करौली- NH 11 बी पर पानी का पाइप लाइन टूटा, दो दिन से शहर में गहराया जल संकट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1381821

करौली- NH 11 बी पर पानी का पाइप लाइन टूटा, दो दिन से शहर में गहराया जल संकट

 ऑप्टिकल फाइबर केबल डालते समय शहर की मुख्य पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने से करीब आधा दर्जन कॉलोनियों की पेयजल आपूर्ति 2 दिन से बंद है. जिसके चलते करीब 20 हजार से अधिक लोग पेयजल के लिए परेशान हो रहे हैं. जलदाय विभाग 2 दिन से पाइप लाइन को दुरुस्त करने में जुटा हुआ है.

करौली- NH 11 बी पर पानी का पाइप लाइन टूटा, दो दिन से शहर में गहराया जल संकट

करौली: ऑप्टिकल फाइबर केबल डालते समय शहर की मुख्य पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने से करीब आधा दर्जन कॉलोनियों की पेयजल आपूर्ति 2 दिन से बंद है. जिसके चलते करीब 20 हजार से अधिक लोग पेयजल के लिए परेशान हो रहे हैं. जलदाय विभाग 2 दिन से पाइप लाइन को दुरुस्त करने में जुटा हुआ है. जल्द ही पेयजल आपूर्ति लाइन को दुरुस्त कर पेयजल व्यवस्था सुचारू की जाएगी.

जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता गज्जू लाल ने बताया कि पुरानी कलेक्ट्री चौराहे स्थित जैन नसिया के सामने एनएच 11 बी पर 14 इंची पाइप लाइन गुजर रही है. सोमवार रात क्षेत्र में ऑप्टिकल फाइबर केबल डालते समय मुख्य पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई. पाइप लाइन के 2 स्थानों पर क्षतिग्रस्त होने से महाविद्यालय के पीछे स्थित ओवरहेड टंकी नहीं भर पाई. जिसके चलते 2 दिन से 132 केवी जीएसएस कॉलोनी, हाथी घटा, साईनाथ खिड़कियां, बजाजा बाजार, चटीकना, हटवाड़ा, आदि क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति बाधित हो रही है. आपूर्ति नहीं होने से क्षेत्र वासियों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है.

कनिष्ठ अभियंता ने बताया कि 2 दिन से जलदाय विभाग पाइपलाइन की मरम्मत में जुटा हुआ है, लेकिन पाइपलाइन के साथ ही सीवरेज लाइन, विद्युत लाइन डली होने के कारण मरम्मत में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. कनिष्ठ अभियंता ने बताया कि जल्द से जल्द पाइप लाइन को दुरुस्त कर पेयजल आपूर्ति सुचारू करने के प्रयास किए जा रहे है. जल्द की पाइप लाइन को दुरुस्त कर पेयजल आपूर्ति सुचारू की जाएगी.

Reporter- Akhilesh Sharma

Trending news