RAS के WhatsApp मैसेज के बाद उपजा रोष, 4 दिन में बर्खास्त करने की उठाई मांग
Advertisement

RAS के WhatsApp मैसेज के बाद उपजा रोष, 4 दिन में बर्खास्त करने की उठाई मांग

आरएएस ऐसोसिएशन के ऑफिशियल वॉट्सऐप ग्रुप में गुरुवार रात को इंडस्ट्री डिपार्टमेंट के जॉइंट सेक्रेटरी के सरलाल मीणा ने एक विवादित मैसेज फॉरवर्ड किया, जिसमें हिंदू भगवान के बारे में अभद्र लिखा गया था.

WhatsApp मैसेज के बाद उपजा रोष

Ladpura: सर्व हिंदू समाज और राजस्थान ब्राह्मण महासभा कोटा देहात द्वारा इंड्रस्ट्री डिपार्टमेंट के जॉइंट सेकेट्री केसरलाल आरएएस द्वारा आरएएस ऑफिसिएल व्हाट्सएप ग्रुप में ब्राम्हण समाज हिंदू देवी-देवताओं पर की गई टिप्पणी को लेकर थाने में एएसआई विजेंद्र सिंह को मुख्यमंत्री में नाम ज्ञापन दिया गया. जहां, ज्ञापन में सर्व समाज पदाधिकारियों ने बताया कि भारत मे अभिव्यक्ति की आजादी है, लेकिन किसी भी समाज, धर्म और आस्था के साथ खिलवाड़ करना कानूनन अपराध है.

यह भी पढे़ं- लाडपुरा: इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना का हुआ शुभारंभ, ये लोग रहे मौजूद

साथ ही आरएएस ऐसोसिएशन के ऑफिशियल वॉट्सऐप ग्रुप, जिसमें प्रदेश के 511 आरएएस अधिकारी जुड़े हुए हैं, वहां गुरुवार रात को इंडस्ट्री डिपार्टमेंट के जॉइंट सेक्रेटरी के सरलाल मीणा ने एक विवादित मैसेज फॉरवर्ड किया. मैसेज में जन-जन के आराध्य हनुमानजी को बंदर लिखा गया है. देवी-देवताओं को रेपिस्ट बताया है, इसके अलावा मैसेज में भगवान कृष्ण, विष्णु और सीताजी सहित कई आराध्यों हिंदू देवी-देवताओं को लेकर टिप्पणी की गई है, जो कि बहुत ही चिंताजनक और आक्रोशित करने वाला कृत्य है. 

इस मौके पर ब्राह्मण महासभा जिलाध्यक्ष लोकेश तिवारी, राजकुमार नंदवाना, अवदेश पीड़वाल आदि ने बताया कि यदि कोई आम आदमी गलती करता है तो कानून और सरकार कानून धारा अंतर्गत जेल तक भिजवा कर उस पर कई सारी कानूनी धारा लगा देती है और वह सही भी है. यहां तक की सरकार और प्रसाशन भी सोशल मीडिया का उपयोग ध्यान से करने की सलाह आमजन को देता है, लेकिन यहां खुद एक आरएएस अधिकारी द्वारा एक समाज विशेष और हिंदू आस्था देवी-देवताओं पर अपशब्दों का प्रयोग किया और सार्वजनिक ग्रुप पर शेयर और फॉरवर्ड भी किया. 

ऐसे में अधिकारी जातिवाद सोच जग जाहिर है. उन्होंने ज्ञापन में आरएएस अधिकारी को घटिया सोच और विकृत मानसिकता बताते हुए आरएएस को तुरंत पद से बर्खास्त करते हुए उनके खिलाफ उचित कार्यवाही की जाए करने और आमजन के खिलाफ गलत पोस्ट डालने पर की जाने वाली कार्रवाई की तरह ही आरएएस केसरलाल मीणा के खिलाफ भी कार्रवाई करने की मांग की. जहां चेतावनी दी गई कि 4 दिन में कार्यवाही नहीं होती है तो सभी मिलकर उग्र आंदोलन करेंगे. इस अवसर पर जसप्रीत सिंह छाबड़ा, सोमेश सुमन, दिनेश सुमन, शुभम शर्मा, सुरेश स्वामी, इन्द्रराज डोहल्या, नितिन शर्मा, दिनेश हरसौरा, भगवती शर्मा, गिरधर दाधीच, योगेश मालव समेत कई मौजूद थे.

Reporter: Himanshu Mittal

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें- दोस्ती में दगाबाजी: दोस्त के संपर्क में रहने से हो रही थी तड़प, फिर गुस्से में लड़की बनी हत्यारन

स्कूल से बंक मारकर गार्डन में गप्प मार रहे थे छात्र, प्रधानाचार्य बैग उठाकर ले आए

Trending news