करौली न्यूज: UNI बैंक में 41 लाख के गबन का मामला, कैशियर पर सट्टे में पैसे हारने का आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1897418

करौली न्यूज: UNI बैंक में 41 लाख के गबन का मामला, कैशियर पर सट्टे में पैसे हारने का आरोप

Karauli News: यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया की हिण्डौन शाखा के कर्मचारियों द्वारा 41 लाख रुपए गबन करने का मामला सामने आया है. यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया की हिण्डौन शाखा के मैनेजर जितेंद्र मीणा ने रिपोर्ट पेश की है .

karauli news

 Karauli News: यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया की हिण्डौन शाखा के कर्मचारियों द्वारा 41 लाख रुपए गबन करने का मामला सामने आया है. बैंक के दो कर्मचारियों द्वारा ऑनलाइन जुएं में 41 लख रुपए की राशि उड़ा दी गई. मामले में बैंक के मैनेजर जितेंद्र मीणा ने हिण्डौन नई मंडी थाने में बैंक कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

नई मंडी थाना अधिकारी बृजेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया की हिण्डौन शाखा के मैनेजर जितेंद्र मीणा ने रिपोर्ट पेश की है कि 30 सितंबर को बैंक का कैश एसबीआई की चेस्ट बैंक शाखा में भेजने वाले थे. जिस समय पाया गया कि बैंक में 41 लाख रुपए की नगदी कम है. कैश बैलेंस बुक से मिलान करने के बाद 41 लाख नगदी कमी की पुष्टि हुई. इसके बाद कैशियर से पूछताछ की तो उसने बताया कि रुपये उसने ही लिए है तथा वह उसे जल्द जमा कर देगा.

थानाधिकारी ने बताया कि प्राथमिक तफ्तीश में पता चला है कि जगदेव डागुर ऑनलाइन जुआ खेलता था. 30 सितंबर को बैंक के कैश के लेनदेन का कार्य कर्मचारी प्रेम मीना कर रहा था. जगदेव डागुर ने प्रेम मीणा के सहयोग से तीन-चार बार में 41 लाख रुपए की राशि बैंक से ली तथा उसे जुएं में लगा दिया और वापस बैंक में आकर बैठ गया. शाम को बैंक की राशि एसबीआई की चेस्ट में जमा करने के लिए जब कैश संभाला गया तो उसमें 41 लाख रुपए कम मिले. मैनेजर ने जब इन कर्मचारियों से पूछताछ की तो उन्होंने स्वीकार किया कि रुपये उन्होंने लिए है तथा पैसे जल्द आ जाएंगे. शाम को 7 बजे तक इंतजार करने के बाद भी जगदेव ने रुपये बैंक में जमा नहीं कराए तो रविवार को बैंक मैनेजर जितेंद्र मीणा ने हिण्डौन नई मंडी थाने में रिपोर्ट दर्ज कर दी. पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.

ये भी पढ़िए-

हर महीने के पहले सोमवार को करें बस ये सा काम, होगी धनवर्षा!

बेडरूम में गलती से ये भी ना रखें ये चीजें, क्लेश तो होगा ही पैसा भी हाथ से जाएगा

 

Trending news