टोडाभीम में पद दंगल की हुई शुरूआत, श्रोता ने लिया धार्मिक कथाओं का आनंद
Advertisement

टोडाभीम में पद दंगल की हुई शुरूआत, श्रोता ने लिया धार्मिक कथाओं का आनंद

टोडाभीम उपखंड क्षेत्र के गांव सादपुरा में पद दंगल की शुरूआत पर पद पार्टी के गायकों ने पौराणिक कथाओं का गायन किया.  

टोडाभीम में  पद दंगल की  हुई शुरूआत, श्रोता ने लिया धार्मिक कथाओं का आनंद

Todabhim: टोडाभीम उपखंड क्षेत्र के गांव सादपुरा में पद दंगल की शुरूआत पर पद पार्टी के गायकों ने पौराणिक कथाओं का गायन किया.  आयोजन में उपस्थित मुख्य अतिथि साद बाबा मंदिर के महंत उमेशदासजी महाराज ने कहा कि, क्षेत्र में पद दंगल जैसे धार्मिक आयोजनों से समाज में मेलजोल व सामाजिक सौहार्द बढ़ता है. वही संबोधित करते हुए कहा कि, ग्रामीण क्षेत्रों में आयोजित पद दंगल जैसे आयोजनों से लोगों में धर्म के प्रति आस्था बढ़ने के साथ-साथ हमें धार्मिक व पौराणिक कथाओं से ज्ञान की प्राप्ति होती है और जिससे लोगों में आपसी भाईचारे की भावना को भी बढ़ावा मिलता है.

यह भी पढ़ें-4 वकीलों को भेजा धमकी भरा पत्र, आरोपी के सामने आते ही हर कोई हैरान

नशे को लेकर दिया सामाजिक संदेश
सामाजिक कार्यकर्ता अभिषेक नारेड़ा ने कहा कि पद गायक अपनी स्वरचित धार्मिक व पौराणिक कथाओं के माध्यम से युवाओं को गलत आदतें छोड़ने व नशे जैसी बुराई से दूर रहने का संदेश दे रहे है.  सादपुरा में आयोजित कार्यक्रम में लोग बढ़ चढ़कर भाग ले रहे है.जो चार दिनों तक चलेगा.

श्रोताओं को किया मंत्रमुग्ध
दंगल में खेड़ी के मेडिया जलसिंह खेड़ी के द्वारा गौरखनाथ की नट विद्या की कथा सुनाई गई. शेखपुरा के झंडूराम ने जगदम्ब मुनि व शिव धनुष की कथा सुनाई , शहजनपुर के मेडिया के द्वारा राजा नल की कथा एवं खेड़िया के मेडिया के जरिए  पाराशर ऋषि की कथा का मार्मिक चित्रण किया गया. पद दंगल में स्वरचित धार्मिक व पौराणिक कथाओं को सुनाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया. पद दंगल में क्षेत्र की प्रमुख पद पार्टियों के गायक कलाकारों  भाग लिया. इस मौके पर आसपास के दर्जनों गांवों के लोगो पहुचकर धर्मिक रचनाओं का आनंद लिया.

Reporter: Ashish Chaturvedi

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news