सपोटरा: DJ की धुन पर रवाना हुई श्री केदार बाबा की 15वीं पदयात्रा, शामिल हुए भक्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1341770

सपोटरा: DJ की धुन पर रवाना हुई श्री केदार बाबा की 15वीं पदयात्रा, शामिल हुए भक्त

श्री केदार बाबा नवयुवक मंडल अध्यक्ष सुरेश जांगिड़ तुरसंगपुरा ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस बार भी श्री केदार बाबा नवयुवक मंडल तहसील सपोटरा के तत्वाधान में श्री केदार बाबा धाम बैरई की खो की 15वीं पदयात्रा विश्वकर्मा मंदिर तुरसंगपुरा सपोटरा से रवाना हुई. 

सपोटरा: DJ की धुन पर रवाना हुई श्री केदार बाबा की 15वीं पदयात्रा, शामिल हुए भक्त

Sapotra: श्री केदार बाबा नवयुवक मंडल तहसील सपोटरा के तत्वाधान में डीजे की धुन पर श्री केदार बाबा धाम की 15वीं पदयात्रा विश्वकर्मा मंदिर तुरसंगपुरा सपोटरा से रवाना हुई. पर यात्रा में बड़ी संख्या में क्षेत्रीय श्रद्धालुओं ने भाग लिया, जो डीजे की धुन पर नाचते गाते श्री केदार बाबा धाम के लिए रवाना हुए. 

श्री केदार बाबा नवयुवक मंडल अध्यक्ष सुरेश जांगिड़ तुरसंगपुरा ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस बार भी श्री केदार बाबा नवयुवक मंडल तहसील सपोटरा के तत्वाधान में श्री केदार बाबा धाम बैरई की खो की 15वीं पदयात्रा विश्वकर्मा मंदिर तुरसंगपुरा सपोटरा से रवाना हुई. वैदिक मंत्रोच्चारण से ध्वज की पूजा-अर्चना के बाद पद यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. इस दौरान केदार बाबा के जयकारों से पूरा क्षेत्र गूंज उठा.

यह भी पढ़ें- 9 साल बाद पंचायतीराज LDC भर्ती में बेरोजगारों को राहत, डेढ़ महीने में मिलेंगी 4000 नौकरियां

पदयात्रा में कमेटी की ओर से यात्रियों के भोजन, सामान रखने, प्राथमिक चिकित्सा व ठहरने की उचित व्यवस्था की गई है. वहीं, सभी पद यात्रियों से भंडारा शुल्क के रूप में 151 रुपये लिए गए हैं. इस दौरान 9 सितंबर को विशाल भंडारे का आयोजन श्री केदार बाबा धाम में किया जाएगा. पदयात्रा में सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया.  पदयात्रा का जगह-जगह कई क्षेत्रों में श्रद्धालुओं द्वारा स्वागत सत्कार किया गया. पदयात्रा में शामिल श्रद्धालुओं पर फूलों की वर्षा की गई तो वही श्रद्धालुओं को अल्पाहार देकर रवाना किया गया. 

श्री केदार बाबा के धाम पर भजन संध्या का कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा, जिसमें गायक कलाकार दिनेश लहरी, संजय लहरी सहित कई गायक कलाकारों द्वारा भजनों की प्रस्तुति दी जाएगी. इस दौरान पुजारी बजरंगा शर्मा, सुरेश जांगिड़, राजेश जांगिड़, अशोक जांगिड़, जगदीश, बनवारी, शंकरलाल, मनोज, दिनेश जांगिड़ सहित अनेक श्रद्धालु उपस्थित रहे.

Reporter- Ashish Chaturvedi

 

करौली की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें- Chanakya Niti: सांप से ज्यादा जहरीले होते हैं जिंदगी में ये 3 लोग, बिना जहर उगले ही लेते हैं डस

यह भी पढे़ं- शादीशुदा पतियों के लिए खास कैंप, कुंआरे लड़के भी जरूर करें अटेंड, मिलेगा प्यार ही प्यार

यह भी पढ़ें- बसे-बसाए घर को तहस-नहस कर देती हैं इस तरह की महिलाएं, जानें आपके घर में लक्ष्मी या....

यह भी पढे़ं- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

यह भी पढे़ं- भाभियों और शादीशुदा महिलाओं की ये बातें लड़कों को करती हैं अट्रैक्ट, खुद किया खुलासा

 

Trending news