Karauli: उपराष्ट्रपति धनखड़ कल आएंगे श्री महावीरजी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
Advertisement

Karauli: उपराष्ट्रपति धनखड़ कल आएंगे श्री महावीरजी, तैयारियों में जुटा प्रशासन

Karauli news: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के दौरे को लेकर प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है जिला कलेक्टर नीलाभ सक्सेना, पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता ने उपराष्ट्रपति के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.उपराष्ट्रपति मंदिर पहुंचकर श्री महावीर स्वामी के दर्शन करेंगे.

Jagdeep Dhankhar

Karauli news: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के दौरे को लेकर प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है जिला कलेक्टर नीलाभ सक्सेना, पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता ने उपराष्ट्रपति के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. साथ ही भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर ने हेलिपैड से जुड़ी तैयारियां का जायजा किया. डीएसपी प्रवेंद्र सिंह की मौजूदगी में सोमवार को करीब 3 बजे वायु सेना के दो हेलीकॉप्टर ने उपराष्ट्रपति के बनाए हेलीपैड पर उतारकर तैयारी का जायजा लिया गया‌.

श्री महावीर स्वामी के दर्शन 
 सम्बन्धित विभागवार आवश्यक निर्देश भी दिए. उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ मंगलवार दोपहर में श्री महावीरजी आएंगे. हेलीपैड से श्री महावीरजी मंदिर तक कॉरिडोर तैयार किया है. जिसके जरिए उपराष्ट्रपति मंदिर पहुंचकर श्री महावीर स्वामी के दर्शन करेंगे.  प्रबन्धकारिणी द्वारा उन्हें पूजा अर्चना कराई जाएगी‌. पूजा अर्चना की बाद उपराष्ट्रपति हेलीपैड आएंगे तथा हेलीकॉप्टर से धौलपुर के लिए रवाना हो जाएंगे.

पूर्व तैयारी का जायजा 
 पुलिस प्रशासन व सभी विभागों द्वारा सोमवार को उपराष्ट्रपति के दौरे को लेकर पूर्व तैयारी का जायजा लिया गया. हेलीपैड से लेकर मुख्य मंदिर तक के सभी रास्तों का अवलोकन कर रिहर्सल भी किया. जिला कलेक्टर ने हेलीपैड से मंदिर के रूट् का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए. मंदिर परिसर में भी सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियां को अंतिम रूप दिया.

सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक
आपको बता दें कि भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ कल यानी मंगलवार को श्री महावीर स्वामी के दर्शन करने के लिए आ रहे हैं. जिसको लेकर प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं.  पुलिस प्रशासन तथा डीएसपी प्रवेंद्र सिंह ने आज सभी तैयारियों का जायजा लिया. और उसे अंतिम रूप दिया. उपराष्ट्रपति कल दोपहर यहां आयेगें. यहा पर वह श्री महावीर स्वामी के दर्शन करेंगे जिसके बाद वह धौलपुर के लिए रवाना हो जाएंगे. 

यह भी पढ़ें:सरकारी नौकरियों के लिए फेमस है अजमेर का यह स्कूल, एडमिशन लेने के लिए लगती है कतारें

Trending news