ACB नहीं पकड़ती तो 40 हजार किसानों से होती 320 करोड़ की वसूली, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan944653

ACB नहीं पकड़ती तो 40 हजार किसानों से होती 320 करोड़ की वसूली, जानिए पूरा मामला

कोटा ACB द्वारा की गई अब तक की सबसे धमाकेदार कार्यवाही में पकड़े गए IRS अफ़सर से पूछताछ में सनसनीखेज खुलासे सामने आ रहें हैं.

घूस और उगाही रकम के ये आंकड़े सुनकर एक बार तो एसीबी (ACB) भी हैरान रह गई.

Kota : राजस्थान के कोटा ACB द्वारा की गई अब तक की सबसे धमाकेदार कार्यवाही में पकड़े गए IRS अफ़सर से पूछताछ में सनसनीखेज खुलासे सामने आ रहें हैं. IRS अफसर डॉ. शशांक यादव (Dr Shashank Yadav) अफीम किसानों से उगाही का बड़ा नेटवर्क चला रहा था, जिसके अनुसार यदि कोटा एसीबी उसे नहीं पकड़ती तो वो 40 हजार किसानों से लगभग 320 करोड़ रुपये की वसूली और करता, जबकि अब तक वह 6 हजार किसानों से 32 करोड़ रुपये अब तक वसूल भी चुका है.

घूस और उगाही रकम के ये आंकड़े सुनकर एक बार तो एसीबी (ACB) भी हैरान रह गई. 2010 बैच के IRS अफसर डॉ. शशांक यादव यूपी के गाजीपुर अफीम विभाग में महाप्रबंधक पद पर तैनात था, वहीं उसके पास नीमच अफीम महाप्रबंधक (Opium General Manager) का भी अतिरिक्त चार्ज था.

यह भी पढ़ें : पढ़िए और जानिए क्या कहते हैं आपकी किस्मत के तारे, साप्ताहिक राशिफल 18 से 24 जुलाई 2021

इसी के चलते वह पिछले दिनों नीमच के आसपास के इलाकों में किसानों (Famers) की अफीम की फसल की कोडिंग, उसमें मॉर्फीन की परसेंटेज की मात्रा को बढ़ा चढ़ाकर बताकर उन्हें ज्यादा आरी के पट्टे देने का लालच दे रहा था और प्रति किसान 80 हजार रुपये तक कि वसूली कर रहा था.

कोटा ACB को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर शशांक अब तक 6 हजार किसानों से लगभग 32 करोड़ रुपये वसूल चुका था. वहीं, कल उगाही कर 16 लाख रुपये लेकर यूपी जाने के लिए निकला था, लेकिन तभी कोटा एसीबी को इसकी भनक लग गई और कोटा उदयपुर हाइवे पर कोटा की सीमा में स्तिथ हैंगिंग ब्रिज टोल पर शशांक की स्कॉर्पियों गाड़ी को कोटा एसीबी द्वारा रोककर तलाशी ली गई, जिसमें एक मिठाई के डिब्बे में 16 लाख 32 हजार रुपये भरे हुए थे. जिस पर कोटा एसीबी ने IRS शशांक यादव को गिरफ्तार कर लिया.
 
वहींं अब ACB इस पूरे नेटवर्क में शामिल अन्य सफेदपोश "साहब" लोगों की तलाश में जुट गई है. बताया जा रहा है कि अफीम विभाग से जुड़े कुछ और बड़े नाम सामने आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें : Covid 19 की तीसरी लहर से नहीं होगा नुकसान, पढ़िए विशेष ज्योतिष आंकलन 

Trending news