणमान्य लोगों द्वारा स्वागत सम्मान किया गया और उन्हें माला पहनाकर बाबा बर्फानी धाम के लिए रवाना किया गया. श्रद्धालुओं ने कहा कि कि हाल ही में अमरनाथ में बादल फटने की घटना हुई लेकिन इससे उनके उत्साह में कोई कमी नहीं आई है बाबा बर्फानी उनकी रक्षा करेंगे और बाबा बर्फानी के दर्शनों के लिए वह उत्साह के साथ यात्रा में भाग ले रहे हैं.

Reporter-Ashish Chaturvedi

यह भी पढ़ें- अजमेर: जेल में बंद कैदियों को बनाया जा रहा है आत्मनिर्भर, जानिए कैसे...

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news