करौली में कारगिल विजय दिवस पर कार्यक्रम, इनको किया गया सम्मानित
Advertisement

करौली में कारगिल विजय दिवस पर कार्यक्रम, इनको किया गया सम्मानित


करौली में कारगिल विजय दिवस के अवसर पर कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि, वीरांगना एवं कारगिल युद्ध में शामिल हुए सैनिक को सम्मानित किया गया. इस  अवसर पर शहीद सैनिकों की शहादत को नमन किया. 

 करौली में कारगिल विजय दिवस पर कार्यक्रम, इनको किया गया सम्मानित

Karauli: कार्यक्रम में कारगिल युद्ध में 18 ग्रेनेडियर्स की ओर से युद्ध लड़ने वाले और जिले के निवासी सैनिक ईश्वर सिंह को सम्मानित किया, जबकि कारगिल युद्ध में शहीद हुए और 17 जाट रेजीमेंट का हिस्सा रहे सैनिक हीरा सिंह की वीरांगना को भी सम्मानित किया गया. एक निजी मैरिज हॉल में अखिल भारतीय पूर्व सैनिक परिषद द्वारा श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. fallbackयहां गौरतलब है कि जिले से कारगिल युद्ध में 3 सैनिकों ने भाग लिया था. जिनमें पहाड़ी गांव निवासी ईश्वर सिंह सेवानिवृत्त हो चुके हैं. जबकि रायपुर गांव निवासी आजाद सिंह अब 18 ग्रेनेडियर्स में सूबेदार है. जबकि मुकुंद पुरा गांव निवासी 17 जाट रेजीमेंट का हिस्सा रहे हीरा सिंह शहीद हो गए.

कार्यक्रम में शहीद हीरा सिंह के चित्रपट पर पुष्प चक्र अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी और 2 मिनट का मौन रखकर शहीदों की शहादत को नमन किया. इस अवसर पर सेवानिवृत्त कर्नल कृपाल सिंह ने कहा कि सैनिकों में देश सेवा की भावना कूट-कूट कर भरी होती है. fallback

सैनिक अपनी रक्षा से पहले मातृभूमि की रक्षा को अपना धर्म मानते हैं. जिला सैनिक कल्याण अधिकारी आलोक साह ने पूर्व सैनिकों से आमजीवन में अच्छा व्यवहार करने की अपील की. कारगिल युद्ध में टाइगर हिल्स पर फतेह हासिल करने वाली टीम का हिस्सा रहे ईश्वर सिंह ने युद्ध के अपने संस्मरण सुनाए.

ये भी पढ़ें- Weather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश से नहीं राहत, आज इन जिलों में बन सकते हैं बाढ़ के हालात

 अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Reporter-Ashish Chaturvedi

Trending news