अतिक्रमण हटाओ अभियान का विरोध, सरकार से प्रभावित लोगों को भूमि आवंटन की मांग
Advertisement

अतिक्रमण हटाओ अभियान का विरोध, सरकार से प्रभावित लोगों को भूमि आवंटन की मांग

मासलपुर में बीते दिनों चलाए गए अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान सिवायचक भूमि पर कार्रवाई के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूटने लगा है. अभियान के दौरान सिवायचक भूमि पर तोडे गए कच्चे-पक्के अतिक्रमण को लेकर मासलपुर कस्बा वासियों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया.

अतिक्रमण हटाओ अभियान का विरोध, सरकार से प्रभावित लोगों को भूमि आवंटन की मांग

 

करौली: मासलपुर में बीते दिनों चलाए गए अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान सिवायचक भूमि पर कार्रवाई के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूटने लगा है. अभियान के दौरान सिवायचक भूमि पर तोडे गए कच्चे-पक्के अतिक्रमण को लेकर मासलपुर कस्बा वासियों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर से अभियान में पट्टे धारियों, गरीब और भूमिहीनों को परेशान करने का आरोप लगाया. इस दौरान जिला कलेक्टर ने ग्रामीणों को मामले की जांच का भरोसा दिया है.

करौली पूर्व विधायक सुरेश मीणा और ग्रामीणों ने बताया कि अधिकतर गांव बिना पट्टे तथा बिना रजिस्टर्ड भूमि के बसे हुए हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि अतिक्रमण में कई पट्टे धारियों के भी भवन तोड़ दिए. ग्रामीणों का आरोप है कि बड़ी संख्या में लोगों को ग्राम पंचायत द्वारा पट्टे दिए गए थे. उसके बाद भी प्रशासन ने 5 अगस्त को बिना नोटिस दिए गरीब और कमजोर तबके के लोगों के कच्चे पक्के निर्माणों को तोड़ दिया, जबकि उसी क्षेत्र में प्रभावशाली लोगों के निर्माणों पर कार्रवाई नहीं की गई है. जिसको लेकर क्षेत्रवासियों में रोष व्याप्त है.

ग्रामीणों ने सरकार से गरीब भूमिहीन लोगों को भूमि आवंटित करने और आवास दिलाने की मांग की है. ग्रामीणों ने बताया कि अभियान के दौरान प्रशाशन ने ग्राम पंचायत से मिले पट्टे धारकों के भी कच्चे-पक्के निर्माण को ध्वस्त कर दिया जिससे लोगों में रोष व्याप्त है उन्होंने कहा कि जब ग्राम पंचायत द्वारा पट्टे जारी किए गए हैं तो प्रशासन द्वारा उन्हें क्यों तोड़ा गया उन्होंने कलेक्टर से मुलाकात कर मामले की निष्पक्ष जांच कराने और पीड़ितों को जमीन आवंटन की मांग की है.

Reporter- Ashish Chaturvedi

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news