Todabhim: भारत बंद के आव्हान पर टोडाभीम का बाजार रहा बंद, लोगों ने उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन
Advertisement

Todabhim: भारत बंद के आव्हान पर टोडाभीम का बाजार रहा बंद, लोगों ने उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

Todabhim: भारत बंद के आह्वान पर आज टोडाभीम कस्बे का बाजार बंद रहा. सुबह से ही कस्बे के बाजार की कुछ दुकानें खुली और कुछ नहीं खुली, जो दुकाने खुली थी उनको कस्बे के बाजार में घूम-घूम कर खुली दुकानों को बंद करने की अपील भी की गई.

टोडाभीम का बाजार रहा बंद

Todabhim: भारत बंद के आह्वान पर आज टोडाभीम कस्बे का बाजार बंद रहा. सुबह से ही कस्बे के बाजार की कुछ दुकानें खुली और कुछ नहीं खुली, जो दुकाने खुली थी उनको कस्बे के बाजार में घूम-घूम कर खुली दुकानों को बंद करने की अपील भी की गई, जिन दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोल रखी थी, उनको भारत बंद के आह्वान को सफल बनाने के लिए बंद करने का आग्रह किया गया, जिससे कस्बे का बाजार पूरी तरह बंद हो गया. 

वहीं इस दौरान लोगों द्वारा उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया. जिसमें उन्होंने बताया कि इन दिनों लंपी रोग गोवंश में बहुत तेजी से फैल रहा है, जिसका उचित उपचार नहीं हो पा रहा है और इस रोग से बहुत-सी गाय लगातार मर रही है, जिसका समय पर उपचार नहीं मिल पा रहा है और बहुत असुविधा हो रही है.

उपखंड अधिकारी को सौंपे ज्ञापन में उन्होंने कहा कि टोडाभीम क्षेत्र में एक भी गौशाला नहीं होने के कारण गाय इधर-उधर खेतों में विचरण करती है, जिससे उन्हें और आमजन को भी भारी नुकसान पहुंचता है. आवारा गोवंश किसानों की फसल को भी चौपट कर देते है. 

यह भी पढ़ें - CUET UG Result 2022: सीयूईटी यूजी रिजल्ट को लेकर रहे अलर्ट, आज हो सकता है जारी

इसलिए टोडाभीम क्षेत्र में एक गौशाला होनी चाहिये, जिससे कि गायों को उसी में रखा जा सके. वहीं कुछ घंटे बंद रहने के बाद कस्बे का बाजार दोबारा से धीरे-धीरे खुलने लग गया है, जिससे अब बाजार पूरी तरह खुला हुआ नजर आ रहा है. सुबह कस्बे के व्यापारियों द्वारा बाजार को बंद कर दिया गया लेकिन अब व्यापारियों द्वारा फिर से दुकान खोलना शुरू कर दिया है.

Reporter: Ashish Chaturvedi

करौली की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

आपकी मुट्ठी में है आपके प्रमोशन का तरीका, ऑफिस में आजमाएं ये आसान उपाय

बेटी की कहीं और कराई शादी तो बदमाशों ने काट दिए नाक और कान

4 दिन पहले मर चुकी मां को खाना खिलाने की कोशिश करती रही विमंदित बेटी, कहती- रोटी खा ले अम्मा

Trending news