ऑपरेशन सुदर्शन चक्र: करौली में इनामी बदमाश को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1653884

ऑपरेशन सुदर्शन चक्र: करौली में इनामी बदमाश को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

करौली न्यूज: ऑपरेशन सुदर्शन चक्र के तहत करौली में इनामी बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश राज्यों से कई प्रकरणों में फरार चल रहा था.

 

ऑपरेशन सुदर्शन चक्र: करौली में इनामी बदमाश को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

Karauli: मासलपुर थाना पुलिस ने ₹10,000 के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है. आरोपी राजस्थान उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों से कई मामलों में फरार चल रहा था.

मासलपुर थाना अधिकारी पुरुषोत्तम लाल ने बताया कि ऑपरेशन सुदर्शन चक्र अभियान के तहत एसपी नारायण टोगस के निर्देशन में कार्रवाई की है. थानाधिकारी मासलपुर पुरूषोत्तम लाल के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए हेड कॉन्स्टेबल परमजीत सिंह की सूचना पर टीम गठित की.

टीम ने थाने के मामले में मफरूर और 10 हजार के इनामी सुजान उर्फ लल्लू गुर्जर पुत्र बटोई उर्फ लटूरी उम्र 35 साल निवासी नगर चिलीपुरा थाना बसई डांग जिला धौलपुर को गिरफ्तार किया है. आरोपी, मासलपुर, धौलपुर, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश के कई प्रकरणों में फरार चल रहा था. आरोपी पर एसपी करौली व एसएसपी जनपद जिला आगरा उत्तरप्रदेश से इनाम घोषित है. आरोपी को ऑपरेशन सुदर्शन चक्र के तहत थाना मासलपुर द्वारा टीम गठित कर गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे थे.

आरोपी को मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार को गिरफ्तार किया है. आरोपी के अन्य साथियों को पूर्व में गिरफ्तार कर न्यायालय में चालान पेश किया जा चुका है. 24 मार्च 2018 को शिवदयाल पुत्र कल्याण महाजन निवासी मासलपुर ने एक रिपोर्ट दर्ज कराई कि अज्ञात आरोपियों ने रात्रि के समय मकान की खिड़की तोड़कर अन्दर प्रवेश किया और सोने-चांदी के जेवरात व एक लाख पिचेत्तर हजार नकद रुपए चोरी कर ले गये है.

इसी प्रकार 10 मई 2018 को मनोज पुत्र रामजीलाल निवासी मासलपुर ने एक रिपोर्ट दर्ज कराई कि अज्ञात बदमाशों ने रात्रि के समय मकान में घुसकर सोने चांदी के जेवरात व 60 हजार नगद चोरी कर ली और फरार हो गए.

आरोपी घटना को अंजाम देने से पहले फोर व्हीलर वाहनों से आते और रैकी के दौरान एकांत में बने मकान को टारगेट कर रात्रि के समय फोर व्हीलर गाड़ी को कस्बे से बाहर 4-5 किलोमिटर की दूरी पर खड़ा कर देते है. चिन्हित स्थान पर पहुंचकर खिड़कियों में से लाइट की रोशनी में मकान के अन्दर कितने लोग किस किस कमरे में सो रहे है की जानकारी करते है. कमरों की बाहर से कुन्दी बन्द करके फिर मकान के अन्दर प्रवेश कर लोहे के बडें बक्सों, आलमारीयों के तालें कुन्दी तोड़कर सोने चांदी के जेवर व नगद रूपयों को चोरी करते है व साथी बदमाश चोरी करते वक्त एक दो व्यक्ति मकान के सामने पीछे निगरानी करते हैं.

जिससे आम जन की आवाजाही व पुलिस गश्त की निगरानी कर सके. बदमाशा घटना को अंजाम देकर जंगल में कच्चे रास्तों से दूर पहुंच कर फिर फोर व्हीलर वाहन को बुलाते है वाहन में सवार होकर भाग जाते है. इनामी बदमाश की गिरफ्तारी व सूचना संकलन में मुख्य भुमिका हेड कॉन्स्टेबल परमजीत सिंह की रही है.

यह भी पढ़ें- 

लाडनूं के वकील को लॉरेंस गैंग की धमकी, भाइयों को परेशान न करो वरना जिंदगी खराब कर देंगे

भरतपुर के नदबई में पुलिस पर फिर हुआ पथराव, हालात हुए तनावपूर्ण, जानें पूरा मामला

Trending news