टोडाभीम SDM दुर्गाप्रसाद मीना की अध्यक्षता में CLG की बैठक, दीपावली का त्योहार शांति से मनाने की अपील की
Advertisement

टोडाभीम SDM दुर्गाप्रसाद मीना की अध्यक्षता में CLG की बैठक, दीपावली का त्योहार शांति से मनाने की अपील की

करौली के टोडाभीम कस्बे के पालिका कार्यालय सभागार में दीपावली त्योहार को लेकर एसडीएम दुर्गाप्रसाद मीना की अध्यक्षता में सीएलजी की बैठक आयोजित की गई. 

 

टोडाभीम SDM दुर्गाप्रसाद मीना की अध्यक्षता में CLG की बैठक.

टोडाभीमः करौली के टोडाभीम कस्बे के पालिका कार्यालय सभागार में दीपावली त्योहार को लेकर एसडीएम दुर्गाप्रसाद मीना की अध्यक्षता में सीएलजी की बैठक आयोजित की गई. एसडीएम दुर्गाप्रसाद मीना ने बैठक में उपस्थित सर्वसमाज के लोगों से दीपावली का त्योहार शांति पूर्वक मनाने की अपील की गई. 

बैठक में आए सर्वसमाज के लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करने की अपील की गई. बैठक में सदस्यों और कस्बे के लोगों को संबोधित करते हुए एसडीएम दुर्गाप्रसाद मीना ने कहा कि सभी दीपावली के त्योहार को श्रद्धा और हर्सोल्लास पूर्वक व सादगीपूर्ण तरीके से मनाएं. 

उन्होनें कहा कि जिले में मिलावटखोरी को रोकने के लिए चलाये जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान में प्रशासन का सहयोग करें. यदि आपको कस्बे क्षेत्र में कहीं भी मिलावट की जानकारी मिलती है, तो उसकी सूचना गुप्त तरीके से प्रशासन को देकर प्रशासन का सहयोग करें. दीपावली के त्योहार पर अधिक आवाज वाले पटाखों का उपयोग नही करें.

उन्होंने त्योहार के सीजन में कस्बे में लगने वाले जाम पर चर्चा करते हुए व्यापारियों से आग्रह किया कि व्यापारी अपने सामान को दुकानों के आगे अधिक नही बढ़ाये जिससे आमजन को किसी प्रकार की कोई परेशानी नही हो सकें. बैठक में पुलिस उपाधीक्षक फूलचंद मीना ने कहा की त्योहार के समय किसी सम्भावित आपराधिक घटना की जानकारी मिलती है, 

तो उसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को सूचना देवें कस्बे की ट्रैफिक व्यवस्था बनाये रखने के लिए कस्बे में तैनात पुलिसकर्मियों के सहयोग करें. जिससे त्योहार के समय पर ग्रामीण क्षेत्रों से बाजार में खरीददारी करने आए ग्रामीणों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो और दीपावली पर्व पर बड़े पटाखें नही चलायें. जिससे किसी प्रकार की घटनाएं नही हो सकें. बैठक में आसीन खान ने कहा कि कस्बे में ढकेलों से ही कस्बे में जाम की समस्या होती हैं. 

यूथ कांग्रेस के ब्लॉक उपाध्यक्ष दिनेश बड़ापुरा ने कहा कि कस्बे के बालाजी रोड पर निजि बसों के खड़ा होने से जाम की समस्या बनी रहती हैं. बैठक में  मोहनलाल मीना गांव अजीजपुर में वृद्ध माता-पिता के साथ मारपीट करने के आरोपी के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने की मांग की गई. थानाधिकारी शैलेन्द्र शैलेन्द्र सिंह, पालिका उपाध्यक्ष मोहम्मद इसहाक,  नेतराम बैरवा, मोहनलाल मीना, पार्षद गुफरान काजी, आदिल खान, विजय कुमार मल्लू, एडवोकेट जितेंद्र कुमार तिवाड़ी सहित कस्बे के दर्जनों गणमान्य लोग मौजूद रहें.

Reporter- Ashish Chaturvedi

ये भी पढ़ें- New Invention: ssolar panels के लिए IIT Jodhpur ने विकसित की सेल्फ क्लिनिंग कोटिंग, ONGC ने किया सहयोग

Trending news