Karauli news: गुमानो माता मंदिर में माता का सजा दरबार, छप्पन भोग की सजाई गई झांकी
Advertisement

Karauli news: गुमानो माता मंदिर में माता का सजा दरबार, छप्पन भोग की सजाई गई झांकी

Karauli news: करौली शहर के भूडारा बाजार स्थित सुजान पाल की गली में गुमानो माता मंदिर पर फूल बंगला, छप्पन भोग और देवी जागरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. रात्रि जागरण में रात भर चले भजन की धुन पर कलाकारों ने लोगों को नाचने पर मजबूर कर दिया.

Karauli news: गुमानो माता मंदिर में माता का सजा दरबार, छप्पन भोग की सजाई गई झांकी

Karauli news: करौली शहर के भूडारा बाजार में गुमानो माता मंदिर में छठ के अवसर पर देवी जागरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. गुमानो माता के मंदिर को सुगंधित पुष्पों से सजाकर छप्पन भोग लगाए गए. रात्रि जागरण में रात भर चले भजन और भक्ति गीतों की धुन पर गायक कलाकारों ने लोगों को नाचने पर मजबूर कर दिया. इस अवसर पर भजन गायक कलाकारों ने एक से बढ़कर एक माता की भेंट और लांगुरिया गीत सुना कर मां भक्तों से तालियां बटोरी. प्रसिद्ध भजन गायक कलाकार अंकेश पाराशर की टीम और बयाना से आए शुभम ने देवी जागरण कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश वंदना से किया. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान में आरक्षण आंदोलन का इतिहास, सबसे ज्यादा किस जाति ने किए आंदोलन, देखें पूरी डिटेल

आओ आओ गजानंद जी आओ गाकर शुभारंभ किया. इसके बाद झूला पीपल पर डलवा दी जो करनपुर वाली मैया, मैं पूजू करणपुर धाम, तेरे संग चलूंगी लांगुरिया के अलावा कई अन्य माता की भेंट प्रस्तुत की. भजन गायक कलाकार अंकेश पाराशर ने माता की भेंट कभी फुर्सत हो तो जगदंबे निर्धन के घर भी आ जाना, जो रुखा सूखा दिया हमें कभी उसका भोग लगा जाना, लोगों ने अपनी मां को समय पर भोजन ना दीया फिर छप्पन भोग लगाने से क्या फायदा, शेर पर सवार होकर आई महामाई रे, के अलावा कई अन्य लांगुरिया और माता की भेंट प्रस्तुत की. 

इससे पूर्व कार्यक्रम आयोजक की ओर से सभी भजन गायक कलाकारों का माता की चुनरी उड़ाकर माला पहना कर स्वागत व सम्मान किया. रात भर चले देवी जागरण कार्यक्रम में भजन गायक कलाकारों ने मां भक्तों से जमकर तालियां बटोरी. प्रातः गुमानो माता की आरती के बाद प्रसाद वितरण के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ.

ये भी पढ़ें- ट्रेन का जनरल टिकट खरीदने के लिए अब नहीं लगना होगा लाइन में, ऐसे खरीदें ऑनलाइन टिकट

Trending news