Karauli: करौली में गांधी जयंती पर कार्यक्रम आयोजित, बच्चों ने ऐसे दिया अहिंसा और शांति का संदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1377079

Karauli: करौली में गांधी जयंती पर कार्यक्रम आयोजित, बच्चों ने ऐसे दिया अहिंसा और शांति का संदेश

Karauli: बापू का जीवन सत्य, अहिंसा और सादगी का प्रतीक है. इस मंत्र को जीवन में अपनाने की ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा ने क्षेत्रवासियों से अपील की है.

गांधी जयंती कार्यक्रम आयोजित

Karauli: बापू का जीवन सत्य, अहिंसा और सादगी का प्रतीक है. इस मंत्र को जीवन में अपनाने की ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा ने क्षेत्रवासियों से अपील की है. साथ ही महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के जीवन से सीख लेने का भी संदेश दिया. मंत्री ने कहा कि सत्य ही शाश्वत है और सत्य, अहिंसा के रास्ते पर चलने वाला जीवन में कभी परेशान नहीं होता. 

विश्व अहिंसा दिवस पर समाज कल्याण सप्ताह के तहत जिलेभर में विभिन्न आयोजन किए गए. जिला मुख्यालय के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय स्थित गांधी प्रतिमा के समक्ष महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर रामधुनि सहित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हुए. इस दौरान ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री ने क्षेत्रवासियों को सत्य, अहिंसा के रास्ते पर चलने का भी संदेश दिया. 

मंत्री रमेश मीणा, कलेक्टर अंकित कुमार सिंह, एडीएम परसराम मीणा सहित अधिकारियों ने दीप प्रज्वलन कर महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के चित्रपट पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया. साथ ही गांधी प्रतिमा पर सूत की माला पहनाकर महात्मा गांधी को याद किया. कार्यक्रम में स्कूली छात्र महात्मा गांधी, हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई धर्म गुरुओं का रूप धरे पहुंचे और आमजन को सत्य-अहिंसा के साथ सांप्रदायिक सद्भाव का संदेश दिया. 

यह भी पढ़ें - कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: किसी के विरोध में नहीं..पार्टी को मजबूत करने के लिए मैदान में उतरा हूं- खड़गे

स्कूली छात्रों ने बापू के प्रिय भजन और रामधुनी प्रस्तुत की तो श्रोता मंत्रमुग्ध होकर गाने लगे. कार्यक्रम में बापू के प्रिय चरखे को भी प्रदर्शित किया और खादी और स्वदेशी अपनाने का संदेश दिया. महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के उप जिला संयोजक प्रेम सिंह माली ने बापू द्वारा सत्य, अहिंसा, सादगी, आपसी भाईचारे और उनके द्वारा गरीब कल्याण के लिए किए गए कार्यों को याद किया.

Reporter: Ashish Chaturvedi

खबरें और भी हैं...

Big Disclosure: कांग्रेस के विधायकों को होटल के बाहर आनें पर 40 करोड़ का ऑफर था, कुछ MLA तो अमित शाह के साथ मिठाई खा रहे थे -CM

राजस्थान के मुख्यमंत्री के नाम पर अशोक गहलोत का बयान, इशारों-इशारों में कह दी बड़ी बात

Congress President Election: थरूर फन में माहिर, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए खड़गे सबसे उपयुक्त- सीएम गहलोत

Trending news