भवरपुरा माली बस्ती के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, शमशान के लिए जमीन देने की मांग
Advertisement

भवरपुरा माली बस्ती के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, शमशान के लिए जमीन देने की मांग

ससेड़ी ग्राम पंचायत के भंवर पुरा माली बस्ती निवासियों ने रास्ता व श्मशान के लिए भूमि आवंटन की मांग और अतिक्रमण की शिकायत जिला कलेक्टर से की है.

भवरपुरा माली बस्ती के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, शमशान के लिए जमीन देने की मांग

करौली: ससेड़ी ग्राम पंचायत के भंवर पुरा माली बस्ती निवासियों ने रास्ता व श्मशान के लिए भूमि आवंटन की मांग और अतिक्रमण की शिकायत जिला कलेक्टर से की है. जिला कलेक्टर से रास्ते पर अतिक्रमण और शमशान के लिए भूमि आवंटित कर तरमीम कराने की मांग की.  इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे.

बॉडी - ग्राम पंचायत ससेड़ी की भंवरपुरा माली बस्ती गांव के ग्रामीणों ने बताया कि बरखेड़ा से भंवरपुरा माली बस्ती तक का रास्ता कच्चा है व नाले में होकर गुजरता है. ऐसे में बारिश के दिनों में क्षेत्रीय लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. मार्ग में जलभराव के चलते कई बार आवागमन बंद हो जाता है. जिसके चलते रास्ते में आवागमन के समय हमेशा दुर्घटना की संभावना बनी रहती है. बरसात के मौसम में वाहनों के गांव तक नहीं पहुंचने के कारण मरीजों और आवश्यक काम के समय परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

ग्रामीणों ने कहा कि आम लोगों की परेशानी को ध्यान में रखते हुए क्षेत्र स्थित सिवायचक भूमि  से रास्ता निकाला जा सकता है. ग्रामीणों ने सिवायचक भूमि में रास्ते के लिए व शमशान के लिए भूमि आवंटन करने की मांग की है.

ग्रामीणों ने 1 बीघा भूमि आवंटित कर रिकॉर्ड में दर्ज कराने की गुहार लगाई है. ग्रामीणों ने कहा कि आवागमन का रास्ता सही नहीं होने के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है कच्चे रास्ते , नाले व जंगलों के बीच होकर गुजरने वाले रास्ते में हमेशा दुर्घटनाओं की संभावना बनी रहती है ऐसे में उनके द्वारा प्रशासन से रास्ते की गुहार लगाई गई है इसके साथ ही शमशान के लिए भी भूमि आवंटित करने की भी मांग प्रशासन से की गई है जिससे कि लोगों की परेशानियों का समाधान हो सके.

Reporter- Ashish chaturvedi

Trending news