Karauli: करौली में फटा सिलेंडर, 5 घरों में लगी आग, 2 बच्चे और 1 भैंस झुलसी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1544888

Karauli: करौली में फटा सिलेंडर, 5 घरों में लगी आग, 2 बच्चे और 1 भैंस झुलसी

Karauli News: राजस्थान के करौली से एक बुरी खबर है, जहां हिण्डौन सिटी के एक गांव में विस्फोटक के साथ गैस सिलेंडर फटने से 5 घर जलकर खाक हो गए. बताया जा रहा है कि आग लगने से घर में लाखों रुपए का नुकशान हुआ है. 2 बच्चे और 1भैंस के भी झुलसने की खबर है.

Karauli: करौली में फटा सिलेंडर, 5 घरों में लगी आग,  2 बच्चे और 1 भैंस झुलसी

Karauli News: करौली के हिण्डौन सिटी गांव भुकरावली में खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में आग लगने से एक ही परिवार के पांच छप्पर पोस घर जल गए. विस्फोट के साथ सिलेंडर के फटने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. करीब 1 घंटे पश्चात हिंडौन से पहुंची दमकल ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया. छप्पर पोस घरों में आग लगने से करीब 10 लाख रुपए का नुकसान हो गया.

आगजनी की घटना में 2 बच्चे एवं एक भैंस भी झुलस गई. सूचना मिलने पर सूरौठ थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण लिया. भुकरावली पटवारी चंद्रभान ने भी मौके पर पहुंचकर आगजनी में हुए नुकसान का मौका रिपोर्ट तैयार की.

 गांव भुकरावली में जगदीश जाटव के छप्पर पहुंच घर में उनके घर की महिला उगंती जाटव एवं गजना देवी खाना बना रही थी. इसी दौरान गैस सिलेंडर की नली में आग लग गई. आग धीरे-धीरे रेगुलेटर तक पहुंच गई.

सिलेंडर में आग लगने पर महिलाएं जान बचाकर घर से बाहर आ गई. करीब 10 मिनट तक तो सिलेंडर में धीरे-धीरे आग लगती रही. इसके पश्चात एक साथ तेज विस्फोट के साथ सिलेंडर फट गया. सिलेंडर के फटते ही जगदीश जाटव के छप्पर पोस घर से आग की लपटें उठने लगी.

 शीघ्र ही आग ने सुरेश जाटव, दीवान जाटव, हाकिम जाटव एवं फतेह सिंह जाटव के छप्पर पोस घरों को भी चपेट में ले लिया. देखते ही देखते पांचो छप्पर पोस घर धू-धू कर जल उठे. सिलेंडर फटने से हुए विस्फोट एवं आग लगने से ग्रामीणों में अफरा तफरी मच गई. ग्रामीणों की सूचना पर हिंडोन से दमकल एवं सूरौठ थाना पुलिस मौके पर पहुंची तथा आग पर काबू पाया.

बताया गया कि आगजनी की घटना में जगदीश जाटव के घर में रखी मोटरसाइकिल, डेढ़ लाख की नकदी, डेढ़ लाख के सोने-चांदी के जेवरात, 5 बोरी गेहूं, बाजरा, एलईडी, दो बक्सा ,चारपाई सहित पूरा घरेलू सामान जल गया.

 जगदीश जाटव के घर में करीब 6 लाख रुपए का नुकसान आंका गया है. इसी तरह सुरेश जाटव, दीवान जाटव, हाकिम जाटव एवं फतेह सिंह जाटव के छप्पर पोश घरों में रखे डेढ़ लाख रुपए के जेवरात,50 हजार रुपए की नकदी, साइकिल, मोबाइल, चारपाई टीवी, चारा, अनाज सहित करीब 4 लाख रुपए का सामान जल गया. आगजनी में दीवान जाटव की छह माह की पुत्री झुलस गई.

इसके अलावा फतेह जाटव व उसका 3 वर्षीय पुत्र तरुण झुलस गया. जगदीश जाटव की एक भैंस झुलस गई. आगजनी की रिपोर्ट सूरौठ थाने में दर्ज करवा दी गई है. इस संबंध में पूर्व प्रधान शिवराज मीणा एवं भुकरावली सरपंच शकुंतला मीना ने जिला प्रशासन से आगजनी में पीड़ित परिवारों को मुआवजा राशि उपलब्ध करवाने की मांग की है. सभी पीड़ित परिवार बीपीएल श्रेणी के हैं.

ये भी पढ़ें- RPSC Second Grade Teacher Admit Card 2023 : वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा ग्रुप C और D के एडमिट कार्ड अपलोड, यहां देखें

Trending news