करौली: कमांड क्षेत्र के लोगों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, ये था पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1289871

करौली: कमांड क्षेत्र के लोगों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, ये था पूरा मामला

पानी छोड़ने के हाई कोर्ट के आदेश के बाद बांध के कमांड क्षेत्र के ग्रामीण करौली पहुंचे और ग्रामीणों ने गंगापुर विधायक रामकेश मीणा के नेतृत्व में कलेक्टर और एसपी को ज्ञापन सौंपा. 

कमांड क्षेत्र के लोगों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Karauli: पांचना बांध से नहरों में पानी छोड़ने के हाई कोर्ट के आदेश के बाद बांध के कमांड क्षेत्र के ग्रामीण करौली पहुंचे. ग्रामीणों ने गंगापुर विधायक रामकेश मीणा के नेतृत्व में कलेक्टर और एसपी को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार नेहरों में पानी छोड़ने की मांग की गई है. 

यह भी पढे़ं- महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ जिला कांग्रेस कमेटी का प्रदर्शन, गवर्नर के नाम सौंपा ज्ञापन

इस दौरान विधायक रामकेश मीणा ने बताया कि पांचना बांध की नहरों में 17 वर्ष से पानी नहीं छोड़ा गया है जिसके चलते कमांड क्षेत्र के किसान और ग्रामीण त्रस्त हैं. किसानों की फसल पैदावार घट गई है. कुआं में भी पानी का जलस्तर नीचे चला गया है. उन्होंने कहा कि बांध के समीपवर्ती क्षेत्र के लोग पानी छोड़ने का विरोध कर रहे हैं. 

उनका इस तरह पानी रोकना अनुचित है. विधायक ने कहा कि वह पांचना के समीपवर्ती ग्रामीणों का विरोध नहीं करते, लेकिन उनके लिए लिफ्ट के जरिए पानी की व्यवस्था प्रशासन और सरकार को करनी चाहिए. इसके लिए चंबल का पानी पांचला में लाया जाना चाहिए. विधायक ने कहा कि इस तरह पानी रोकने से जातिगत वैमनस्यता बढ़ रही है. 

गौरतलब है कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद जिला प्रशासन ने सूचना जारी कर सभी से आपत्तियां मांगी है. पहले पांचना बांध के समीपवर्ती ग्रामीणों ने अपनी आपत्तियां सौंपी थी और आज कमांड क्षेत्र के लोग अपनी आपत्ति लेकर कलेक्ट्रेट में जिला कलेक्टर अंकित कुमार के पास पहुंचे और हाईकोर्ट के आदेशानुसार पांचना बांध से कमांड क्षेत्र की नहर में पानी छोड़ने की मांग की.

Reporter: Ashish Chaturvedi

Trending news