Kota में भारी बारिश से हालात बेकाबू, 50 से अधिक गांव बने टापू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan956815

Kota में भारी बारिश से हालात बेकाबू, 50 से अधिक गांव बने टापू

कोटा (Kota News) के इटावा क्षेत्र में लगातार पांच दिनों से हो रही भारी बारिश से हालात बेकाबू होने लगे हैं. 50 से अधिक गांव टापू बन गए हैं. 

कई निचली बस्तियों में नदियों का पानी पहुंच गया है.

Kota : राजस्थान के कोटा (Kota News) के इटावा क्षेत्र में लगातार पांच दिनों से हो रही भारी बारिश से हालात बेकाबू होने लगे हैं. 50 से अधिक गांव टापू बन गए हैं. हर तरफ बारिश का तबाही का मंजर नजर आ रहा है. मंगलवार को एसडीआरएफ (SDRF) ने मोर्चा संभाला. कोटा से पहुंचे एसडीआरएफ दल ने जगह-जगह रेस्क्यू अभियान चलाकर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया.

यह भी पढ़ें : राजस्थान में मेघ मल्हार, कई जिलों में एक बार फिर अति भारी बारिश की चेतावनी

इटावा क्षेत्र (Rajasthan Weather Alert) में पांचवे दिन भी आफत की बारिश से लोगों को राहत नहीं मिली. सुबह से ही लगातार तेज बारिश (Rain In Rajasthan) से सड़के दरिया बन गई तो खेतों ने तालाबों की शक्ल ले ली. जगह-जगह लोग पानी भराव से घरों में फंस गए. कोटा से पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने बोरदा गांव में घरों में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया. 

fallback

कई निचली बस्तियों में नदियों का पानी पहुंच गया है, जिनको प्रशासन द्वारा खाली कराया जा रहा है. क्षेत्र में दो दर्जन से अधिक मकान धाराशाही हो चुके हैं. इटावा नगरपालिका अध्यक्ष रजनी सोनी ने भी प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण कर लोगों को राहत के लिये कर्मचारियों को निर्देश दिए. क्षेत्र में 5 दिन से लगातार हो रही बारिश (Heavy Rain In Rajasthan) ने स्थानीय प्रशासन के आपदा प्रबंधन की व्यवस्थाओं की भी पोल खोल दी है.

यह भी पढ़ेंः Jaipur में 40 साल बाद बाढ़ की स्थिति, पानी में डूबे एक मंजिला मकान, देखिये तस्वीरें

Trending news