close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जानिए राजस्थान के लोगों को नई मोदी सरकार से क्या है उम्मीद...

नरेंद्र मोदी के नए कैबिनेट का गठन गुरुवार को होने जा रहा है. इस दौरान बीजेपी को 25 सीटें देने वाली राजस्थान को नई सरकार और सांसदों से काफी उम्मीद है. माना जा रहा है कि राजस्थान से 3 सांसदों को नरेंद्र मोदी की इस नई कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है.

जानिए राजस्थान के लोगों को नई मोदी सरकार से क्या है उम्मीद...
राजस्थान से 3 मंत्रियों के शपथ लेने की उम्मीद है. (फोटो साभार: ANI)

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी के नए कैबिनेट का गठन गुरुवार को होने जा रहा है. इस दौरान बीजेपी को 25 सीटें देने वाली राजस्थान को नई सरकार और सांसदों से काफी उम्मीद है. माना जा रहा है कि राजस्थान से 3 सांसदों को नरेंद्र मोदी की इस नई कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है.

जयपुर के रहने वाले योगेश शर्मा ने कहा कि केंद्र की यह नई सरकार राजस्थान के लोगों की अपेक्षाओं को निश्चित पूरा करेगी. इस दौरान राज्य के विकास के लिए जरुरी कार्यों को आगे बढ़ाने की पहल भी करेगी.

जयपुर के सामाजिक कार्यकर्ता सुर्य प्रताप सिंह राजावत ने कहा कि नई सरकार से उम्मीद है कि संविधानिक नैतिकता का पाठ स्कूलों और कॉलेजो में अनिवार्य किया जाएगा. साथ ही यूनिफॉर्म सिविल कोड को जल्द लागू किया जाएगा. इसके अलावा धारा 370 और 35 ए को हटाने के लिए भी जरुरी कदम उठाए जाएंगे. उन्होंने कहा, ''भगवान राम की फोटो के साथ भारतीय संविधान की मूल प्रति हर शैक्षणिक संस्था में उपलब्ध कराया जाए.''

वहीं, झुंझूनू के रहने वाले दिनेश सेडमल्ल पुजारी ने नई मोदी सरकार से बेरोजगारी खत्म करने और रोजगार के नए अवसर उपलब्ध कराने की बात कही. साथ ही शेखावटी के आंतरिक इलाकों में सड़कों के निर्माण के लिए जरुरी पहल की उम्मीद भी जताई. उन्होंने कहा कि इस इलाके में पानी की समस्या को दूर करने के लिए नई सरकार प्रयास करे. साथ ही जिले की सड़कों को दुरुस्त किया जाए.

उदयपुर के रहने वाले अमित कुमार दशोरा ने कहा कि नई सरकार के कार्यकाल में भारत के वैभव की गुंज पूरी दुनिया में होगी. भारत विश्व गुरू के रुप में अपनी पुर्नप्रतिष्ठा को प्राप्त करेगा.