Karuali: सूरौठ में अतिक्रमण से नाराज अग्रवाल समाज के लोगों ने बाजार बंद कर दिया धरना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1200636

Karuali: सूरौठ में अतिक्रमण से नाराज अग्रवाल समाज के लोगों ने बाजार बंद कर दिया धरना

अग्रवाल धर्मशाला के सामने से पूरी तरह अतिक्रमण हटाने के बाद ही व्यापारियों ने दुकान खोली और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान मौके पर काफी भीड़ एकत्रित रही.

अग्रवाल समाज के लोगों ने बाजार बंद कर दिया धरना

Karuali: सूरौठ कस्बे के मुख्य चौराहे पर स्थित अग्रवाल धर्मशाला के सामने कुछ लोगों की ओर से लकड़ी के खोके (थड़ी)  रखकर किए गए अतिक्रमण से आक्रोशित अग्रवाल समाज के लोगों ने बाजार बंद रख धरना दिया. इसके बाद पुलिस प्रशासन और ग्राम पंचायत की टीम ने जेसीबी बुलाकर मुख्य चौक से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की.

यह भी पढे़ं- जैन मंदिर में चोरी का मामला, कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर सौंपा गया ज्ञापन

अग्रवाल धर्मशाला के सामने से पूरी तरह अतिक्रमण हटाने के बाद ही व्यापारियों ने दुकान खोली. अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान मौके पर काफी भीड़ एकत्रित रही. कस्बे के बाजार में मुख्य चौराहे पर स्थित अग्रवाल समाज की धर्मशाला के सामने कुछ लोगों ने सड़क पर खोके और थड़ी रखकर अतिक्रमण कर रखा था. बीती रात्रि को अग्रवाल धर्मशाला के सामने एक और खोका रख दिया गया. सुबह जब लोगों ने धर्मशाला के सामने खोका रखा हुआ देखा तो अग्रवाल समाज के लोगों में नाराजगी व्याप्त हो गई. 

आक्रोशित अग्रवाल समाज के लोग अग्रवाल धर्मशाला में एकत्रित हुए और अतिक्रमण के विरोध में बाजार बंद रखने का निर्णय लिया. अग्रवाल समाज के लोग सुबह से ही बाजार बंद रख अग्रवाल धर्मशाला में ही धरने पर बैठ गए. बाजार बंद होने की सूचना मिलने पर थाने के एएसआई प्रहलाद सिंह और अन्य पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और अग्रवाल समाज के लोगों से बातचीत की. अग्रवाल समाज के लोगों ने कहां कि जब तक अग्रवाल धर्मशाला के सामने से अतिक्रमण नहीं हटेगा तब तक वे दुकाने नहीं खोलेंगे और धरने पर बैठे रहेंगे. 

इसके पश्चात सूरौठ तहसीलदार धर्म सिंह, थाना प्रभारी बाल कृष्ण चौधरी, सरपंच पिंकेश शर्मा, गिरदावर लक्ष्मी नारायण शर्मा, पटवारी हरेंद्र जाटव, ग्राम विकास अधिकारी कप्तान सिंह चौधरी अग्रवाल धर्मशाला में पहुंचे और अग्रवाल समाज के लोगों से वार्ता की. अग्रवाल समाज के लोगों ने तहसीलदार और थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपकर कहा कि धर्मशाला के सामने से अतिक्रमण हटने के बाद ही बाजार खोला जाएगा. इसके पश्चात तहसीलदार धर्म सिंह ने ग्राम विकास अधिकारी और अन्य अधीनस्थ कर्मचारियों को जेसीबी बुलाने के निर्देश दिए. तहसीलदार, थाना प्रभारी और सरपंच ने जेसीबी बुलाकर मुख्य चौराहे से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की.

जेसीबी से कुछ खोको को उठाकर ट्रॉली में रखा गया, जिन्हें तहसील परिसर में पहुंचा दिया गया. कुछ लोगों ने स्वयं ही सामान खाली कर अपने खोके हटा लिए. मुख्य चौराहे पर चबूतरा बनाकर हो रहे अतिक्रमण को भी हटा दिया गया. मुख्य चौराहे पर जीर्ण शीर्ण अवस्था में पड़ी प्याऊ को भी जेसीबी से ध्वस्त कर दिया गया. इस दौरान काफी संख्या में पुलिस जाब्ता मौजूद रहा. अग्रवाल धर्मशाला के सामने से अतिक्रमण हटने के बाद अग्रवाल समाज के लोगों ने अपने प्रतिष्ठान खोलें.

Reporter: Ashish Chaturvedi

 

Trending news